Rajasthan live News:राजस्थान लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की तीसरी लिस्ट जारी,जानें किसको मिला मौका
Advertisement

Rajasthan live News:राजस्थान लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की तीसरी लिस्ट जारी,जानें किसको मिला मौका

Rajasthan live News, 21 March 2024:राजस्थान लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की तीसरी लिस्ट जारी.लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे सीएम भजनलाल आज फिर एक बाद एक बैठक लेंगे. सीएम आज कोटा और भरतपुर दौरे पर रहेंगे. साथ ही जयपुर में भी क्लस्टर की सीटों पर काम कर रहे नेता-कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे.  

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 21 March 2024: बुधवार को दिल्ली में हुई कांग्रेस CEC बैठक में राजस्थान की बची सीटों पर गहन मंथन हुआ. इसके बाद प्रदेश की 12 लोकसभा सीटों पर फाइनल मुहर लगी. 12 में से 9 सीटों पर कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी तय किए. वहीं, 3 सीटों (नागौर, बांसवाड़ा और सीकर) पर कांग्रेस ने गठबंधन के लिए सहमति दी. जबकि दो सीटों राजसमंद और जयपुर ग्रामीण को होल्ड पर रखा है. बीजेपी प्रत्याशियों की घोषणा के बाद ही कांग्रेस इन दोनों सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है. राजस्थान में आज क्या कुछ खास हो रहा है, जानने के लिए Zee Rajasthan पर पढ़िए आज की बड़ी खबरें..

21 March 2024
23:25 PM

कांग्रेस के खाते सीज़ करने पर पूर्व सीएम अशोक गहलोत का ट्वीट,लिखा - केन्द्र सरकार के आदेश पर आयकर विभाग ने.....

23:12 PM

Breaking News:सीएम भजन लाल शर्मा का संबोधन धारा 370 बन गई, राम मंदिर बन गए , CAA पारित किया, तुष्टिकरण की राजनीति करने वालों की नीति और नीयत ठीक नहीं था.कई राज्यों और देश में सरकार थी.आज सिमट रहे हैं. एक सीट वाले क्षेत्रीय दल से भी समझोता करने के लिए तैयार हैं.देश ही नहीं दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल भाजपा है.

23:05 PM

Breaking News:सीएम भजन लाल शर्मा का संबोधन हमने आशा सहयोगिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ाया.सामाजिक सुरक्षा पेंशनर्स का मानदेय बढ़ाया, साढ़े चार सौ में उज्वला का गैस सिलेंडर दिया.आप लोगों के बीच जाकर यह बताएं यही समय है सही समय है.

22:52 PM

Breaking News: कांग्रेस के एक और लिस्ट जल्द ही होगी जारी. पहले फेज के लिए चार सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा बाकी. जयपुर ग्रामीण , दौसा , नागौर , धौलपुर करौली सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा शेष नागौर सीट पर गठबंधन को लेकर फसा है. पेंच दोसा सेट को लेकर भी दिग्गजों में घमासान.

22:39 PM

Breaking News:मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पहुंचे माहेश्वरी पब्लिक स्कूल. माहेश्वरी पब्लिक स्कूल पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी का किया जा रहा स्वागत.

22:25 PM

Breaking News: बीजेपी का मिशन 25 बीजेपी जयपुर कलस्टर की चल रही बैठक सीएम भजनलाल शर्मा और प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी पहुंचे बैठक में शामिल होने जवाहर सेक्टर 4 माहेश्वरी पब्लिक स्कूल में चल रही है बैठक.

22:12 PM

Breaking News:क्या कल आ जाएगी राजस्थान बीजेपी की दूसरी सूची ! बीजेपी जयपुर शहर क्लस्टर की बैठक में उठी बात  एक वक्ता ने किया सवाल कार्यकर्ता पूछ रहे हैं कब तक आएगी सूची हालांकि उन्होंने कहा कल तक आ जायेगी सूची कार्यकर्ता ही जीत का आधार है, प्रत्याशी कमल का फूल है.

