UP MLC Elections: ओम प्रकाश राजभर को झटका, आजम खान के करीबी को टिकट, एमएलसी चुनाव में अखिलेश ने चला ये दांव
Advertisement
trendingNow11212761

UP MLC Elections: ओम प्रकाश राजभर को झटका, आजम खान के करीबी को टिकट, एमएलसी चुनाव में अखिलेश ने चला ये दांव

UP MLC Elections: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बीजेपी ने विधान परिषद की 13 सीटों के लिए अपने-अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. एक तरफ सपा के चारों उम्मीदवारों ने अपना नॉमिनेशन फाइल कर दिया है तो वहीं बीजेपी ने 9 एमएससी कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान किया है. 

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और ओम प्रकाश राजभर

UP MLC Elections: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बीजेपी ने विधान परिषद की 13 सीटों के लिए अपने-अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. एक तरफ सपा के चारों उम्मीदवारों ने अपना नॉमिनेशन फाइल कर दिया है तो वहीं बीजेपी ने 9 एमएससी कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान किया है. लेकिन इसके साथ उन नेताओं की तमाम कोशिशों पर पानी फिर गया, जो विधान परिषद में जाने  के लिए जुगत लगाए हुए थे. इस कवायद में ओम प्रकाश राजभर से लेकर इमरान मसूद को झटका लगा है. वहीं आजम खान के एक करीबी को एमएलसी बनाकर नाराजगी दूर करने की कोशिश की गई है. 

सपा ने इन्हें बनाया प्रत्याशी

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की मौजूदगी में चार उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है. इन उम्मीदवारों में शाहनवाज खान, मुकुल यादव, जासमीर अंसारी और स्वामी प्रसाद मौर्य शामिल हैं. जासमीर अंसारी कांग्रेस और स्वामी प्रसाद मौर्य चुनावों से पहले बीजेपी छोड़ सपा में आए थे. 

 

उम्मीदवारों में दिखी M+Y फैक्टर की झलक

उम्मीदवारों को चुनने और विधान परिषद के लिए अखिलेश यादव ने सपा के परंपरागत फॉर्मूले M+Y का ध्यान रखा है. अखिलेश ने एक यादव और दो मुस्लिमों को एमएलसी कैंडिडेट बनाया है. जबकि स्वामी प्रसाद मौर्य के तौर पर गैर-यादव ओबीसी को जगह देकर सामाजिक समीकरण मजबूत करने का दांव चला है. 

मुंबई में अलकायदा की आतंकी आहट! महाराष्ट्र में हाई अलर्ट, ड्रोन करेंगे संवेदनशील इलाकों की निगरानी

 

 इमरान मसूद के अरमानों पर फिरा पानी

जासमीर अंसारी की तरह इमरान मसूद भी कांग्रेस छोड़ सपा में आए थे. लेकिन उनको न तो विधानसभा चुनाव, ना ही राज्यसभा और ना ही विधान परिषद में उम्मीदवार बनाया गया. उन्हें अखिलेश यादव ने झटका देकर शाहनवाज खान शब्बू को एमएलसी प्रत्याशी बनाया है. उनके पिता सरफराज सपा में दर्जा प्राप्त मंत्री रह चुके हैं और इमरान मसूद के साथ उनका 36 का आंकड़ा था. शाहनवाज आजम खान के करीबी भी हैं.

'साथ सोना चाहता था.. पत्नी की तरह व्यवहार करने के लिए कहा', महिला साइक्लिस्ट का कोच पर संगीन आरोप

 

ओम प्रकाश राजभर को झटका

सपा गठबंधन के तहत विधानसभा चुनाव में उतरने वाले ओम प्रकाश राजभर भी बेटे अरविंद के लिए एमएलसी सीट मांग रहे थे. लेकिन उन्हें भी अखिलेश यादव की तरफ से झटका लगा है. आगे दोनों नेताओं के बीच रिश्ते क्या करवट लेंगे ये तो वक्त ही बताएगा. 

लाइव टीवी

Trending news