Kumar Vishwas Ram Katha: उज्जैन में रामकथा के दौरान हुआ हंगामा, बढ़ने लगा विवाद तो कुमार विश्वास ने मांगी माफी!
Advertisement

Kumar Vishwas Ram Katha: उज्जैन में रामकथा के दौरान हुआ हंगामा, बढ़ने लगा विवाद तो कुमार विश्वास ने मांगी माफी!

Ruckus during Ujjain Ram Katha: उज्जैन में मंगलवार को रामकथा करने पहुंचे देश के मशहूर कवि कुमार विश्वास के एक बयान की खूब आलोचना हो रही है. कुमार विश्वास के इस बयान पर बीजेपी के लोगों ने नाराजगी जाहिर की है. अपने बयान के लिए कुमार विश्वास ने लोगों से माफी भी मांगी है.

फाइल फोटो

Kumar Vishwas Controversial Statement: देश के मशहूर कवि कुमार विश्वास उज्जैन में रामकथा करने पहुंचे थे. इस दौरान अपने एक बयान को लेकर कुमार विश्वास आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं. अपनी बातों के दौरान कुमार विश्वास ने वामपंथियों और RSS दोनों पर तंज किया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कुमार विश्वास ने RRS को अनपढ़ बताया, वहीं दूसरी ओर वामपंथियों को कुपढ़ कहा. बजट की बात करते हुए कुमार विश्वास ने यह बात कही थी.  विवाद बढ़ने के बाद कुमार विश्वास ने अपने बयान के लिए लोगों से माफी भी मांगी है. उन्होंने कहा कि अगर मेरी बात किसी और प्रसंग के तौर पर आपके दिमाग में चली गई है तो मैं माफी मांगता हूं. कुमार विश्वास की इस बात को लेकर भाजपा प्रवक्ता राजपाल सिसोदिया ने कहा कि कथा करने आए हो, कथा करो, प्रमाण पत्र मत बांटो.

क्या है पूरा मामला?

गौरतलब है कि उज्जैन में विक्रमोत्सव कार्यक्रम के तहत 21 से 23 फरवरी तक रामकथा का आयोजन किया जा रहा है और मंगलवार को हुए रामकथा के दौरान कुमार विश्वास भी मौजूद थे. मंगलवार को हुए उनके भाषण का छोटा सा क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. अपनी रामकथा में कुमार विश्वास ने कहा कि करीब 4-5 साल पहले की बात है, जब बजट आने वाला था. उस दौरान मैं अपने स्टूडियो में मौजूद था और साथ काम करने वाले बच्चे ने मोबाइल ऑन कर बताया कि बजट आने वाला है, बजट को कैसा होना चाहिए? वह बच्चा RSS से जुड़ा हुआ था. इस पर कुमार विश्वास ने कहा कि तुमने राम राज्य की सरकार बनाई है तो रामराज्य की तरह बजट में आना चाहिए. इस पर बच्चा बोल पड़ा रामराज्य में बजट कहां पर होता था.

कुमार विश्वास की इस बात पर हो रहा बवाल

इस पर कुमार विश्वास ने कहा कि वामपंथी तो कुपढ़ है यानी उन्होंने जो पढ़ा है, वह गलत पढ़ा है. वहीं तुम्हारी बात की जाए तो तुम अनपढ़ हो. कुमार विश्वास ने कहा कि वामपंथियों ने सब कुछ पढ़ा लेकिन जो भी पढ़ाई उन्होंने की है, उसमें ढेर सारी गलतियां हैं और एक ये वाले है जिन्होंने पढ़ा ही नहीं है. यह बात करते हैं वेदों की लेकिन खुद नहीं पढ़ा है. हालांकि बाद में कुमार विश्वास ने राम राज्य के बजट के बारे में बच्चे को समझाया.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news