 

22:02 PM

Breaking News:क्या कल आ जाएगी राजस्थान बीजेपी की दूसरी सूची ! बीजेपी जयपुर शहर क्लस्टर की बैठक में उठी बात  एक वक्ता ने किया सवाल कार्यकर्ता पूछ रहे हैं कब तक आएगी सूची हालांकि उन्होंने कहा कल तक आ जायेगी सूची कार्यकर्ता ही जीत का आधार है, प्रत्याशी कमल का फूल है.

 

22:00 PM
21:25 PM

Breaking News: कांग्रेस ने जारी की एक और लिस्ट श्रीगंगानगर सीट से कुलदीप इंदौरा को बनाया प्रत्याशी. सीकर की सीट माकपा से गठबंधन में छोड़ी जयपुर से सुनील शर्मा होंगे प्रत्याशी. बाड़मेर से उमेदाराम बेनीवाल पाली से संगीता बेनीवाल झालावाड़–बारां से उर्मिला जैन भाया को बनाया प्रत्याशी.

21:21 PM

Breaking News:होली व शीतला अष्टमी धार्मिक त्यौहारों को लेकर धारा 144 लागू.जोधपुर आयुक्तालय की ओर से जारी किया गया आदेश.कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए निषेधाज्ञा प्रभावी.21 मार्च से लेकर 11 अप्रेल 2024 तक रहेगी निषेधाज्ञा.शरद चौधरी डीसीपी मुख्यालय ने जारी किया आदेश.

21:13 PM

Breaking News:होली व शीतला अष्टमी धार्मिक त्यौहारों को लेकर धारा 144 लागू.जोधपुर आयुक्तालय की ओर से जारी किया गया आदेश.कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए निषेधाज्ञा प्रभावी.21 मार्च से लेकर 11 अप्रेल 2024 तक रहेगी निषेधाज्ञा.शरद चौधरी डीसीपी मुख्यालय ने जारी किया आदेश.

20:41 PM

Breaking:बीजेपी का मिशन 25 बीजेपी जयपुर कलस्टर की बैठक हुई शुरू सीएम भजनलाल शर्मा और प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी कुछ समय बाद होंगे शामिल. जवाहर सेक्टर 4 माहेश्वरी पब्लिक स्कूल में चल रही है बैठक कोर कमेटी, चुनाव संचालन समिति और प्रबंधन समिति पदाधिकारी मौजूद लोकसभा चुनावो में कमल खिलाने की रणनीति पर होगा मंथन जयपुर शहर,दौसा,जयपुर ग्रामीण लोकसभा के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि मौजूद मंच पर सांसद राजेंद्र गहलोत, रामचरण बोहरा, जसकौर मीणा, मंत्री जोगाराम पटेल, विधायक कुलदीप धनकड़, शहर अध्यक्ष राघव शर्मा मौजूद.

19:29 PM

Breaking: जयपुर लोकसभा चुनाव को लेकर राजस्थान पुलिस ने कसी कमर पुलिस मुख्यालय से की जा रही सभी जिलों की मॉनिटरिंग भयमुक्त चुनाव कराने के लिए प्रदेश में सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स की 25 कंपनियां तैनात हथियार तस्कर, मादक पदार्थ तस्कर सहित अन्य आपराधिक तत्वों पर लगातार कसा जा रहा शिकंजा. पड़ोसी राज्यों की पुलिस से समन्वय कर दबोचे जा रहे बदमाश अब तक प्रदेश में 75% लाइसेंसी हथियार किए गए. जमा ADG लॉ एंड ऑर्डर विशाल बंसल ने दी जानकारी.

19:26 PM

Breaking:बीजेपी का मिशन25 बीजेपी जयपुर कलस्टर की कुछ देर बाद बैठक निर्धारित समय से दो घंटे बाद भी शुरू नहीं हो पा रही बैठक सीएम भजनलाल शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी लेंगे बैठक कोर कमेटी,चुनाव संचालन समिति और प्रबंधन समिति की लेंगे बैठक लोकसभा चुनाव में कमल खिलाने की रणनीति पर होगा मंथन जवाहर एमपीएस स्कूल में शुरू होगी बैठक जयपुर शहर,दौसा,जयपुर ग्रामीण लोकसभा के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि पहुंचने लगे विधायक कालीचरण सराफ, रामविलास मीणा, महेंद्र पाल मीणा, भागचंद टाकडा, सहित कई जनप्रतिनिधि पहुंचे.

