Tina Dabi: आईएएस टीना डाबी का हिट है ये आइडिया, इस बार सिनेमा ऑन व्हील्स से बटोर रहीं सुर्खियां
Advertisement

Tina Dabi: आईएएस टीना डाबी का हिट है ये आइडिया, इस बार सिनेमा ऑन व्हील्स से बटोर रहीं सुर्खियां

IAS Tina Dabi: देश की सबसे चर्चित आईएएस (IAS) अफसरों में से एक टीना डाबी किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं. इस बार उनका एक नवाचार पूरे देश की सुर्खियां बटोर रहा है.

IAS Tian Dabi

Tina Dabi Jaisan Shakti programme: जैसलमेर (Jaisalmer) में कलेक्टर टीना डाबी का जैसाण शक्ति लेडीज फर्स्ट अभियान सुर्खियों में है. टीना डाबी (Tina Dabi) के इस नवाचार की बात करें तो इस अभियान के तहत मिनी सिनेमाघर में सरकारी स्कूल की छात्राओं को गुड टच-बैड टच, साइबर अपराध, बाल विवाह और बालिका शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण और संवेदनशील मुद्दों से जुड़ी शॉर्ट फिल्में दिखाई गईं. 

छात्राओं के साथ देखीं फिल्में

जैसलमेर सर्किट हाउस के पास एक ट्रेलर में बनाए सिनेमा ऑन व्हील्स में कलेक्टर टीना डाबी ने स्कूली छात्राओं के साथ कई शॉर्ट फिल्मों को देखा और बालिकाओं को फिल्मों के लिहाज से जागरूक करते हुए मोटिवेट करने का प्रयास किया.

इस अभियान की देशभर में चर्चा

इस आयोजन के दौरान टीना डाबी ने कहा, 'आज कल हो रहे साइबर अपराध और गुड टच- बैड टच को लेकर बालिकाओं को जागरूक करने की मुहिम हमने जैसाण शक्ति अभियान के दौरान शुरू की है. इस आयोजन में सिनेमा ऑन व्हील्स के माध्यम से बालिकाओं को जागरूक करने और कानून आदि की जानकारी उनतक पहुंचाना हमारा लक्ष्य है ताकि सभी बच्चियों को आज कल क्या हो रहा है इसकी भी जानकारी मिले. यहां कई तरीके की वुमन इम्पावरमेंट की शॉर्ट फिल्मों को दिखाया जाता है. इन फिल्मों से गर्ल्स को जागरूक करने के साथ-साथ मोटिवेट करने की मुहिम को चलाया जा रहा है.'

कलेक्टर टीना डाबी ने बताया कि ये सिनेमा ऑन व्हील्स, जैसलमेर के चप्पे-चप्पे में जाएगी और सरकारी स्कूल की बालिकाओं को अवेयर करने के साथ-साथ मोटिवेट करने का भी काम करेगी.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news