UP Politics: 2024 के चुनाव में यूपी में कितनी सीटें जीतेगी सपा? शिवपाल यादव ने बता दिया ये आंकड़ा
Advertisement

UP Politics: 2024 के चुनाव में यूपी में कितनी सीटें जीतेगी सपा? शिवपाल यादव ने बता दिया ये आंकड़ा

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए समाजवादी पार्टी (SP) ने अपनी कमर कस ली है. जौनपुर में अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने 2024 के चुनाव में सपा की बड़ी जीत का दावा किया है.

UP Politics: 2024 के चुनाव में यूपी में कितनी सीटें जीतेगी सपा? शिवपाल यादव ने बता दिया ये आंकड़ा

Shivpal Singh Yadav Statement: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के लिए सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. तमाम पार्टियों ने अपना पाला भी चुन लिया है. कहते हैं कि दिल्ली की सत्ता का रास्ता यूपी (UP) से होकर ही गुजरता है. इसके मद्देनजर यूपी में विपक्ष का I.N.D.I.A. गठबंधन पूरा जोर लगा रहा है कि बीजेपी की ज्यादा से ज्यादा सीटें कम की जाएंगे. 2014 में बीजेपी (BJP) गठबंधन ने यूपी में 73 और 2019 में 64 सीटें जीती थीं. इस बार, सपा कोशिश में है कि बीजेपी गठबंधन को कम से कम पर रोका जाए. इस बीच, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के चाचा और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने दावा किया है कि सपा और I.N.D.I.A. गठबंधन 2024 के चुनाव में 40-45 लोकसभा सीटें जीत सकता है.

शिवपाल सिंह यादव का बड़ा दावा

बता दें कि शिवपाल सिंह यादव यूपी के जौनपुर में एक निजी कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे. यहां शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी 40 से 45 सीटें यूपी में जीतेगी. इंडिया गठबंधन एनडीए से काफी मजबूत और सशक्त है. ये गठबंधन एनडीए को सत्ता से बाहर कर देगा. देशभर में कानून व्यवस्था पूरी तरह जर्जर हो चुकी है.

महंगाई पर क्या बोले शिवपाल?

सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने ये भी कहा कि मंहगाई ने आम लोगों की कमर तोड़ दी है. भ्रष्टाचार अपने चरम पर है. बिजली, सड़क, चिकित्सा और शिक्षा जैसी मूलभूत समस्याओं से उत्तर प्रदेश की जनता जूझ रही है. सपा सरकार में लागू की गई योजनाओं को अपना बताकर बीजेपी की सरकार अपनी पीठ थपथपा रही है.

बीएसपी से गठबंधन के सवाल पर दिया जवाब

सपा छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वालीं सुषमा पटेल के बयान पर शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी से ज्यादा सम्मान किसी पार्टी में किसी को नहीं मिलता है. पार्टी हर वर्ग और हर समाज की है. वहीं, बीएसपी पार्टी से गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन का रिजल्ट देखना तो सब समझ में आ जाएगा.

इसके अलावा ओमप्रकाश राजभर के बयान पर शिवपाल ने कहा कि यह बहुत हल्के आदमी हैं. इनकी बात का कोई मतलब नहीं निकलता है. यह कब कहां क्या किसको बोल दें. इसका कोई अंदाजा नहीं है. संवैधानिक पद पर रहते हुए क्या बोलते हैं इन्हें पता नहीं होता है. एक दिन प्रधानमंत्री को बोलते हैं कभी कुछ योगी को बोलते हैं. इनकी बात का कोई मतलब नहीं निकलता है.

जरूरी खबरें

'मोदी ऐसी जगह तलाश रहे हैं जहां मोमोज-पिज्जा का लुत्फ ले सकें', PM पर लालू का तंज
महाराष्ट्र में कैसे आएगा बदलाव? उद्धव के सामने शरद पवार ने बता दिया 'मास्टरप्लान'

Trending news