19:08 PM

Breaking: कांग्रेस के खाते सीज़ करने पर पार्टी नेताओं ने जताई नाराज़गी. गोविन्द डोटासरा, अशोक गहलोत, सचिन पायलट ने जताया विरोध. डोटासरा बोले - बीजेपी और केन्द्र सरकार का आतंक है. केन्द्र सरकार डराकर गुलाम बनाना चाहती है.

19:07 PM

Breaking: कांग्रेस में आकर बोले प्रह्लाद गुंजल.कहा - राजनीति में व्यक्तिवाद हावी हो गया है.और हाड़ौती की बीजेपी में तो कुछ बचा ही नहीं.वहां दो भाई साब ही सब तय करते हैं.एक बड़ा भाई साब और दूसरा है छोटा भाई साब.पहले उन भाई साहबों के पैर छूओ तब जाकर आपको बीजेपी का कार्यकर्ता होने का सर्टिफिकेट मिलेगा.प्रह्लाद गुंजल किसी के भाई के सामने झुकने के लिए नहीं है.अपने स्वार्थ और सदस्यता के लिए कतई नहीं.

18:33 PM

Rajasthan News: प्रह्लाद गुंजल ने अशोक गहलोत के पांव छूकर लिया आशीर्वाद.
गुंजल बोले - मैं आदर-सम्मान के लिए पांव छू सकता हूं.
गहलोत जी बड़े हैं, उनका आशीर्वाद ले सकता हूं.
लेकिन कोई सोचे कि गुलामी की मानसिकता से झुके.
तो यह सम्भव नहीं हैं - गुंजल.
प्रह्लाद गुंजल ने कोटा के हालात पर की यह टिप्पणी.
लेकिन क्या गुंजल के समर्थकों को कांग्रेस नेता के पांव छूना मंजूर?
क्या सचिन पायलट के समर्थक पचा पाएंगे यह तस्वीर?
क्या गुंजल द्वारा गहलोत के पांव छूने को पचा पाएंगे समर्थक?
अगर बिना तस्वीर होती गुंजल द्वारा पांव छूने की चर्चा.
तो कई लोक उठाते इस बात पर सवाल.

 

17:54 PM

 

 

17:44 PM

Rajasthan News: RCA पर गाज की तैयारी.RCA जा सकता एडहॉक मोड़ पर.सहकारिता विभाग ने जांच की पूरी.28 मार्च तक अपना पक्ष रखने का RCA को दिया समय.RCA दस्तावेज खेल परिषद के कब्जे में सील होने का दे रहा अबतक बहाना.जबकि खेल परिषद ने स्पष्ट किया.RCA अपने दस्तावेज कभी भी आकर ले जाए.सहकारिता विभाग ने 5 बिंदुओं पर की जांच.आय व्यय का ब्यौरा, MoU रद्द की वजह.जिला संघों पर हस्तक्षेप, एजीएम के मिनट्स खेल परिषद को भेजने जैसे मुद्दों पर की गई जांच.

 

16:34 PM

Jaipur: आचार सहिंता में सेहत-स्वच्छता का प्रचार या फिर चुनावी प्रचार? आचार सहिंता में जयपुर घूमों,विरासत ढूंढों अभियान. मेयर डॉ.सौम्या गुर्जर की ओर से चलाया जा रहा अभियान. पार्कों में दौड़ लगाकर चलाया जा रहा अभियान. बड़ी बात PM मोदी की टीशर्ट पहनकर चलाया जा रहा अभियान.उपायुक्त जीएल शर्मा,OSDराजेश मीना भी लगा रहे दौड़. इस पूरे मामले पर CEO प्रवीण गुप्ता का एक्शन. अभियान का वीडियो पर प्रसंज्ञान लेते हुए लिया एक्शन. आयुक्त रुक्मणि रियाड़ को प्रकरण को देखने के लिए कहा. प्रकरण देखकर मामले में कार्रवाई के लिए कहा.

