Subrata Roy Sahara Passes Away: नहीं रहे सहाराश्री, 75 साल की उम्र में सुब्रत राय का निधन
Advertisement
trendingNow11959392

Subrata Roy Sahara Passes Away: नहीं रहे सहाराश्री, 75 साल की उम्र में सुब्रत राय का निधन

सहारा ग्रुप के मुखिया सुब्रत राय का निधन हो गया है. वे लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे और उनका मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में इलाज चल रहा था. मंगलवार देर शाम उन्होंने आंखिरी सांस ली.

Subrata Roy Sahara Passes Away: नहीं रहे सहाराश्री, 75 साल की उम्र में सुब्रत राय का निधन

Subrata Roy Sahara Passes Away: सहारा ग्रुप के मुखिया सुब्रत राय का निधन हो गया है. वे लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे और उनका मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में इलाज चल रहा था. मंगलवार रात उन्होंने आंखिरी सांस ली. उनका पार्थिव शरीर बुधवार को लखनऊ लाया जा सकता है, जहां पर सहारा शहर में अंतिम संस्कार होगा. 

मंगलवार रात आया कॉर्डियो रेस्पिरेट्री अरेस्ट

रिपोर्ट के मुताबिक सहारा ग्रुप (Sahara Group) के मुखिया सुब्रत राय (Subrata Roy) को मंगलवार को कॉर्डियो रेस्पिरेट्री अरेस्ट आया था, जिसके चलते उनकी सांस थम गई. सहारा कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक सहाराश्री हाइपरटेंशन, डायबिटीज और मेटास्टैटिक मैलिगनेंसी से पैदा हुई समस्याओं से जूझ रहे थे. मंगलवार देर रात करीब 10.30 बजे उन्हें  कार्डियोरेस्पिरेटरी अरेस्ट आया, जिसके चलते उनके देहांत हो गया. 

रविवार को अस्पताल में कराया था भर्ती

कंपनी ने अपने बयान में बताया कि स्वास्थ्य संबंधी गंभीर दिक्कतों की वजह से सुब्रत राय (Subrata Roy) को रविवार को मुंबई के कोकिलाबेन अंबानी हॉस्पिटल और मेडिकल रिसर्च इंस्टिट्यूट में भर्ती करवाया गया था. लेकिन वे इस बार बीमारियों से उभर नहीं पाए और सभी को छोड़कर चले गए. कंपनी के बयान सहाराश्री के जाने का असर पूरे सहारा इंडिया परिवार पर पड़ेगा. 

अखिलेश यादव ने जताया दुख

सहारा चीफ के निधन पर समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने दुख जताया. एक्स पर पोस्ट करके अखिलेश यादव ने लिखा, 'सहारा श्री सुब्रत रॉय जी का निधन उत्तर प्रदेश और देश के लिए भावात्मक क्षति हैं क्योंकि वो एक अति सफल व्यवसायी के साथ-साथ एक ऐसे अति संवेदनशील विशाल हृदयवाले व्यक्ति भी थे जिन्होंने अनगिनत लोगों की सहायता की उनका सहारा बने। भावभीनी श्रद्धांजलि!'

जमानत पर चल रहे थे जेल से बाहर

सुब्रत राय पर लोगों के चिटफंड वाले पैसों का भुगतान न करने का मामला चल रहा है. इस मामले में उन्हें लंबे वक्त तक जेल में भी रहना पड़ा था. बाद में सुप्रीम कोर्ट से सशर्त जमानत मिल गई थी. कोर्ट ने सहाराश्री की गिरफ्तारी पर रोक का आदेश देते हुए मामले में यथास्थिति बनाए रखने का ऑर्डर दिया था. 

Trending news