UP Nikay Chunav: यूपी में BJP की प्रचंड जीत पर बौखलाईं मायावती! दे दिया ये बड़ा बयान
Advertisement

UP Nikay Chunav: यूपी में BJP की प्रचंड जीत पर बौखलाईं मायावती! दे दिया ये बड़ा बयान

UP Civic Polls: मायावती (Mayawati) ने आरोप लगया है कि सत्ताधारी बीजेपी (BJP) ने धांधली करके चुनाव में अधिकतर सीटें जीती हैं. मायावती ने चेतावनी दी है कि गलत तरीके से सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल करके बीएसपी को चुप नहीं कराया जा सकता है.

UP Nikay Chunav: यूपी में BJP की प्रचंड जीत पर बौखलाईं मायावती! दे दिया ये बड़ा बयान

Mayawati's Statement: बीएसपी (BSP) सुप्रीमो और यूपी की पूर्व सीएम मायावती (Mayawati) ने नगर निकाय चुनावों (Civic Polls) के नतीजों पर असंतोष जाहिर करते हुए बीजेपी (BJP) पर आरोप लगाया है कि सत्तारूढ़ दल ने धांधली से ज्यादातर सीटें जीती हैं. मायावाती ने चेतावनी दी कि सरकारी मशीनरी के गलत इस्तेमाल से बीएसपी चुप होकर बैठने वाली नहीं है, बल्कि समय आने पर बीजेपी को इसका जवाब जरूर मिलेगा. यूपी में नगर निकाय चुनाव में सत्ताधारी बीजेपी ने राज्य के सभी 17 नगर निगमों के मेयर पद पर एकतरफा जीत हासिल की. विपक्षी दल एक भी सीट नहीं जीत पाए. इसके अलावा नगर पालिका परिषदों और नगर पंचायतों में भी बीजेपी का दबदबा देखने को मिला.

बीजेपी पर मायावती का निशाना

इस बीच, बीएसपी चीफ मायावती ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ‘यूपी निकाय चुनाव में भाजपा के साम, दाम, दण्ड, भेद आदि अनेकों हथकण्डों के इस्तेमाल के साथ ही साथ इनके द्वारा सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग से बीएसपी चुप होकर बैठने वाली नहीं है, बल्कि वक्त आने पर इसका जवाब बीजेपी को जरूर मिलेगा.’

BSP के वोटर्स को मायावती का मैसेज

निकाय चुनाव पर सिलसिलेवार ट्वीट में मायावती ने लिखा कि साथ ही, तमाम विपरीत हालात का सामना करते हुए बीएसपी पर भरोसा करके पार्टी उम्मीदवारों को वोट करने के लिए लोगों का तहेदिल से आभार व शुक्रिया. अगर यह चुनाव भी फ्री एण्ड फेयर होता तो नतीजों की तस्वीर कुछ और होती. बैलेट पेपर से चुनाव होने पर बीएसपी मेयर चुनाव भी जरूर जीतती.

मायावती ने लगाया धांधली का आरोप

एक अन्य ट्वीट में मायावती ने कहा कि वैसे चाहे बीजेपी हो या सपा दोनों ही पार्टियां सत्ता का दुरुपयोग करके ऐसे चुनाव जीतने में एक-दूसरे से कम नहीं हैं, जिस कारण सत्ताधारी पार्टी ही धांधली से अधिकतर सीट जीत जाती है और इस बार भी इस चुनाव में ऐसा ही हुआ, यह अति-चिंतनीय.

गौरतलब है कि साल 2017 के नगर निकाय चुनाव में मेयर की 16 सीटों में 14 पर बीजेपी और अलीगढ़ व मेरठ में बीएसपी के उम्मीदवारों को जीत मिली थी. इस बार मेरठ में बीजेपी के हरिकांत अहलूवालिया ने अपने प्रतिद्वंद्वी एआईएमआईएम के अनस को हरा दिया. वहीं, अलीगढ़ में बीजेपी के प्रशांत सिंघल ने सपा के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी जमीर उल्लाह खान को हरा दिया. यहां बीएसपी के सलमान शाहिद तीसरे नंबर पर रहे.

जरूरी खबरें

वसुंधरा राजे से 15 साल में 15 बार भी बात नहीं हुई, मिलीभगत के आरोप पर बोले CM गहलोत
कर्नाटक से BJP के पांव उखाड़ने की तैयारी, कांग्रेस करने जा रही ये नया प्रयोग

Trending news