Lawrence Bishnoi के खिलाफ NIA का एक्शन, गिरफ्तार कर UAPA के तहत दर्ज किया केस
Advertisement

Lawrence Bishnoi के खिलाफ NIA का एक्शन, गिरफ्तार कर UAPA के तहत दर्ज किया केस

NIA: लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ कई खुलासे हो रहे थे. बिश्नोई के आतंकवाद से भी कनेक्शन जुड़ रहे थे. उसी मामले में NIA ने उसके खिलाफ एक्शन लिया है. एजेंसी ने उसे बठिंडा जेल से गिरफ्तार किया गया है.

Lawrence Bishnoi के खिलाफ NIA का एक्शन, गिरफ्तार कर UAPA के तहत दर्ज किया केस

Lawrence Bishnoi Arrested: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ NIA ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है. उसपर UAPA के तहत केस दर्ज किया गया है. दरअसल लॉरेंस बिश्नोई के आतंकवाद से भी कनेक्शन जुड़ रहे थे. कई तरह के इनपुट सामने आ रहे थे. उसी मामले में NIA ने उसके खिलाफ ये एक्शन लिया है. एजेंसी ने उसे बठिंडा जेल से गिरफ्तार किया गया है.

मूसेवाला हत्याकांड में आरोपी है लॉरेंस

छह महीने पहले पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को मनसा के एक गांव में दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. करीब 10 मिनट तक लगातार फायरिंग होती रही जिसमें अज्ञात बंदूकधारियों ने करीब 30 राउंड फायरिंग की. हमले के 15 मिनट के भीतर उनकी मौत हो गई. इस मामले में लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आया.

NIA से पहले दिल्ली पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ UAPA के तहत केस दर्ज किया था. यह कदम केंद्रीय गृह मंत्रालय (एमएचए) द्वारा गैंगस्टरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश के बाद आया, जो कई अभियुक्त आतंकवादी संगठनों के संपर्क में थे और उनके द्वारा देश में हत्याओं को अंजाम देने की संभावना थी. पता चला कि दिल्ली पुलिस ने मूसेवाला हत्याकांड के आरोपी लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़ और विक्रम बराड़ उर्फ ​​बुद्धा के खिलाफ यूएपीए लगाया.

दो पंजाबी गायकों से पूछताछ कर चुका है NIA

एनआईए के सूत्रों ने कहा कि उसने इस साल मई में लोकप्रिय पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के सिलसिले में हाल ही में दो पंजाबी गायकों से पूछताछ की. एनआईए ने दिलप्रीत ढिल्लों और मनकीरत औलख से दिल्ली मुख्यालय में घंटों पूछताछ की. सूत्रों ने कहा, ढिल्लों पर जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के साथ संबंध होने का आरोप लगाया था, जब बंबिहा गिरोह ने मूसेवाला को धमकी दी थी.

इस दौरान दोनों से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और बांबिहा गैंग से उनके संबंधों के बारे में भी सवाल पूछे गए. उनसे उनकी कुछ रचनाओं के बारे में भी पूछा गया. सूत्रों ने कहा कि दोनों गायक अलग-अलग दिन जांच में शामिल हुए.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news