'PM मोदी को डायरेक्ट ऊपर से मैसेज आया और उन्होंने नोटबंदी कर दी', संसद में गरजे राहुल गांधी
Advertisement
trendingNow12316478

'PM मोदी को डायरेक्ट ऊपर से मैसेज आया और उन्होंने नोटबंदी कर दी', संसद में गरजे राहुल गांधी

Rahul Gandhi attacks Narendra Modi: पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'प्रधानमंत्री ने बोला है मेरा डायरेक्ट कनेक्शन है भगवान से. ये मैंने नहीं पीएम मोदी ने बोला है. स्पीकर ने बीच में रोकते हुए कहा कि पीएम का सम्मान होना चाहिए. इस पर राहुल ने कहा, स्पीकर सर मैं पीएम की इज्जत कर रहा हूं. लेकिन पीएम ने खुद कहा कि मैं बायोलॉजिकल नहीं हूं.

'PM मोदी को डायरेक्ट ऊपर से मैसेज आया और उन्होंने नोटबंदी कर दी', संसद में गरजे राहुल गांधी

Parliament Special Session: संसद में सोमवार को लोकसभा में कांग्रेस और मोदी सरकार के बीच जमकर वार-पलटवार हुआ. नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने किसान, बेरोजगारी, अग्निवीर और नोटबंदी समेत कई विभिन्न मुद्दों को लेकर सरकार पर निशाना साधा तो वहीं मोदी सरकार के मंत्रियों ने भी उन पर कटाक्ष किया.   

पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'प्रधानमंत्री ने बोला है मेरा डायरेक्ट कनेक्शन है भगवान से. ये मैंने नहीं पीएम मोदी ने बोला है. स्पीकर ने बीच में रोकते हुए कहा कि पीएम का सम्मान होना चाहिए. इस पर राहुल ने कहा, स्पीकर सर मैं पीएम की इज्जत कर रहा हूं. लेकिन पीएम ने खुद कहा कि मैं बायोलॉजिकल नहीं हूं. ये मैं नहीं कह रहा हूं. पीएम ने कहा है. पीएम मोदी को डायरेक्ट ऊपर से मैसेज आया और उन्होंने नोटबंदी कर दी.

अयोध्या ने मोदी सरकार को दिया मैसेज

राहुल गांधी ने आगे कहा, 'अयोध्या ने बीजेपी को मैसेज दिया है. बीजेपी ने राममंदिर का उद्घाटन किया. अयोध्या में एयरपोर्ट बना. वहां के लोगों से जमीन छीनी गई. उन्हें मुआवजा नहीं मिला. अयोध्या में छोटे-छोटे दुकानदारों की बिल्डिंगों को तोड़ दिया गया. उनको सड़क पर लाकर खड़ा कर दिया. अयोध्या में जब राम मंदिर का उद्घाटन हुआ तो वहां अडानी-अंबानी थे मगर गरीब कोई नहीं था. अयोध्या के लोगों को मंदिर के उद्घाटन में नहीं जाने दिया. इसलिए अयोध्या के लोगों ने उनको मैसेज दिया. राहुल ने दावा किया, पीएम मोदी ने पूछा था कि क्या मैं चुनावों में अयोध्या में लड़ जाऊं तो सर्वेयर ने कहा कि आप अयोध्या से मत लड़िए. इसलिए पीएम मोदी वाराणसी चले गए.'

'कुछ नेता अभी भी जेल में हैं'

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा, 'भारत के विचार संविधान और संविधान पर हमले का विरोध करने वाले लोगों पर एक व्यवस्थित और पूर्ण पैमाने पर हमला किया गया है. हममें से कई लोगों पर व्यक्तिगत हमले किए गए. कुछ नेता अभी भी जेल में हैं. जिस किसी ने भी सत्ता और धन के केंद्रीकरण, गरीबों, दलितों और अल्पसंख्यकों पर आक्रामकता के विचार का विरोध किया, उसे कुचल दिया गया. भारत सरकार के आदेश से, भारत के प्रधानमंत्री के आदेश से मुझ पर हमला किया गया...इसका सबसे सुखद हिस्सा ईडी द्वारा 55 घंटे की पूछताछ थी.'

राहुल ने कहा, पीएम कहते हैं कि (महात्मा) गांधी मर चुके हैं और गांधी को एक फिल्म ने पुनर्जीवित किया गया था. क्या आप अज्ञानता को समझ सकते हैं?  एक और बात जो मैंने देखी वह यह है कि सिर्फ एक धर्म नहीं है जो साहस की बात करता है. सभी धर्म साहस की बात करते हैं.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news