फरारी काट रहा तौकीर रजा, यूपी पुलिस की ताबड़तोड़ रेड के बीच नया दांव चला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2163861

फरारी काट रहा तौकीर रजा, यूपी पुलिस की ताबड़तोड़ रेड के बीच नया दांव चला

Tauqeer Raza: बरेली का विवादित मौलाना तौकीर रजा पुलिस से बचने के लिए हर हथकंडा आजमा रहा है. उत्तर प्रदेश पुलिस की गिरफ्तारी से बचने को अब उसने नया दांव चला है. 

Bareilly Muslim Scholar Tauqeer Raza

Bareilly Muslim Scholar Tauqeer Raza: आग उगलने वाले बयानों के लिए बदनाम बरेली का मौलाना तौकीर रजा अब गिरफ्तारी से बचने को फरारी काट रहा है. कभी उसके हैदराबाद में होने की सूचना मिलती है तो कभी दिल्ली में.  बरेली दंगे 2010 के मामले में आरोपी मौलाना तौकीर रजा ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है.हाईकोर्ट में दायर याचिका में मौलाना तौकीर रजा ने बरैली कोर्ट के वारंट को रद करने की मांग की है.मौलाना तौकीर रजा की याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में मंगलवार को सुनवाई होगी, बरैली कोर्ट के गिरफ्तारी वारंट को रद्द करने की मांग याचिका में की गई है.

आग उगलने वाले बयानों के लिए बदनाम बरेली का मौलाना तौकीर रजा अब गिरफ्तारी से बचने को फरारी काट रहा है. कभी उसके हैदराबाद में होने की सूचना मिलती है तो कभी दिल्ली में. बरेली दंगे 2010 के मामले में आरोपी मौलाना तौकीर रजा ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है.हाईकोर्ट में दायर याचिका में मौलाना तौकीर रजा ने बरैली कोर्ट के वारंट को रद करने की मांग की है.मौलाना तौकीर रजा की याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में मंगलवार को सुनवाई होगी, बरैली कोर्ट के गिरफ्तारी वारंट को रद्द करने की मांग याचिका में की गई है.

तौकीर रजा को 2010 के बरेली दंगों के मामले में हाल में कोर्ट ने मुख्य आरोपी माना था. अदालत ने तौकीर रजा के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी किया था.लेकिन गिरफ्तारी की आशंका देख वो फरार हो गया. अब यूपी पुलिस उसे पकड़ने के लिए बरेली से दिल्ली तक दबिश दे रही है. कोर्ट ने उसे अदालत में पेश करने का निर्देश दिया है.

जानकारी के मुताबिक, बरेली में 13 साल पहले जुलूस ए मोहम्मदी के दौरान दंगा भड़क गया था. जिले के कुतुबखाना बाजार के पास सब्‍जी मंडी में तमाम दुकानों में आग लगा दी गई थी. देखते ही देखते बरेली के कई हिस्‍सों में हिंसा भड़क उठी थी. जिला प्रशासन ने तब हालात संभालने के लिए कर्फ्यू लगाया था. इस दंगे में दर्जनों लोग घायल हुए थे. स्‍कूल-कॉलेज भी अनिश्चितकालीन समय तक बंद करने पड़े थे. कोर्ट ने इस मामले में तौकीर रजा के भड़काऊ बयान को हिंसा की अहम वजह माना था. कोर्ट में पेश नहीं हुआ बरेली एडीजे फर्स्ट फास्ट ट्रैक कोर्ट ने तौकीर रजा को दंगे का मास्टरमाइंड माना था.

कोर्ट ने इत्तेहाद ए मिल्लत काउंसिल के अध्यक्ष और मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना तौकीर रजा को मुख्‍य आरोपी बनाया था.जज ने तौकारी रजा पर गंभीर टिप्पणियां की थीं. लेकिन 13 मार्च को पेश होने के बजाय वो फरार हो गया. बरेली पुलिस की एक टीम तौकीर रजा को गिरफ्तार करने के लिए नई दिल्‍ली में भी रेड डाल चुकी है. लेकिन तौकीर रजा अपने गनर घर छोड़कर फरार है.

तौकीर रजा न दिल्‍ली में मिला और न कहीं और.हल्‍द्वानी हिंसा को लेकर भी तौकीर रजा ने जहर उगला था. उसने ज्ञानवापी में व्यास तहखाना में पूजा के आदेश को लेकर भी मुस्लिम समुदाय के लोगों को भड़काने की कोशिश की थी. उसने बरेली और उत्तर प्रदेश के अन्य स्थानों पर बंद बुलाया था. उसने यूपी सरकार और कोर्ट के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं.

 

Trending news