 

15:59 PM

बाबा का सतरंगी फाल्गुन लक्खी मेला 2024, वार्षिक लक्खी मेले का बाबा की भोग आरती के साथ ही विधिवत मेले का किया जाएगा समापन.श्रद्धालु 11 दिन से 24 घंटे लगातार कर रहे हैं बाबा के दीदार.दर्शन के लिए श्याम भक्तों की लगी हुई है अभी भी लंबी कतारे. द्वादशी को दे रहे जात जडूले की जात, दे बच्चों के उतरवायें जा रहे हैं जडूले.

 

15:48 PM

Breaking news: सीएम भजनलाल शर्मा का संबोधन. जनसंघ से हाड़ौती का नाम है, कांग्रेस पर बोला हमला. कांग्रेस ने भ्रष्टाचार तुष्टीककरण और आतंकवाद को बढ़ावा दिया. गरीबी को खत्म करने का काम पीएम मोदी ने किया. कांग्रेस राज में जमीन, आसमान ,पातलो में भी घोटाले होते थे, पुलवामा का पीएम मोदी ने करारा जवाब दिया कांग्रेस की हालत इतनी खराब हैं दीवार फांद कर कांग्रेस के लोग आ रहे हैं, जनता को धोखा देने वाली पार्टी ने ठिकाने लगा दिया.

 

 

15:47 PM

kota news: CM भजनलाल शर्मा के कोटा दौरे पर हैं. CM भजनलाल कर रहे कलस्टर कार्यकर्ताओं से संवाद. कोटा बूंदी झालावाड़ और भीलवाड़ा के कार्यकर्ता मीटिंग में मौजूद हैं. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी साथ में मौजूद हैं. लोकसभा चुनावों के लिहाज से महत्वपूर्ण बताई जा रही है ये बैठकें.

14:59 PM

प्रहलाद गुंजल ने कहा कि आज मैंने बीजेपी छोड़ दी. मैं बीजेपी का 40 साल तक कार्यकर्ता रहा. साधारण कार्यकर्ता से संघर्ष करते हुए दो बार विधानसभा पहुंचा. मैं जब विधायक बन गया तब आज के सीएम सरपंच पद की दौड़ में शामिल थे. उन्होंने कहा कि सत्ता के बलबूते आम आदमी की आवाज दबा देना लोकतंत्र में नहीं आता. लोकतंत्र में सरकारें सुरक्षा की गारंटी होती हैं, भय का नहीं. बीजेपी पर तंज कसते हुए गुंजल ने कहा कि धारा में हमेशा मरी हुई मछलियां बहती हैं. जिंदा लोग हमेशा धारा के विपरीत चलते हैं. कोटा की राजनीति में आज एक व्यक्ति और उसके परिवार का कब्जा हो गया है. मैं सत्ता का प्रभाव और प्रकोप हाड़ौती की जनता को दिखाने वाले के सामने आत्मसमर्पण नहीं करना चाहता था. आज 100 गाड़ियों में कार्यकर्ता कोटा से जयपुर आए हैं. मैं कांग्रेस नेतृत्व को भरोसा दिलाता हूं कि आपके साथ कदम से कदम मिलाकर चलूंगा. उन्होंने कहा कि मैं किसी नेता की दरी-पट्टी बिछाने राजनीति में नहीं आया हूं. लोग मुझे कह रहे हैं कि गुंजल आगे बढ़ो.  गुंजल तुमने भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने का काम किया है. गुंजल ने धारीवाल की गैरमौजूदगी का जिक्र करते हुए कहा कि पूरी टीम से बात होगी, सबको साथ लेकर चलेंगे. गुंजल ने कहा कि खरीददारी में इतना दम है कि खुद्दारी को अपना रास्ता बदलना पड़ा. 

 

14:43 PM

अशोक गहलोत ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स का दुरुपयोग हो रहा है. उन्होंने कहा कि AICC के अकाउंट सीज कर दिए गए हैं. इतना ही नहीं उसमें से 115 करोड़ रुपए भी निकाल लिए गए हैं. प्रहलाद गुंजल के पार्टी जॉइन करने पर गहलोत ने कहा कि गुंजल जैसे लोग कांग्रेस में आयेंगे, तो देश में अच्छा एक मैसेज जाएगा. 

