Tonk News: मालपुरा में अतिक्रमण हटाने गई राजस्व विभाग की टीम और पुलिस पर हमला, 11 गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1647729

Tonk News: मालपुरा में अतिक्रमण हटाने गई राजस्व विभाग की टीम और पुलिस पर हमला, 11 गिरफ्तार

राजस्थान में टोंक के मालपुरा उपखंड के पचेवर थाना क्षेत्र के कचोलिया गांव में एक पक्ष की कृषि भूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटाने गए राजस्व विभाग की टीम और पुलिस के सामने अतिक्रमियों ने पुलिस पर हमला कर दिया. 

Tonk News: मालपुरा में अतिक्रमण हटाने गई राजस्व विभाग की टीम और पुलिस पर हमला, 11 गिरफ्तार

Malpura, Tonk News: मालपुरा उपखंड के पचेवर थाना क्षेत्र के कचोलिया गांव में एक पक्ष की कृषि भूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटाने गए राजस्व विभाग की टीम और पुलिस के सामने अतिक्रमियों ने पुलिस पर हमला कर दिया. 

बीच-बचाव के दौरान पीड़ित सहित पचेवर थाना अधिकारी राजमल कुमावत घायल हो गए. थानाधिकारी के सिर में चोट आई है. पुलिस ने मामले में 7 महिलाओं सहित 11 जनों को गिरफ्तार किया है. 

 यह भी पढ़ें- Rajasthan में 68 लाख पेंशनधारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, हर महीने मिलेगी न्यूनतम पेंशन

घटना के अनुसार, कचोलिया गांव निवासी बैजनाथ ने उसके 3 बीघा खेत पर दूसरे पक्ष के रामकिशन सहित अन्य द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने की गुहार प्रशासन से लगाई थी. इस पर मालपुरा नायब तहसीलदार चंद्रशेखर टाक राजस्व विभाग की टीम के साथ अतिक्रमण हटाने पहुंचे तथा मौके पर पचेवर, डिग्गी, लाम्बाहरिसिंह थानों का जाब्ता भी मौजूद था. 

पीड़ित शिकायतकर्ता बैजनाथ पर बोल दिया धावा
अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के दौरान अचानक 10 से 15 महिला पुरुष हाथों में लकड़ियां और डंडे लेकर आए और पीड़ित शिकायतकर्ता बैजनाथ पर हमला कर दिया. मौके पर मौजूद पुलिस ने बीच-बचाव किया. इस पर पचेवर थाना अधिकारी राजमल कुमावत के सिर में चोट लग गई. पुलिस ने स्थिति को काबू में लिया इसके बाद पुलिस ने रामचरण जाट, गणेश जाट, श्योराज जाट, सीमा, सुनिता, रेखा, मोहिनी, सुनीता, कर्मा जाट, ललिता सहित 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया.

 यह भी पढ़ें- Bharatpur RLD के जिलाध्यक्ष संतोष फौजदार ने विधायक सुभाष गर्ग पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही यह बात

पुलिस ने दी यह जानकारी
थानाधिकारी ने बताया कि उक्त भूमि को लेकर दोनों पक्षों में विवाद चल रहा था. राजस्व विभाग ने पीड़ित बैजनाथ की अपील पर उक्त कृषि भूमि पर दो से तीन बार अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही भी की थी. मगर आरोपियों द्वारा बार-बार आदेशों की अवहेलना करते हुए अतिक्रमण किया गया. इस बार भी पीड़ित की ओर से की गई अपील पर राजस्व विभाग जमीन की भू पैमाइश कर अतिक्रमण हटाने का कार्य कर रहा था. अतिक्रमण हटाने के दौरान कार्यवाही में बाधा डालने और राजकार्य में बाधा डालने के आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. 

उनके खिलाफ राजकार्य में बाधा पहुंचाने तथा पुलिस पर हमला करने का मामला दर्ज किया जाएगा. पचेवर थाना प्रभारी राजमल कुमावत ने बताया कि मामले में 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

Trending news