Ambala Air Force Station: रफाल जेट की तैनाती वाले अंबाला एयरफोर्स स्टेशन में घुसपैठ की कोशिश, वायुसेना कमांडोज ने पकड़ा संदिग्ध
Advertisement

Ambala Air Force Station: रफाल जेट की तैनाती वाले अंबाला एयरफोर्स स्टेशन में घुसपैठ की कोशिश, वायुसेना कमांडोज ने पकड़ा संदिग्ध

Indian Air Force: भारतीय वायुसेना के अंबाला एयरफोर्स स्टेशन में घुसपैठ की कोशिश का मामला सामने आया है. वायुसेना कमांडोज ने मुस्तैदी बरतते हुए एक संदिग्ध को दबोच लिया, जिससे अब पुलिस पूछताछ की तैयारी कर रही है. 

Ambala Air Force Station: रफाल जेट की तैनाती वाले अंबाला एयरफोर्स स्टेशन में घुसपैठ की कोशिश, वायुसेना कमांडोज ने पकड़ा संदिग्ध

Suspect tries to enter Ambala Air Force Station: हरियाणा के अंबाला एयरफोर्स स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था में सेंध लगाने की कोशिश का बड़ा मामला सामने आया है. एक संदिग्ध व्यक्ति ने एयरफोर्स स्टेशन में घुसने की कोशिश की. जिसकी भनक लगते ही एयरफोर्स की पेट्रोलिंग टीम ने घुसपैठ करने वाले व्यक्ति को काबू में कर लिया. एयरफोर्स पुलिस ने प्रारंभिक पूछताछ के बाद आरोपी रामू को पुलिस (Ambala Police) के हवाले कर दिया. अंबाला पुलिस ने आरोपी के खिलाफ इंडियन सीक्रेट एक्ट सहित IPC की कई धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

हर वक्त गश्त पर रहती हैं पेट्रोलिंग टीमें

बताते चलें कि चीन (China) और पाकिस्तान (Pakistan) के खतरों से निपटने के लिए अंबाला एयरफोर्स स्टेशन (Ambala Air Force Station) देश के लिए काफी अहम है. यहां पर दोहरे खतरों को देखते हुए अत्याधुनिक रफाल विमानों की तैनाती की गई है. इस एयरफोर्स स्टेशन की संवेदनशीलता को देखते हए इलाके में सुरक्षा इतनी कड़ी है कि ड्रोन उड़ाने सहित पंछी उड़ाने तक पर रोक है. इस स्टेशन परिसर में हर वक्त एयरफोर्स और इंडिया आर्मी की पेट्रोलिंग टीमें गश्त करती रहती हैं. साथ ही सीसीटीवी और ड्रोन कैमरों के जरिए भी पूरे इलाके पर नजर रखी जाती है. 

सीसीटीवी में दिखी संदिग्ध की गतिविधियां

इतनी कड़ी ऐसी कड़ी सुरक्षा के बीच एक घुसपैठिए ने एयरफोर्स स्टेशन की दीवार फांद अंदर घुसने की कोशिश की लेकिन एयरफोर्स की सुरक्षा टीम ने CCTV में उसकी एक्टिविटी देख तुरंत अपनी पेट्रोलिंग टीमों को अलर्ट कर दिया. जिन्होंने कुछ ही देर में संदिग्ध को काबू किया. उससे पहले एयरफोर्स पुलिस (Ambala Air Force Station) की टीम ने पूछताछ की. जांच में सामने आया कि आरोपी संदिग्ध का नाम रामू है और वह यूपी के गाजीपुर का रहने वाला है. 

रणनीतिक लोकेशन पर है अंबाला एयरफोर्स स्टेशन

अंबाला (Ambala Police) की एएसपी पूजा डाबला ने कहा कि आरोपी के खिलाफ इंडियन सीक्रेट एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. वह किस मकसद से एयरफोर्स स्टेशन में घुसने की कोशिश कर रहा था, इसकी जांच की जा रही है. उसे जल्द ही रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी. इसके बाद ही उसका असल मकसद सामने आ पाएगा. बताते चलें कि अंबाला एयरफोर्स स्टेशन ऐसी रणनीतिक जगह पर है, जहां से एयरफोर्स एक साथ चीन और पाकिस्तान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई कर सकती है. यही वजह है कि इस एयरफोर्स स्टेशन में रफाल, सुखाई और मिग-29 जैसे अत्याधुनिक विमानों की तैनाती रहती है. ऐसे में इस वायुसेना स्टेशन की सुरक्षा में सेंध को सामान्य नहीं माना जा सकता. 

(पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं)

Trending news