Akhilesh के विधायक ने दिखाए विद्रोही तेवर, चुनाव में पार्टी उम्मीदवार के खिलाफ निर्दलीय को करेगा समर्थन
Advertisement
trendingNow11667288

Akhilesh के विधायक ने दिखाए विद्रोही तेवर, चुनाव में पार्टी उम्मीदवार के खिलाफ निर्दलीय को करेगा समर्थन

SP विधायक रिजवी ने सिकंदरपुर में नगर पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर विद्रोही तेवर दिखाते हुए कहा, पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में तय हुआ था कि भीष्म यादव सिकंदरपुर नगर पंचायत अध्‍यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे. जिला स्तर पर बनी चयन समिति ने भीष्म यादव के नाम पर मुहर लगाई और हम लोग उन्हें उम्मीदवार घोषित किए जाने को लेकर आश्वस्त थे.

Akhilesh के विधायक ने दिखाए विद्रोही तेवर, चुनाव में पार्टी उम्मीदवार के खिलाफ निर्दलीय को करेगा समर्थन

बलिया जिले के सिकंदरपुर विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक एवं पूर्व मंत्री मोहम्मद जियाउद्दीन रिजवी ने विद्रोही तेवर दिखाते हुए पार्टी के घोषित उम्मीदवार के विरोध में निर्दलीय उम्मीदवार को चुनाव लड़ाने की घोषणा की है. सिकंदरपुर नगर पंचायत अध्‍यक्ष पद के लिए सपा ने दिनेश चौधरी को उम्मीदवार बनाया है जबकि विधायक रिजवी ने उनके विरुद्ध निर्दलीय उम्मीदवार भीष्म यादव को अपना समर्थन दिया है.

सपा विधायक रिजवी ने सिकंदरपुर में नगर पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर विद्रोही तेवर दिखाते हुए कहा, पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में तय हुआ था कि भीष्म यादव सिकंदरपुर नगर पंचायत अध्‍यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे. जिला स्तर पर बनी चयन समिति ने भीष्म यादव के नाम पर मुहर लगाई और हम लोग उन्हें उम्मीदवार घोषित किए जाने को लेकर आश्वस्त थे. 

विधायक ने आरोप लगाया, सपा की रणनीति से घबराकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने साजिश रचने का कार्य किया. पार्टी के एक स्थानीय नेता ने भाजपा के एक पूर्व विधायक के साथ मिलकर भाजपा को विजयी बनाने के लिए षड्यंत्र रचा तथा दिनेश चौधरी को ‘डमी’ उम्मीदवार के रूप में पार्टी का चुनाव चिन्ह दिलवा दिया.

उन्‍होंने यह भी कहा, अफवाह है कि हमारे नेताओं को कुछ पैसा भी दिया गया है. हमारी पार्टी के कुछ तथाकथित लोगों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को गुमराह किया है. रिजवी ने ऐलान किया, भीष्म यादव चुनाव लड़ेंगे तथा पार्टी के सभी लोग इनका समर्थन करेंगे.  इस सिलसिले में सपा के जिलाध्यक्ष राज मंगल यादव ने सपा विधायक रिजवी के आरोप को बेबुनियाद करार देते हुए इसे खारिज कर दिया. यादव ने कहा, टिकट वितरण राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम की सहमति के बाद किया गया है. सपा के बड़े नेता से लेकर सभी कार्यकर्ताओं का कर्तव्य सपा उम्मीदवार को जीत दिलाने का है. 

जिलाध्यक्ष ने कहा, यदि कोई ऐसा नहीं करता तो माना जाएगा कि वह अनुशासनहीनता कर रहा है. जरूरत पड़ेगी तो पार्टी ऐसे लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करेगी. उन्‍होंने कहा, मोहम्मद रिजवी दिमागी उलझन में इस तरह का बयान दे रहे हैं. 

उल्लेखनीय है कि सिकंदरपुर नगर पंचायत अध्‍यक्ष के लिए सपा के अधिकृत उम्मीदवार दिनेश चौधरी के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार भीष्म यादव ने अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news