Sidhu Moose Wala murder: 53 दिन बाद मूसेवाला की हत्या का हिसाब, सिंगर को गोलियों से छलनी करने वाले गैंगस्टरों का ऐसे हुआ अंत
Advertisement
trendingNow11266493

Sidhu Moose Wala murder: 53 दिन बाद मूसेवाला की हत्या का हिसाब, सिंगर को गोलियों से छलनी करने वाले गैंगस्टरों का ऐसे हुआ अंत

Sidhu Moose Wala murder: एनकाउंटर खत्म होने के बाद एडीजीपी एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) प्रमोद बान ने कहा कि ऑपरेशन में मूसेवाला को मारने वाले गैंगस्टर मन्नू और रूपा दोनों मुठभेड़ में मारे गए.

Sidhu Moose Wala murder: 53 दिन बाद मूसेवाला की हत्या का हिसाब, सिंगर को गोलियों से छलनी करने वाले गैंगस्टरों का ऐसे हुआ अंत

Sidhu Moose Wala murder Case: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल दो गैंगस्टर का लंबे एनकाउंट के बाद पंजाब पुलिस ने खात्मा कर दिया है. दोनों अपराधियों के साथ अमृतसर में बुधवार सुबह से जारी एनकाउंटर कई घंटों बाद शाम को खत्म हुआ.अटारी सीमा के पास होशियार नगर गांव में पुलिस की गोली से दो गैंगस्टर मारे गए.

कुछ दिन पहले वायरल हुआ था CCTV फुटेज

पुलिस ने बताया कि इनमें से मनप्रीत सिंह उर्फ ​​मन्नू कुसा और जगरूप सिंह रूपा नाम के दो गैंगस्टर मूस वाला की हत्या करने वाले शूटर थे और हत्या के बाद से फरार चल रहे थे. 21 जून को मोगा जिले के समालसर में दोनों का बाइक चलाते हुए हाल ही में एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया था.

fallback

एनकाउंटर में पत्रकार भी घयाल

जिस जगह आरोपी छिपे थे, वहां से गोलियों की आवाज सुनी गई. गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया था, इलाके की घेराबंदी कर दी गई थी और स्थानीय लोगों को घर के अंदर रहने के लिए कहा गया था. गैंगस्टरों की फायरिंग में एक निजी मीडिया चैनल का वीडियो पत्रकार भी घायल हो गया. एनकाउंटर में तीन पुलिसकर्मियों को भी मामूली चोटें आई हैं.

एके-47 राइफल से दाग रहे थो गोलियां

एनकाउंटर खत्म होने के बाद एडीजीपी एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) प्रमोद बान ने कहा कि ऑपरेशन में मूसेवाला को मारने वाले गैंगस्टर मन्नू और रूपा दोनों मुठभेड़ में मारे गए. दोनों ही शार्प शूटर थे. पंजाब पुलिस की एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स ने गैंगस्टरों के पास से एक एके-47 और 'भारी गोला-बारूद' बरामद किया है. जिस घर में वे छिपे थे, वहां से एक एके-47 राइफल और 0.30 एमएम की पिस्टल बरामद हुई. एक बैग भी बरामद हुआ है, जिसे फोरेंसिक जांच के बाद खोला जाएगा.

29 मई को हुई थी हत्या

मूसेवाला की 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. सिंगर की हत्या के एक दिन पहले ही राज्य सरकार ने उनकी सुरक्षा में कटौती की थी. मूसेवाला अपने चचेरे भाई और एक दोस्त के साथ महिंद्रा थार जीप में घर से बाहर निलके थे. 28 साल के मूसेवाला ने हाल ही में मनसा से कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था और आप नेता विजय सिंगला से हार गए थे.

गोल्डी बरार ने ली थी जिम्मेदारी

कनाडा के गोल्डी बरार ने मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी. मूसेवाला को पार्टी में शामिल होने के बाद पंजाब कांग्रेस द्वारा एक युवा आइकन और एक "अंतर्राष्ट्रीय व्यक्ति" के रूप में जाना जाता था. उनकी मां मानसा जिले के मूसा गांव की सरपंच हैं, जबकि उनके पिता एक पूर्व सैनिक हैं.

मूसेवाला की लंबी फैन फॉलोइंग

मूसेवाला को अपने गानों में कथित रूप से हिंसा और गन कल्चर को बढ़ावा देने के लिए कई बार आलोचना का सामना करना पड़ा. लेकिन युवाओं में अब भी उनके गानों का काफी क्रेज है. एक गाने को लेकर सिद्धू मूसेवाला पर हिंसा को बढ़ावा देने के आरोप में मामला भी दर्ज किया गया था. उन्होंने मुगलों के खिलाफ लड़ने वाले एक सिख योद्धा के खिलाफ "आपत्तिजनक" शब्दों का इस्तेमाल कर सिख संगठनों की भावनाओं को आहत किया था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news