आतंकियों के नापाक मंसूबे और 'फाल्कन 50 प्लान', बड़ी प्लानिंग के साथ जम्मू कश्मीर को बनाया जा रहा निशाना?
Advertisement
trendingNow12291734

आतंकियों के नापाक मंसूबे और 'फाल्कन 50 प्लान', बड़ी प्लानिंग के साथ जम्मू कश्मीर को बनाया जा रहा निशाना?

ISI's Falcon-50 Plan: खुफिया एजेंसियों का मानना है कि लोकसभा चुनाव के वक्त ही आतंकियों को  धीरे-धीरे भारत में घुसपैठ कराई गई. लेकिन लोकसभा चुनाव के दौरान आतंकी अपने मंसूबे में फेल हो गए. 

आतंकियों के नापाक मंसूबे और 'फाल्कन 50 प्लान', बड़ी प्लानिंग के साथ जम्मू कश्मीर को बनाया जा रहा निशाना?

Terror attack in Jammu: जम्मू कश्मीर में पिछले चार दिन में हुई चार आतंकी घटना को लेकर एक सनसनीखेज जानकारी सामने आ रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू कश्मीर के रियासी, कठुआ और डोडा में हुआ आतंकी हमला एक बड़ी प्लानिंग का हिस्सा है. इस हमले के तार पाकिस्तान और ISI की 'फाल्कन-50' प्लान से जुड़े हैं.

पिछले चार दिन में जम्मू कश्मीर में चार आतंकी घटनाएं हुई हैं. इसमें 9 श्रद्धालुओं की जान चली गई है. वहीं, एक जवान भी शहीद हो गए हैं. जबकि सुरक्षाबलों ने 2 आतंकी को ढेर कर दिया है. इसके अलावा 6 जवानों समेत लगभग 50 लोग घायल भी हैं. 

आतंकियों का 'फाल्कन-50' प्रोजेक्ट

न्यूज वेबसाइट आज तक के मुताबिक, जम्मू कश्मीर को निशाना बनाने के लिए पाकिस्तान की मदद से आईएसआई  ने फाल्कन-50 प्रोजेक्ट बनाया है. इस प्रोजेक्ट में लश्कर और जैश के 50 आतंकी शामिल हैं. प्रोजेक्ट में शामिल सभी आतंकियों को खास तौर पर स्नाइपर अटैक के लिए ट्रेनिंग दी गई है. हाल में हुए चारों बड़े हमले में आतंकियों ने इसी तरीके का इस्तेमाल किया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, खुफिया एजेंसियों का मानना है कि लोकसभा चुनाव के वक्त ही आतंकियों ने इस प्रोजेक्ट को तैयार किया और आतंकियों को  धीरे-धीरे भारत में घुसपैठ कराई गई. लेकिन लोकसभा चुनाव के दौरान आतंकी अपने मंसूबे में फेल हो गए. जिसके बाद चोरी छिपे सुरक्षा बलों को अपना निशाना बना रहे हैं.

आज तक ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि फाल्कन-50 में शामिल ज्यादातर आतंकी पाकिस्तान के बहावलपुर, मुजफ्फराबाद, क्वेटा और मुल्तान से ताल्लुक रखते हैं. इन आंतिकयों का मंसूबा देश की महत्वपूर्ण जगहों को निशाना बनाने की है. इसमें पाकिस्तान सीमा के पास जम्मू में रह रहे अंडरग्राउंड वर्कर्स उनकी मदद कर रहे हैं.

दिल्ली में हुई हाई लेवल मीटिंग

जम्मू में रियासी और उसके बाद कठुआ- डोडा में हुए आतंकी हमलों के बाद से मोदी सरकार एक्शन में हैं. पीएम मोदी ने आज अधिकारियों के साथ दिल्ली में हाई लेवल मीटिंग की. इस मीटिंग में गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा समेत विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के प्रमुख शामिल हुए. पीएम ने जम्मू- कश्मीर के सुरक्षा हालात का बारीकी से रिव्यू कर सुरक्षा एजेंसियों को उसे जड़ से समूल खत्म करने का निर्देश दिया.

Trending news