AAP Ministers: आतिशी मार्लेना और सौरभ भारद्वाज बने दिल्ली सरकार के नए मंत्री, जानें किसे मिला कौन सा विभाग
Advertisement
trendingNow11603713

AAP Ministers: आतिशी मार्लेना और सौरभ भारद्वाज बने दिल्ली सरकार के नए मंत्री, जानें किसे मिला कौन सा विभाग

Delhi Government new ministers: मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद मंत्रिमंडल में दो पद खाली हो गए थे. जिसके बाद सरकार का कामकाज चलाने के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) और आतिशी ( Atishi Marlena) को अपनी कैबिनेट में जगह दी थी.

Photo: ANI

Delhi new ministers: दिल्ली की सत्ता में काबिज आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bharadwaj) और आतिशी ने शुक्रवार को अपने-अपने विभागों का कार्यभार संभाल लिया है. दिल्ली के उपराज्यपाल वी. के.सक्सेना ने गुरुवार को राज निवास में आयोजित किए गए एक शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की उपस्थिति में दोनों नवनियुक्त मंत्रियों को शपथ दिलाई थी. राजधानी के नवनियुक्त मंत्री सौरभ भारद्वाज और आतिशी अपने-अपने विभागों का प्रभार संभालने के बाद दिल्ली के लोगों के हितों में काम करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई है. 

 

किसको मिला कौन सा विभाग

सौरभ भारद्वाज को हेल्थ, इंडस्ट्री, सर्विस, विजिलेंस, अर्बन डेवलपमेंट, वाटर, इरिगेशन एंड फ्लड कंट्रोल विभाग आवंटित किए गए हैं.
वहीं आतिशी ने शिक्षा, बिजली, लोक निर्माण विभाग, महिला एवं बाल विकास, पर्यटन, कला, संस्कृति और भाषा का प्रभार ग्रहण कर लिया है.

मंत्रियों का बयान

अपना कार्यभार ग्रहण करने के बाद सौरभ भारद्वाज ने कहा, आज, मैंने दिल्ली सचिवालय में पदभार ग्रहण किया. हमने शहर को रहने के लिए एक बेहतर बनाने के लिए मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के काम की प्रस्तावना लेनी शुरू कर दी है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देशों का पूरी ईमानदारी से पालन करते हुए दिल्ली की जनता की सेवा करना ही हमारा संकल्प है. जिसो पूरा करने में हम कोई कोताही नहीं बरतेंगे.

इस्तीफों से खाली हुए थे पद

गौरतलब है कि मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद मंत्रिमंडल में दो पद खाली हो गए थे. मनीष सिसोदिया को केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली की आबकारी नीति (जिसे अब वापस ले लिया गया है) में कथित अनियमितताओं के मामले में 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था. वहीं पिछले साल 30 मई को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित धन शोधन के एक मामले में सत्यैंद्र जैन को गिरफ्तार किया था. दोनों ने हाल ही में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. सिसोदिया और जैन दोनों ही इस समय दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं.   

(एजेंसी इनपुट के साथ)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news