 
13:58 PM

प्रह्लाद गुंजल बोले - मैं सत्ता का प्रभाव और प्रकोप हाड़ौती की जनता को दिखाने वाले के सामने आत्मसमर्पण नहीं करना चाहता था. आज 100 गाड़ियों में कार्यकर्ता कोटा से जयपुर आए हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व को भरोसा दिलाता हूं. आपके साथ कदम से कदम मिलाकर चलूंगा. जनता की त्रस्त आवाज को हम सब ताकत देंगे.

 
13:27 PM

प्रह्लाद गुंजल की जॉइनिंग के दौरान डोटासरा ने कहा कि बीजेपी में आज डिक्टेटरशिप चल रही है. बीजेपी में जन नेताओं की नहीं चापलूसों और धन्ना सेठों की जरूरत है. उन्होंने कहा कि सबसे चर्चा हुई, आम सहमति बनी. इसके बाद कांग्रेस ने प्रहलाद गुंजल को पार्टी में शामिल करने का तय किया है. सचिन पायलट नहीं आ सके, क्योंकि उन्हें छत्तीसगढ़ जाना पड़ा. 

 

13:20 PM

प्रह्लाद गुंजल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. बाड़मेर के शिव से चुनाव लड़े फतेह खान भी कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं

12:16 PM

कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया पार्टी के बैंक खाते सीज कराने के आरोप, AICC मुख्यालय पर विशेष प्रेस वार्ता में लगाए आरोप, राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी हुए मीडिया से रूबरू, कहा एक साजिश के तहत चुनाव के समय खाते किए गए सीज, लोकतंत्र में विपक्ष को समाप्त करने का किया जा रहा प्रयास, कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अजय माकन ने कहा, कांग्रेस के पास विज्ञापन जारी करने से लेकर पोस्टर तक के पैसे नहीं, बैंक खाते सीज करने से हम नहीं कर पा रहे है प्रचार

 

12:00 PM

कांग्रेस पार्टी के बागियों को मनाने का दौर जारी है. आज बाड़मेर बालोतरा के दो बागियों की घर वापसी होगी. पूर्व जिलाध्यक्ष फतेह खान व सुनील परिहार की पार्टी में वापसी होगी. बता दें कि दोनों नेताओं ने पार्टी से बगावत कर विधानसभा का निर्दलीय चुनाव लड़ा था. फतेह खान हरीश चौधरी के और सुनील परिहार अशोक गहलोत के करीबी माने जाते हैं. 

11:20 AM

राजधानी जयपुर के विश्वकर्मा थाना क्षेत्र में एक घर में लगी आग में एक ही परिवार के पांच लोगों के मरने पर सीएम भजनलाल ने ट्वीट कर गहरा दुख जताया है.

11:05 AM

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस आज प्रेस वार्ता करेगी. आज सुबह 11.30 बजे AICC मुख्यालय पर राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी मीडिया से रूबरू होंगे.  

 
10:54 AM

कांग्रेस प्रत्याशी ताराचंद मीणा आईएएस पद से स्वैच्छिक सेवानिवृत्त होने के बाद पहली बार उदयपुर पहुंचे. एयरपोर्ट पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. मीणा एयरपोर्ट से जगदीश मंदिर के लिए रवाना हो चुके हैं. जगह-जगह पार्टी कार्यकर्ता उनका स्वागत कर रहे हैं. मीणा भगवान जगदीश के दर्शन कर बोहरा गणेश मंदिर जाएंगे. तितरडी स्थित वाटिका में स्वागत कार्यक्रम आयोजित होगा. बता दें कि ताराचंद मीणा उदयपुर कलेक्टर भी रह चुके. 

