Ram Mandir: रामलला के सामने एक साथ दुनियाभर के 200 जादूगर दिखाएंगे जादू, वजह है खास
Advertisement
trendingNow12334333

Ram Mandir: रामलला के सामने एक साथ दुनियाभर के 200 जादूगर दिखाएंगे जादू, वजह है खास

Ram Mandir News: कई देशों के जादूगर रामनगरी अयोध्या पहुंच गए हैं. राम मंदिर में 200 से अधिक नामचीन जादूगर एक साथ प्रदर्शन कर वर्ल्ड रिकॉर्ड स्थापित करेंगे.

Ram Mandir: रामलला के सामने एक साथ दुनियाभर के 200 जादूगर दिखाएंगे जादू, वजह है खास

Ram Temple Ayodhya: अयोध्या में बने राम मंदिर में 200 से अधिक नामचीन जादूगर एक साथ प्रदर्शन कर वर्ल्ड रिकॉर्ड स्थापित करेंगे. 14 जुलाई को सुबह 6:00 बजे भगवान रामलीला की श्रृंगार आरती के बाद सभी जादूगर एक साथ राम नाम लिखा पोस्ट अपने हाथों से चमत्कारिक रूप से प्रकट करेंगे. इसमें बांग्लादेश, श्रीलंका और नेपाल के भी जादूगर हिस्सा लेने के लिए पहुंच रहे हैं. भारतीय जादू कला ट्रस्ट के तत्वावधान रामनगरी अयोध्या में जादूगरों का समागम 13 और 14 जुलाई को रामघाट क्षेत्र स्थित मन्त्र मंडपम में आयोजित होगा.

क्यों होगा मैजिक शो का आयोजन?

रिपोर्ट्स के मुताबित इस खास मैजिक शो का मकसद भारत को विकसित बनाना और समाज में फैले जादू के विषयक अन्धविश्वास को दूर करना है. आयोजन की जानकारी देते हुए मैजिशियनों ने कहा कि भारत सरकार से निवेदन है कि इस जादू कला को भी अन्य कलाओं की तरह ललित कला का स्तर प्रदान करें. ताकि समय-समय पर कलाकारों को मिलने वाले प्रोत्साहन व योजनाओं से जादूगर वंचित न रहें.

रामलला का बैनर

हमारे सत्य सनातन संस्कृति को जीवंत करने की दिशा में देश भर के जादूगर एक साथ 14 जुलाई को प्रातः 6 बजे श्री रामलला के दर्शन बाद वहीं पर चमत्कारिक रूप से जादू के माध्यम से श्री रामलला का बैनर प्रकट करेंगे.

कुमार ने बताया कि मुम्बई से इंटरनेशनल टेलेन्ट जीनियस वल्ड रिकार्ड की टीम भी इस दौरान मौजूद रहेगी. कार्यक्रम की अध्यक्षता महंत वैदेही बल्लभ शरण करेंगे. जादूगर जुगनू , जादूगर सुनील शर्मा, जादूगर वी. सम्राट, जादूगर अनुभव, जादूगर अंकुश, जादूगर विशु शाहिद दर्जनों की संख्या में जादूगर अयोध्या पहुंच चुके हैं.

Trending news