कश्‍मीर में फिर टारगेट किलिंग, शोपियां में 1 कश्‍मीरी पंडित की हत्‍या
Advertisement

कश्‍मीर में फिर टारगेट किलिंग, शोपियां में 1 कश्‍मीरी पंडित की हत्‍या

Jammu and Kashmir: आतंकवादियों ने एक बार फिर जम्मू कश्मीर में प्रवासी मजदूरों और स्थानीय लोगों को अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया है. मंगलवार को आतंकवादियों ने शोपियां के छोटापोरा इलाके में सेब के एक बाग में हमला कर दिया. इससे पहले आतंकी अगस्त में 2 और हमले कर चुके हैं.

अगस्त में अब तक हुए तीन हमले

Terrorist Attack on Civilian in Shopian: शोपियां के छोटापोरा इलाके में सोमवार को सेब के एक बाग में अचानक आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी. आतंकवादियों की ओर से की गई गोलीबारी में 1 व्यक्ति की मौत और 1 शख्स के घायल होने की सूचना है. मृतक और घायल दोनों ही अल्पसंख्यक समुदाय (कश्मीरी पंडित) से हैं. घायल व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कश्मीर जोन के पुलिस का कहना है कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है.

अगस्त में यह तीसरा हमला

बता दें कि आतंकवादी इस साल लगातार शोपियां में प्रवासी मजदूरों और स्थानीय लोगों पर हमला करके उन्हें अपना शिकार बना रहे हैं. अगर इस महीने की बात करें तो ये आम लोगों पर तीसरा हमला है. 12 अगस्त 2022 को जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकियों ने एक प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी थी. मरने वाले की पहचान बिहार निवासी मोहम्मद अमरेज के रूप में हुई थी. 4 अगस्त 2022 को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों ने एक गैर कश्मीरी मजदूर की हत्या कर दी थी, जबकि हमले में 2 अन्य घायल हुए थे. हमले में मारा गया शख्स बिहार के सकवा परसा का रहने वाला मुहम्मद मुमताज था. 

मई और जून में हुए थे 10 हमले

इससे पहले मई-जून में भी आतंकवादियों ने कई हमले किए थे. इन हमलों में 26 दिन में 10 घटनाएं हुई थीं. इसके बाद से काफी मजदूरों ने घाटी से पलायन शुरू कर दिया था. टारगेट किलिंग को लेकर पुलिस और प्रशासन ने सख्त कार्रवाई की बात कही थी और लोगों की सुरक्षा का भरोसा भी दिलाया था. एक बार फिर इस तरह के हमले से लोग दहशत में हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news