 

09:57 AM

जयपुर के विश्वकर्मा के जैसल्या गांव में आग में 5 जिंदगियां जिंदा जल गई. तीन मासूम बच्चों सहित माता-पिता की आग में झुलसने से मौत हो गई. सुबह पड़ौसियों ने दमकल को सूचना दी, जिसके बाद मौके पर विश्वकर्मा थाना पुलिस, दमकल और एम्बुलेंस पहुंची. पढ़ें पूरी खबर- जयपुर में घर में रखा सिलेंडर हुआ ब्लॉस्ट, 3 बच्चों समेत मां-बाप की जलकर मौत, पढ़ें..

09:38 AM

वरिष्ठ भाजपा नेता प्रह्लाद गुंजल आज 12.30 बजे कांग्रेस ज्वाइन करेंगे, जिसके लिए गुंजल अपने समर्थकों के साथ कोटा से जयपुर के लिए रवाना हो चुके हैं. रास्ते में वह कार्यकर्ताओं और समर्थकों से मुलाकात कर रहे हैं. बता दें कि प्रह्लाद गुंजल कोटा बूंदी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी होंगे. इस बार का कोटा बूंदी लोकसभा चुनाव काफी रोमांचक रहेगा, क्योंकि भाजपा से ओम बिड़ला और कांग्रेस से प्रह्लाद गुंजल आमने-सामने होंगे.

08:50 AM

राजस्थान भाजपा का मिशन 25 जारी है. इसी कड़ी में आज मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी कोटा, भरतपुर और जयपुर की क्लस्टर बैठक लेंगे. सुबह 10.15 बजे एलन सत्यार्थ, जवाहर नगर, कोटा में बैठक लेंगे, जिसमें कोटा, भीलवाड़ा और झालावाड़ लोकसभा के क्लस्टर कार्यकर्ता शामिल होंगे. इसके बाद 11 बजे कोटा क्लस्टर कोर कमेटी की बैठक लेंगे. फिर दोपहर 2.15 बजे सीएम सैन्चुरी ग्रीन रिसोर्ट, एनएच 21, भरतपुर पहुंचेंगे, जहां वह भरतपुर, करौली-धौलपुर और टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा की क्लस्टर कार्यकर्ता बैठक लेंगे. दोपहर 3.10 बजे क्लस्टर कोर कमेटी बैठक लेंगे. इसके बाद शाम 5.35 बजे माहेश्वरी पब्लिक स्कूल, जवाहर नगर, जयपुर पहुंचेंगे, जहां जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण और दौसा लोकसभा की क्लस्टर कार्यकर्ता बैठक लेंगे. शाम 6.30 बजे जयपुर क्लस्टर कोर कमेटी की बैठक लेंगे. इस दौरान कोटा क्लस्टर प्रभारी नारायण पंचायरिया, पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, जयपुर क्लस्टर प्रभारी राजेन्द्र गहलोत उपस्थित रहेंगे. 

08:20 AM

प्रहलाद गुंजल कोटा–बूंदी से कांग्रेस प्रत्याशी होंगे, लेकिन अभी तक वह कांग्रेस में शामिल नहीं हुए हैं. आज पीसीसी में दोपहर करीब 1 बजे गुंजल की कांग्रेस में जॉइनिंग होगी. 

07:50 AM

बहुजन समाज पार्टी ने जालोर-सिरोही लोकसभा क्षेत्र से लालसिंह राठौड़ को प्रत्याशी बनाया है. बता दें कि लालसिंह राठौड़ पहले कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष थे, लेकिन उन्होंने कांग्रेस का दामन छोड़ बसपा का हाथ थाम लिया था और बसपा ने उन्हें जालोर से लोकसभा का टिकट दिया है. 

 

07:22 AM

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा आज सुबह 9:30 बजे विशेष विमान से जयपुर आएंगे. यहां से सीएम खाटूश्यामजी और सालासर बालाजी दर्शन के लिए जाएंगे.

06:50 AM

कांग्रेस CEC बैठक में प्रदेश की 12 लोकसभा सीटों पर फाइनल मुहर लगी. कांग्रेस ने 12 में से 9 सीटों पर अपने प्रत्याशी तय किए, तो दो सीटों राजसमंद और जयपुर ग्रामीण को होल्ड पर रखा है. इन सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशियों की घोषणा के बाद ही कांग्रेस अपने पत्ते खोलेगी.  

 

Trending news