Rajasthan : विधवा पर था पति के साथ अवैध संबंध का शक, बीच सड़क पर नग्न कर पीटा, रोता-बिलखता रहा बेटा
Advertisement

Rajasthan : विधवा पर था पति के साथ अवैध संबंध का शक, बीच सड़क पर नग्न कर पीटा, रोता-बिलखता रहा बेटा

उदयपुर के बेकरिया थाना क्षेत्र में सभ्यसमाज लोगों ने ऐसा कुकृत्य कर दिया जिसने पुरी मानवता को ही शर्मसार कर दिया. दरअसल विधवा महिला पर पति के साथ अवैध संबंध की आशंका पर एक दर्जन से अधिक लोगों ने पहले विधवा के साथ जम कर मारपीट की. फिर उसके कपडे फाड दिए.

Rajasthan : विधवा पर था पति के साथ अवैध संबंध का शक, बीच सड़क पर नग्न कर पीटा, रोता-बिलखता रहा बेटा

Udaipur News : उदयपुर के बेकरिया थाना क्षेत्र में सभ्यसमाज लोगों ने ऐसा कुकृत्य कर दिया जिसने पुरी मानवता को ही शर्मसार कर दिया. दरअसल विधवा महिला पर पति के साथ अवैध संबंध की आशंका पर एक दर्जन से अधिक लोगों ने पहले विधवा के साथ जम कर मारपीट की. फिर उसके कपडे फाड दिए. यही नहीं बकायदा इस पुरे घटना क्रम का वीडियो बनाया गया. जिसे बाद में सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया. इस दौरान वहा मौजूद तमाम लोग तमाशबिन बने खडे रहे और विधवा का पांच साल का मासूम बच्चा मानवता के हत्यारों से अपनी मॉ को बचाने के लिए संघर्ष करता रहा.

मानवीन संवेदनाओं को तारतार करने वाली यह तस्वीर उदयपुर के आदिवासी अंचल के देवला गांव की है. जहां सभ्य समाज के लोगों ने एक विधवा महिला के साथ दरिंदगी की सारी हदों को पार कर दिया. यही नहीं इस दौरान वहा मौजूद लोग भी विधवा की मदद करने की बजाए तमाशबिन बने खडे रहे. बीच गांव में मानवता को शर्मसार करने वाला यहा मामला 29 जून का है. लेकिन दो दिन तक पुलिस को इस जघन्य अपराधी की भनक तक नहीं लगी. दो दिन बाद जब यह वीडिया सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा. जो पुलिस के आलाधिकारियों तक पहूंच गया. पुलिस ने जब इसके सत्यता की जांच की तो पैरों तले जमीन खिसक गई. वीडियों के आधार पर पुलिस ने पहले विधवा महिला का चिन्हित किया और फिर उसकी शिकायत पर धारा 452, 354, 354b, 323, 509, 147, 148, 149 और 67 (आई) आईटी एक्ट 2000 में मामला दर्ज किया. पुलिस ने मामले पर गंभीरता दिखाते हुए विशेष टीम का गठन किया. उदयपुर और पाली की पुलिस टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए पाली जिले के नाना थाना क्षेत्र कोयलवास निवासी मुख्य आरोपी रमी बाई गरासिया उसके भाई विनोद कुमार गरासिया और भाभी रेशमी गरासिया को गिरफ्तार कर लिया.

दरअसल पाली जिले के कोयलवास निवासी रमी बाई गरासिया को अपने पति और विधवा महिला के बीच अवैध संबंध होने की शक था. इसी को लेकर वह अपने भाई—भाभी सहीत करीब एक दर्जन रिश्तेदारों के साथ देवला पहुंच गई. इस दौरान सभी ने मिल कर पहले विधवा के साथ जम कर मारपीट की. उसके कपडे फाड दिए. इस दौरान एक व्यक्ति ने इस पूरे घटना क्रम को अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया. जिस दौरान ये लोग विधवा के साथ दरिंदगी दिखा रहे थे. उसका पांच साल का मासूम बच्चों अपने मॉ को बचाने के लिए उनसे संघर्ष कर रहा था. बावजूद किसी को दया तक नहीं आई और वे गांव के लोगों की मौजूदगी में विधवा के साथ मारपीट करते रहे.

विधवा के साथ मारीपट की वीडियों सामने आने के बाद अगले ही दिन कलक्टर ताराचंद मीणा और एसपी भूवन भुषण यादव मौके पर पहूंच गए. पीडिता से मुलाकात कर उन्होने घटना क्रम की जानकारी ली. आरोपियों को नामजद कर पुलिस की विशेष टीम का गठन किया. उदयपुर पुलिस और पाली पुलिस ने मामले में गंभीरता दिखाते हुए पहले मुख्य आरोपी रमी बाई और उसके भाई भाभी को गिरफ्तार किया. वहीं दो दिन बाद चार महिलाओं सहीत छ अन्य आरोपियों को ओर गिरफ्तार कर लिया. वही जिला प्रशासन की ओर से पीडिता को सरकार की विभिन्न् योजनाओं के तहत लाभ प्रदान कर उसकी मदद की गई.

यह भी पढ़ेंः 

सावन में करें इन चीजों का दान, 2023 खत्म होने से पहले हो जाएंगे मालामाल!

Rajasthan Weather News: राजस्थान में नहीं थम रही बारिश, इन जिलों में जारी है बरसात का अलर्ट

Trending news