Maharashtra News: 'असली शिवसेना के मुद्दे पर मेरे साथ कर लें बहस', उद्धव ठाकरे ने शिंदे और नार्वेकर को दी चुनौती
Advertisement

Maharashtra News: 'असली शिवसेना के मुद्दे पर मेरे साथ कर लें बहस', उद्धव ठाकरे ने शिंदे और नार्वेकर को दी चुनौती

Uddhav Thackeray on Shiv Sena: बाल ठाकरे की असली शिवसेना का वारिस कौन है, यह मुद्दा महाराष्ट्र असेंबली के स्पीकर के फैसले के बाद भी लगातार सुलग रहा है. अब उद्धव ठाकरे ने सीएम एकनाथ शिंदे और स्पीकर को बड़ी चुनौती दी है. 

Maharashtra News: 'असली शिवसेना के मुद्दे पर मेरे साथ कर लें बहस', उद्धव ठाकरे ने शिंदे और नार्वेकर को दी चुनौती

Uddhav Thackeray challenges Eknath Shinde: शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को उनके साथ सार्वजनिक बहस की चुनौती दी है. उन्होंने मंगलवार को दोनों नेताओं को चैलेंज करते हुए कहा कि वे उनके बहस कर लें, पता चल जाएगा कि असली शिव सेना किस गुट की है. उन्होंने आरोप लगाया कि गलत सबूतों और फर्जी स्क्रिप्ट के जरिए शिवसेना पर कब्जा करने की कोशिश की जा रही है लेकिन यह कामयाब नहीं होगी. 

'जनता के बीच ले जा रहा हूं लड़ाई'

पार्टी पर अधिकार के मुद्दे को जनता के बीच ले जाना ऐलान करते हुए ठाकरे ने कहा, 'मैं इस लड़ाई को जनता की अदालत में ले जा रहा हूं. वहीं पता चल जाएगा कि सच क्या है और झूठ क्या है.' उन्होंने पूछा कि अगर वह शिवसेना प्रमुख नहीं थे, तो भाजपा ने लोकसभा चुनाव के बाद 2014 और 2019 में उनसे समर्थन क्यों मांगा.

'मेरे साथ बहस करने की चुनौती'

पूर्व मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा, यह लड़ाई (उनकी पार्टी और शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के बीच) तय करेगी कि देश में लोकतंत्र कायम रहेगा या नहीं. सीएम एकनाथ शिंदे को ललकारते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा, 'मैं सीएम शिंदे और स्पीकर नारवेकर को चुनौती देता हूं कि वे मेरे साथ सार्वजनिक बहस करें कि असली शिवसेना कौन है.'

'मेरा फैसला सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस पर आधारित'

उद्धव के आरोपों पर विधानसभा स्पीकर राहुल नार्वेकर की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. नार्वेकर ने कहा, 'मेरे कार्य सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देशों पर आधारित हैं. उसमें किसी भी तरह का पक्षपात नहीं किया गया है. नार्वेकर यह बात शिवसेना विधायकों की अयोग्यता याचिकाओं पर दिए अपने फैसले पर कर रहे थे.'

'शिंदे गुट ही असली शिवसेना'

लंबे समय से प्रतीक्षित मामले में नार्वेकर ने 10 जनवरी को फैसला सुनाते हुए कहा था कि शिंदे गुट ही असली शिवसेना है. इसके साथ ही उन्होंने जून 2022 में पार्टी में विभाजन के बाद शिंदे और ठाकरे दोनों गुटों की ओर से एक-दूसरे के विधायकों के खिलाफ दायर अयोग्यता याचिकाओं को खारिज कर दिया था.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news