Tauqeer Raza के खिलाफ योगी सरकार का एक्शन! अतीक के समर्थन में बयान देना पड़ा भारी
Advertisement

Tauqeer Raza के खिलाफ योगी सरकार का एक्शन! अतीक के समर्थन में बयान देना पड़ा भारी

Tauqeer Raza Controversial Speech: माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahemd) के सपोर्ट में बयान देना मौलाना तौकीर रजा (Tauqeer Raza) को भारी पड़ गया है. यूपी पुलिस ने भड़काऊ बयान देने के मामले में तौकीर रजा के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

Tauqeer Raza के खिलाफ योगी सरकार का एक्शन! अतीक के समर्थन में बयान देना पड़ा भारी

FIR Against Tauqeer Raza: इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल के चीफ मौलाना तौकीर रजा खान (Tauqeer Raza Khan) के खिलाफ माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के सपोर्ट में 'भड़काऊ' बयान देने के आरोप में केस दर्ज कर लिया गया है. बता दें कि तौकीर रजा खान ने बीते 7 मई को यूपी के फरीदपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद के मर्डर और सपा नेता आजम खान (Azam Khan) के 'अपमान' का बदला लेना चाहिए. जिसके बाद तौकीर रजा खान के इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था. इसका संज्ञान लेते हुए तौकीर रजा खान के खिलाफ अब आईपीसी की धारा 295-ए यानी जानबूझकर व दुर्भावनापूर्ण कृत्य धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से, के तहत केस दर्ज किया गया है.

तौकीर रजा खान के खिलाफ FIR दर्ज

बता दें कि यूपी के फरीदपुर में पुलिस चौकी प्रभारी सब-इंस्पेक्टर गौरव कुमार की शिकायत के आधार पर तौकीर रजा खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. शिकायत में गौरव कुमार ने कहा कि तौकीर रजा खान ने कई जगहों पर जनसभा को संबोधित की. इस दौरान तौकीर रजा ने भड़काऊ भाषण दिए. इसके अलावा तौकीर ने लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई. इससे शांति भंग होने का खतरा है. 

FIR पर तौकीर रजा का रिएक्शन

जान लें कि तौकीर रजा खान के खिलाफ मामले की जांच को एसआई सुनील भारद्वाज को सौंपा गया है. इस बीच, एफआईआर पर रिएक्शन देते हुए तौकीर रजा ने कहा कि ऐसा लगता है कि अब हमें बोलने का भी अधिकार नहीं है. पुलिस हिरासत में जिस प्रकार से अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ की हत्या की गई, हम उसकी निंदा करते हैं, पर मुझे फंसाने के लिए बयान का गलत अर्थ निकाला गया और उसे तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया.

'बदले' वाले बयान पर दी सफाई

तौकीर रजा खान ने आगे कहा कि 'बदला' कहने का अर्थ ये नहीं है कि हम हथियार उठा लेंगे. इसका मतलब है कि हम उन्हें डेमोक्रेसी की ताकत दिखाने के लिए एक साथ वोट देंगे. गौरतलब है कि अतीक अहमद और अशरफ अहमद को हाल ही में प्रयागराज में पुलिस के सामने मीडियाकर्मियों के भेष में 3 हमलावरों ने गोली मार दी थी.

मौलाना तौकीर रजा खान ने कहा कि मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि मैं इन केस से डरने वाला नहीं हूं. सरकार मेरे ऊपर मुकदमे लगाकर मुझे चुप नहीं करा सकती है. सरकार अप्रत्यक्ष तौर पर हमारे समुदाय के मतदान के अधिकार को छीनने का प्रयास कर रही है.

(इनपुट- आईएएनएस)

जरूरी खबरें

घर में ही घिर गए उद्धव ठाकरे! शरद पवार के इस बयान पर लगी 'सुप्रीम' मुहर
त्रिशंकु विधानसभा बनने पर 'किंगमेकर' JDS किसके साथ करेगी गठबंधन? पार्टी ने दिया जवाब

Trending news