..जब ताज होटल में चित्रकार के चित्र लगवा दिए, कोई यूं ही रतन टाटा नहीं बन जाता!
Advertisement
trendingNow12467355

..जब ताज होटल में चित्रकार के चित्र लगवा दिए, कोई यूं ही रतन टाटा नहीं बन जाता!

Remembering Ratan Tata: चित्रकार ने बताया कि कैसे इस नेकदिल शख्स ने उनकी रचनाओं को ताजमहल पैलेस होटल में प्रदर्शित करवाया था. वे पेशे से चित्रकार हैं और दक्षिण मुंबई में एक झुग्गी कॉलोनी में रहते हैं. उन्होंने अपनी एक पेंटिंग उपहार में दी थी.

..जब ताज होटल में चित्रकार के चित्र लगवा दिए, कोई यूं ही रतन टाटा नहीं बन जाता!

Ratan Tata Story: दिग्गज बिजनेसमैन रतन टाटा को श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे लोगों की उमड़ती जनभावनाओं के बीच लोग उनके साथ अपनी-अपनी यादों को ताजा कर रहे हैं. इसी बीच एक चित्रकार नीलेश मोहिते उनको याद करते हुए भावुक हो गए. उन्होंने बताया कि कैसे इस नेकदिल व्यक्ति ने उनकी रचनाओं को ताजमहल पैलेस होटल में प्रदर्शित करवाया था. असल में मोहिते (30) पेशे से चित्रकार हैं और दक्षिण मुंबई में एक झुग्गी कॉलोनी में रहते हैं.

एक पेंटिंग उपहार में दी थी

रतन टाटा को याद करते हुए मोहिते न्यूज एजेंसी से बताया कि टाटा से वह कोविड-19 महामारी से पहले मिले थे और उन्हें अपनी एक पेंटिंग उपहार में दी थी. यह तस्वीर अब दिग्गज उद्योगपति के कोलाबा स्थित घर की शोभा बढ़ा रही है. मोहित ने कहा कि टाटा ने इस तस्वीर के बदले उन्हें एक लिफाफे में चेक दिया लेकिन उन्होंने वह चेक लेने से इनकार कर दिया और पूछा कि इसके बजाय क्या वह उन्हें कोई नौकरी दे सकते हैं.

मोहिते ने कहा कि नौकरी पर बात तो नहीं बन पाई लेकिन रतन टाटा ने मुझे कोविड-19 महामारी के बाद कोलाबा में ताजमहल पैलेस होटल में अपनी तस्वीरों की एक सप्ताह तक प्रदर्शनी लगाने का अवसर दिया. उद्योगपति रतन टाटा का बुधवार रात को यहां एक अस्पताल में निधन हो गया था. उनका पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए दक्षिण मुंबई के एनसीपीए में रखा गया है. उनका अंतिम संस्कार आज मुंबई के वर्ली इलाके में किया जाएगा.

उधर टाटा के पूर्व कर्मचारी ने यूं किया याद 

टाटा समूह की एक कंपनी के 90 वर्षीय पूर्व कर्मचारी आदि पावरी ने बृहस्पतिवार को रतन टाटा के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए उन्हें एक ‘अद्भुत व्यक्ति’ बताया. रतन टाटा का बुधवार रात मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया. वह 86 वर्ष के थे. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि दिवंगत उद्योगपति का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा.

पावरी ने मुंबई स्थित पारसी कॉलोनी में कहा कि मुझे याद है कि नवल टाटा (रतन टाटा के पिता) चुनाव लड़ते थे (कंपनी में), जिमी टाटा, टाटा टेक्सटाइल में मेरे अधीन थे, वह टाटा अहमदाबाद के प्रभारी थे. टाटा परिवार का वर्णन करने के लिए कोई शब्द नहीं हैं.  वह (रतन टाटा) निश्चित रूप से एक अद्भुत व्यक्ति थे. निश्चित ही उन्हें स्वर्ग मिला होगा. पारसी कॉलोनी में रहने वाले एक और व्यक्ति दयाल ने कहा कि रतन टाटा बहुत विनम्र और महान व्यक्ति थे.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news