Lalitpur: सावन के महीने में मंदिर से शिवलिंग उठा ले गए चोर, लोगों को सताने लगा अपशगुन का डर
Advertisement
trendingNow11275441

Lalitpur: सावन के महीने में मंदिर से शिवलिंग उठा ले गए चोर, लोगों को सताने लगा अपशगुन का डर

Shivling Theft: ललितपुर नगर के पुलिस उपाधीक्षक (सीओ सिटी) फूलचंद ने मंगलवार को बताया कि सोमवार की रात अज्ञात चोर जाखलौन कस्बे के एक शिव मंदिर से शिवलिंग चोरी कर ले गए.

Lalitpur: सावन के महीने में मंदिर से शिवलिंग उठा ले गए चोर, लोगों को सताने लगा अपशगुन का डर

Lalitpur Shivling Theft: सावन के पावन महीने में उत्तर प्रदेश के ललितपुर से चौंका देने वाली वारदात सामने आई है. ललितपुर में एक शिव मंदिर से चोर शिवलिंग ही उठा ले गए. घटना ललितपुर के जाखलौन कस्बे में सोमवार की रात की बताई जा रही है. पुलिस ने बताया कि शिव मंदिर से अज्ञात चोर शिवलिंग चोरी कर ले गए. मंदिर में तोड़फोड़ और शिवलिंग को उखाड़ने के भी निशान मिले हैं. पुलिस मामले में शिकायत दर्ज चोर को पकड़ने में जुट गई है.

गड़े धन के लालच में हरकत?

ललितपुर नगर के पुलिस उपाधीक्षक (सीओ सिटी) फूलचंद ने मंगलवार को बताया कि सोमवार की रात अज्ञात चोर जाखलौन कस्बे के एक शिव मंदिर से शिवलिंग चोरी कर ले गए. उन्होंने बताया कि शिव मंदिर परिसर में जमीन की खुदाई के भी निशान पाए गए हैं, जिससे यह प्रतीत होता है कि शरारतीतत्वों ने गड़े धन के लालच में यह हरकत की होगी. सीओ ने बताया कि अज्ञात चोरों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्जकर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

अपशगुन का हल्ला

इस बीच गांव में अपशगुन की बातें भी तेजी से फैल रही हैं. लोगों को बात करते सुना गया कि सावन के महीने में मंदिर से शिवलिंग चोरी होने अपशगुन है. लोग यह भी कह रहे हैं भगवान शिव की नाराजगी भारी पड़ सकती है. बहरहाल पुलिस मामले को सुलझाने में जुट गई है.

हैरानी में शिव भक्त

गांव के लोगों ने बताया कि मंगलवार सुबह जब भक्त मंदिर में पूजा करने पहुंचे तो उन्होंने मंदिर में शिवलिंग गायब देखा. मंदिर में शिवलिंग की चोरी की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई. सावन का महीना होने के कारण प्रतिदिन मंदिर पर जल चढ़ाने और पूजा-अर्चना करने के लिए सैकड़ों की संख्या में भक्त मंदिर जाते हैं. ऐसे में भक्त जल्द से जल्द शिवलिंग को वापस लाने की मांग कर रहे हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news