UP NIkay Chunav 2023 Result: अखिलेश-शिवपाल यादव को लगा तगड़ा झटका, सपा के गढ़ में BJP ने दर्ज की बड़ी जीत
Advertisement

UP NIkay Chunav 2023 Result: अखिलेश-शिवपाल यादव को लगा तगड़ा झटका, सपा के गढ़ में BJP ने दर्ज की बड़ी जीत

UP Nagar Nikay Chunav Result 2023: भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में जबरदस्त जीत दर्ज की है और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के गढ़ में परचम लहराकर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को चिंता में डाल दिया है.

UP NIkay Chunav 2023 Result: अखिलेश-शिवपाल यादव को लगा तगड़ा झटका, सपा के गढ़ में BJP ने दर्ज की बड़ी जीत

Mainpuri Nagar Nikay Chunav 2023 Latest Updates: उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने जबरदस्त जीत दर्ज की है और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को चौंका दिया है. बीजेपी ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के गढ़ मैनपुरी में परचम लहराया है और दो नगर पंचायतों में जीत दर्ज हासिल की है. बता दें कि यूपी में नगरीय निकाय चुनाव के लिए चार मई और 11 मई को दो चरणों में वोटिंग हुई थी. 4 मई को पहले चरण में 37 जिलों में 52 प्रतिशत मतदान हुआ था, जबकि दूसरे चरण में 38 जिलों में 53 प्रतिशत वोट डाले गए थे.

मैनपुरी की इन 2 पंचायतों में बीजेपी ने दर्ज की जीत

मैनपुरी (Mainpuri) को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का गढ़ माना जाता है और भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने यहां भी जीत दर्ज की है. भाजपा ने नगर पंचायत कुरावली और कुसमरा में बड़ी जीत हासिल कर सबको चौंका दिया है. इतना ही नहीं मैनपुरी के अन्य नगर पंचायतों में भी बीजेपी और सपा के बीच कड़ी टक्कर देखी जा रही है. बता दें कि मैनपुरी में 1 नगर पालिका और 9 नगर पंचायत के लिए वोटिंग हुई थी, जहां मतगणना अभी जारी है.

सैफई से सबसे नजदीक है कुमरा नगर पंचायत

दोनों ही नगर पंचायत समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के लिए बेहद खास हैं, लेकिन कुसमरा नगर पंचायत (Kusmara Nagar Panchayat) में हार सपा के लिए बड़ा झटका है, क्योंकि यह सैफई के सबसे नजदीकी नगर पंचायत है. यहां से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की गायत्री सिसोदिया ने जीत दर्ज की है. यह सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और उनके चाचा शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) को बड़ा झटका है.

कुरावली में तीसरे नंबर पर रही समाजवादी पार्टी

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को कुरावली नगर पंचायत (Kurawali Nagar Panchayat) में बड़ा झटका लगा है, क्योंकि सपा प्रत्याशी तीसरे स्थान पर रहीं. कुरावली से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के धर्मेंद्र वर्मा ने 1853 वोट से बसपा प्रत्याशी आलोक गुप्ता को हराया. बीजेपी के धर्मेंद्र गुप्ता को 6174 वोट मिले, जबकि बसपा के आलोक गुप्ता के पक्ष में 4321 वोट पड़े. वहीं, सपा प्रत्याशी को सिर्फ 2652 वोट मिले.

Trending news