अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर PM मोदी को युगांडा के सांसदों ने भी दी थी जीत की बधाई
Advertisement

अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर PM मोदी को युगांडा के सांसदों ने भी दी थी जीत की बधाई

पिछले सप्‍ताह तीन अफ्रीकी देशों रवांडा, युगांडा और दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गए थे पीएम मोदी.

मंगलवार को बीजेपी सांसदों ने पीएम मोदी का सम्‍मान किया. (फोटो ANI)

नई दिल्‍ली : पिछले दिनों मोदी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर हुई सरकार की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सिर्फ देश ही नहीं विदेश में भी बधाई मिली थी. पिछले सप्‍ताह तीन अफ्रीकी देशों रवांडा, युगांडा और दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गए पीएम मोदी को युगांडा के दौरे के दौरान ये शुभकामनाएं दी गई थीं. ये बधाई उन्‍हें युगांडा के सांसदों ने दी थीं.

मंगलवार को संसद के लाइब्रेरी हॉल में बीजेपी के सांसदों और नेताओं ने पीएम मोदी का स्‍वागत किया. सभी ने उन्‍हें अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर मिली बड़ी जीत के लिए सम्‍मानित किया. इस दौरान उन्‍हें माला पहनाकर और मिठाई खिलाकर बधाई दी गई. इस समारोह में उन्‍हें बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने खुद लड्डू खिलाया.

अविश्वास प्रस्ताव पर सरकार की जीत के लिए बीजेपी सांसदों ने तो प्रधानमंत्री की सराहना की ही. साथ ही उनके युगांडा के दौरे के दौरान वहां के सांसदों ने भी सरकार की जीत के लिए उन्‍हें बधाई दी थी. पिछले सप्‍ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रवांडा, युगांडा और दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गए थे. 

युगांडा दौरे पर जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गए तो वहां के सांसदों ने भी अविश्‍वास प्रसताव पर भारत की संसद में हुई डिबेट का मोदी से जिक्र किया था. उन्‍होंने उनसे कहा था कि जिस तरह भारत में सत्ताधारी दल ने सरकार का पक्ष रखा और प्रधानमंत्री ने जवाब दिया, वो तारीफ के काबिल था.

मंगलवार को पीएम मोदी के सम्‍मान समारोह में उन्‍होंने कहा कि अभिनंदन का श्रेय बीजेपी के सभी लोगों को जाना चाहिए. मोदी ने कटाक्ष किया कि जो लोग भी यह अविश्वास प्रस्ताव लाए थे, वो बिना तैयारी और बिना किसी तथ्य के लाए थे. मोदी ने राजनाथ सिंह के अविश्‍वास प्रस्ताव पर भाषण और आंध्र पर बहस के बाद भाषण की भी तारीफ की.

Trending news