Aligarh Clash: यूपी के अलीगढ़ में राम बारात निकालने के दौरान बवाल, तलवारें चलीं; 6 लोग घायल
Advertisement
trendingNow11917090

Aligarh Clash: यूपी के अलीगढ़ में राम बारात निकालने के दौरान बवाल, तलवारें चलीं; 6 लोग घायल

Ram Baraat Shobha Yatra Ruckus: अलीगढ़ (Aligarh) में शोभा यात्रा निकालने के दौरान बवाल हो गया. दो समुदाय आमने-सामने आ गए और जमकर पत्थरबाजी हुई. इसमें कई लोग घायल हुए हैं.

Aligarh Clash: यूपी के अलीगढ़ में राम बारात निकालने के दौरान बवाल, तलवारें चलीं; 6 लोग घायल

Clash In Aligarh: उत्तर प्रदेश (UP) के अलीगढ़ (Aligarh) में राम बारात निकालने को लेकर दो समुदाय भिड़ गए. आरोप है कि इस दौरान मस्जिद से जमकर पत्थरबाजी की गई, जिसमें आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए. इसके बाद बीजेपी और हिंदू संगठन के कार्यकर्ता थाने के बाहर धरने पर बैठ गए और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की. रविवार देर रात अलीगढ़ में राम बारात पर हमले और पत्थरबाजी का आरोप लगाते हुए बड़ी संख्या में लोगों ने चंडोस थाने पर प्रदर्शन किया.

शोभायात्रा पर हुआ पथराव

बताया जा रहा है कि चंडौस इलाके में नवरात्रि के पहले दिन हिंदू संगठन राम बारात शोभायात्रा निकाल रहे थे. इसी दौरान दूसरे समुदाय के लोगों ने शोभायात्रा पर पथराव कर दिया. आरोप ये भी है कि तलवारों से भी हमला किया गया, जिसमें कई लोग घायल हो गए.

हमलावरों के हाथ में थी सरिया और तलवार

यात्रा में शामिल लोगों के मुताबिक, राम बारात परंपरागत तरीके से अपने निर्धारित रूट पर आगे बढ़ रही थी, तभी एक धार्मिक स्थल के पास यात्रा पर हमला किया गया. आरोप है कि हमलावरों के हाथ में सरिया और तलवार थी, जिससे यात्रा में शामिल लोगों को निशाना बनाया गया. आरोप ये भी है कि हमले के वक्त मौके पर मौजूद पुलिस कर्मी मौके से भाग गए.

थाने के सामने जमकर हुई नारेबाजी

घटना के बाद गुस्साए लोगों ने चंडौस थाने के सामने प्रदर्शन किया और जोरदार नारेबाजी की. प्रदर्शनकारियों ने FIR दर्ज करके आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की. उन्होंने कहा कि हमारा निवेदन आपसे ये है कि हमारी FIR दर्ज कराएं अभी तत्काल, उन लोगों की गिरफ्तारी चाहिए तुरंत, हम लोग अपने पारंपरिक रूट पर हैं.

हिंदूवादी संगठनों के प्रदर्शन की खबर मिलते ही जिलाधिकारी और डीएम के साथ अलीगढ़ रेंज के डीआईजी भी मौके पर पहुंच गए. डीआईजी ने दावा किया कि हालात अब नियंत्रण में हैं, उन्होंने जांच के बाद आगे की कार्रवाई का भरोसा दिया. दशहरे से ठीक पहले हुई इस घटना के बाद प्रशासन चौकन्ना हो गया है, इसीलिए माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों पर एक्शन के साथ-साथ एहतियातन इलाके में अतिरिक्त पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है.

Trending news