बरेली ने बनाया नया रिकॉर्ड, एक साथ 10 हजार लोगों ने बजाया डमरू
Advertisement

बरेली ने बनाया नया रिकॉर्ड, एक साथ 10 हजार लोगों ने बजाया डमरू

Bareilly News : जिला प्रशासन और आरएसएस के संयुक्त तत्वाधान में बरेली में योगी सरकार की पहल के बाद नाथ नगरी महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. तीन दिन तक चलने वाले इस नाथ महोत्सव में आज बरेली कॉलेज में डमरू बजाने का विश्व कीर्तिमान स्थापित किया गया. 

Nath mahotsav

अजय कश्‍यप/बरेली : बरेली में गुरुवार को नाथनगरी महोत्सव में डमरू बजाने को लेकर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया गया. नाथ नगरी महोत्सव के अंतर्गत बरेली कॉलेज मैदान में एक साथ शिव भक्तों ने 10000 डमरू को बजाने का रिकॉर्ड बनाया. यह पहला मौका था जब इतनी बड़ी संख्‍या में लोगों ने एकत्र होकर डमरू नाद किया. 

मंत्री, विधायक और सांसद ने बजाया डमरू 
जिला प्रशासन और आरएसएस के संयुक्त तत्वाधान में बरेली में योगी सरकार की पहल के बाद नाथ नगरी महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. तीन दिन तक चलने वाले इस नाथ महोत्सव में आज बरेली कॉलेज में डमरू बजाने का विश्व कीर्तिमान स्थापित किया गया. कार्यक्रम में हजारों की तादाद में एकत्र होकर शिव भक्तों ने डमरू को बजाय और बरेली नगरी नाथ नगरी से अनोखा विश्व कीर्तिमान स्थापित किय. इस दौरान मंत्री से लेकर विधायक और संसद तक तक ने डमरू बजाया. 

महाशिवरात्रि पर सप्‍त नाथ मंदिर परिक्रमा 
वहीं, महा शिवरात्रि के दिन आठ मार्च को सप्त नाथ मंदिर परिक्रमा का आयोजन किया जाएगा. यह नाथ परिक्रमा धोपेश्वर नाथ मंदिर से प्रातः साढ़े दस बजे शुरू होकर तपेश्वर नाथ मंदिर, मणिनाथ, अलखनाथ, त्रिवटी नाथ, बनखण्डी नाथ मंदिर होते हुए पशुपति नाथ मंदिर पर शाम को लगभग साढ़े आठ बजे पहुंचेगी. यहां महाआरती के बाद यात्रा का विश्राम होगा. नाथ नगरी के सात नाथ मंदिरों के लगभग 32.5 किलोमीटर लंबे मार्ग पर शिव भक्त पैदल परिक्रमा करेंगे.  

यह भी पढ़ें : कौन हैं आरके विश्वकर्मा, योगी सरकार ने लोकसभा चुनाव के पहले सौंपी बड़ी जिम्मेदारी
 

Trending news