आरक्षण का जिन्न नहीं छोड़ रहा BJP का पीछा, क्या NDA से बाहर होगी 1 MP वाली ये पार्टी
Advertisement
trendingNow12313629

आरक्षण का जिन्न नहीं छोड़ रहा BJP का पीछा, क्या NDA से बाहर होगी 1 MP वाली ये पार्टी

UP Reservation Row: 

आरक्षण का जिन्न नहीं छोड़ रहा BJP का पीछा, क्या NDA से बाहर होगी 1 MP वाली ये पार्टी

UP Job Appointment Controversy: केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने यूपी सीएम योगी को लेटर लिखकर भर्तियों में आरक्षण को लेकर कई सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि OBC, SC-ST समुदाय के छात्र नाराज हैं. लिहाजा हर हाल में इस कैटगेरी की सीट किसी और से ना भरी जाए. केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने उत्तर प्रदेश की सीधे इंटरव्यू वाली भर्तियों में आरक्षण व्यवस्था लागू करने की मांग की है. केंद्र की एनडीए सरकार में शामिल अनुप्रिया पटेल ने सीएम योगी को एक पत्र लिखकर यूपी में OBC, SC-ST की नियुक्तियों को लेकर सवाल उठाए हैं.

अनुप्रिया का 'लेटर' बम

अनुप्रिया के मुताबिक 'सरकार की साक्षात्कार वाली भर्तियों में OBC, SC-ST के कैंडिडेट्स को 'Not Found Suitable' यानी 'वह योग्य नहीं है' कहकर नियुक्ति से रोका जा रहा।बाद में पद को अनारक्षित घोषित कर दिया जाता है. वहीं,इस मामले पर UPPSC ने योगी सरकार को जवाब भेजा है. UPPSC ने अपनी सफाई में कहा है कि किसी OBC, SC, ST वर्ग के उम्मीदवारों के ये कहकर नौकरी नहीं दी जा रही हैं. वो योग्य नहीं है बल्कि उनको ग्रेडिंग दी जाती है.

वही अनुप्रिया के लेटर लिखने पर कांग्रेस ने अनुप्रिया पटेल पर हमला बोला है. कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत के मुताबिक लेटर लिखने से कुछ नहीं होने वाला है. OBC समाज के लिए उन्हें काम भी करना चहिए.

थम नहीं रहा विवाद

समाजवादी पार्टी ने भी इस मामले पर केंद्र की मोदी और यूपी की योगी सरकार को घेरा है. माना जा रहा है कि आरक्षण का जिन्न बीजेपी का पीछा नहीं छोड़ रहा है. अगर ये तकरार यूं ही जारी रही तो अटकलें इस बात की भी लगाई जा रही है कि क्या अनुप्रिया पटेल की पार्टी एनडीए से बाहर हो जाएगी.

Trending news