श्रीलंका पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात से ISIS के हैंडलर को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow12273992

श्रीलंका पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात से ISIS के हैंडलर को किया गिरफ्तार

Ahmedabad Airport : पिछले महीने अहमदाबाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार किए गए चार श्रीलंकाई आईएसआईएस आतंकवादियों के हैंडलर को शुक्रवार 31 मई को श्रीलंकाई पुलिस इंटेलिजेंस ने हिरासत में ले लिया है.

 

Sri Lanka

Sri Lanka : गुजरात के अहमदाबाद से हाल ही में गिरफ्तार किए गए चार श्रीलंकाई नागरिकों पर (ISIS) से जुड़े होने का आरोप है. बताया जा रहा था, कि वे पाकिस्तान स्थित हैंडलर के निर्देशों पर भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के मिशन पर थे. हालांकि, अब इस मामले में श्रीलंका पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. 

‘डेली मिरर’ पोर्टल ने बताया कि कोलंबो में आपराधिक जांच विभाग ने पुष्पराजा उस्मान को शुक्रवार ( 31 मई ) को गिरफ्तार किया है. श्रीलंकाई पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी में मददगार साबित होने वाली विश्वसनीय जानकारी देने वाले को 20 लाख रुपए नकद इनाम देने की घोषणा की थी.

पुलिस ने उसके खिलाफ नोटिस जारी किया था और उसका एक वीडियो भी जारी किया था, जिसमें जनता से उसके बारे में जानकारी मांगी गई थी. पुलिस ने बताया कि माना जाता है कि उस्मान ने अहमदाबाद हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किए गए चार लोगों से टेलीफोन पर संपर्क किया था. 

गुजरात के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने आईएसआईएस से संबंध रखने के आरोप में चार श्रीलंकाई नागरिकों को अहमदाबाद में हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया था. ये लोग ‘इंडिगो’ की उड़ान के जरिए श्रीलंका की राजधानी कोलंबो से 19 मई को चेन्नई पहुंचे थे. 

 

श्रीलंकाई सुरक्षा बलों को संदेह है कि 46 वर्षीय संदिग्ध उस्मान इन चार श्रीलंकाई नागरिकों का आका है. अब तक की जांच पर टिप्पणी करते हुए पुलिस प्रवक्ता निहाल थलदुवा ने कहा कि पुलिस अभी तक यह सत्यापित नहीं कर पाई है कि चारों संदिग्धों का आईएसआईएस से कोई संबंध है या नहीं. उन्होंने कहा, ‘‘क्या चारों संदिग्धों ने श्रीलंका में आईएसआईएस की विचारधारा को बढ़ावा दिया था, इस बारे में अभी तक पुष्टि नहीं हुई है.

अधिकारियों का कहना है कि वे 2019 के ईस्टर हमले के बाद द्वीप पर संभावित आईएसआईएस गतिविधियों को लेकर कोई जोखिम नहीं लेंगे. ईस्टर पर हुए हमले में 270 से अधिक लोग मारे गए थे. श्रीलंकाई प्राधिकारियों ने गुजरात में गिरफ्तार किए गए चार श्रीलंकाई नागरिकों के खिलाफ जांच के लिए पिछले महीने एक उच्च स्तरीय अभियान शुरू किया था. 

 

 

 

Trending news