Tamil Nadu: शपथ लेते ही CM ने की 2000 रुपये की कोविड-19 राहत राशि देने की घोषणा, दूध के दाम भी घटाए
Advertisement
trendingNow1896682

Tamil Nadu: शपथ लेते ही CM ने की 2000 रुपये की कोविड-19 राहत राशि देने की घोषणा, दूध के दाम भी घटाए

द्रमुक (DMK) अध्यक्ष एमके स्टालिन (MK Stalin) ने शुक्रवार को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के बाद कोरोना संकट से जूझ रहे लोगों को बड़ी राहत दी और कई घोषणाएं कीं, जिसका वादा उनकी पार्टी ने विधान सभा चुनाव के दौरान किया था.

प्रतीकात्मक तस्वीर

चेन्नई: विधान सभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly Election) में द्रमुक (DMK) को मिली जीत के बाद पार्टी अध्यक्ष एमके स्टालिन (MK Stalin) ने शुक्रवार को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. मुख्यमंत्री बनने के साथ ही स्टालिन ने कोरोना संकट से जूझ रहे लोगों को बड़ी राहत दी और कई घोषणाएं कीं, जिसका वादा उनकी पार्टी ने विधान सभा चुनाव के दौरान किया था.

  1. राशन कार्डधारकों को मिलेंगे 2000 रुपये
  2. दूध के दाम में 3 रुपये तक की कटौती
  3. महिलाओं के लिए फ्री बस यात्रा

राशन कार्डधारकों को मिलेंगे 2000 रुपये

मुख्यमंत्री के तौर पर कार्यभार संभालने के बाद एमके स्टालिन (MK Stalin) ने पहला आदेश जारी किया और महामारी से प्रभावित नागरिकों की सहायता करने के लिए चावल राशन कार्ड धारकों (Rice Ration Card Holders) को 4000 रुपये मुहैया कराने की घोषणा की. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया, 'इसे लागू करने के लिए मुख्यमंत्री ने मई में 2000 रुपये की पहली किस्त के तौर पर 4153.69 करोड़ रुपये की राशि मुहैया कराने के आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं, जिससे 2 करोड़ 7 लाख 67 हजार राशन कार्ड धारकों को लाभ मिलेगा.'

दूध के दाम में 3 रुपये तक की कटौती

एमके स्टालिन (MK Stalin) ने एक अन्य आदेश पर भी हस्ताक्षर करते हुए राज्य द्वारा संचालित आविन के दूध (Aavin Milk Price) के दाम में तीन रुपये तक की कटौती की. यह आदेश 16 मई से प्रभावी होगा.

ये भी पढ़ें- इस राज्य की सरकार करेगी Corona मरीजों के बिल का भुगतान, अस्पताल में मिलेंगी ये सुविधाएं

VIDEO

महिलाओं के लिए फ्री बस यात्रा

विज्ञप्ति में एक अन्य चुनावी वादे के बारे में कहा गया है कि महिलाएं शनिवार (8 मई) से राज्य परिवहन निगम द्वारा संचालित सभी बसों में निशुल्क यात्रा (Free Bus Ride for Women) कर सकती हैं. सरकार ने इसके लिए सब्सिडी के तौर पर 1200 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं.

प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना का इलाज

मुख्यमंत्री के तौर पर कार्यभार संभालने के बाद पहला आदेश जारी करते हुए एमके स्टालिन (MK Stalin) ने प्राइवेट अस्पतालों में कोराना वायरस के इलाज को सरकारी बीमा योजना के दायरे में लाने की भी घोषणा की ताकि लोगों को राहत मिल सके.

लोगों की शिकायतों के लिए विभाग गठन को मंजूरी

इसके साथ ही एमके स्टालिन (MK Stalin) ने 'आपके निर्वाचन क्षेत्र में मुख्यमंत्री' योजना को लागू करने के लिए एक आईएएस अधिकारी की अध्यक्षता वाले विभाग का गठन करने को भी मंजूरी दी ताकि लोगों की शिकायतों का 100 दिनों के भीतर समाधान किया जा सकें. बता दें कि स्टालिन ने चुनाव के दौरान वादा किया था कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वह 100 दिनों के भीतर लोगों की शिकायतों का निवारण करेगी.

लाइव टीवी

Trending news