Malpura: देवनारायण जयंती पर विशाल जागरण और प्रतिभा सम्मान समारोह का हुआ आयोजन
Advertisement

Malpura: देवनारायण जयंती पर विशाल जागरण और प्रतिभा सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

टोंक के मालपुरा में देवनारायण जयंती पर विशाल जागरण और प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन हुआ. समारोह में अतिथियों ने गुर्जर समाज की लगभग 111 प्रतिभाओं का सम्मान किया. 

Malpura: देवनारायण जयंती पर विशाल जागरण और प्रतिभा सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

Malpura: श्री देव (गुर्जर) नवयुवक मंडल लावा के तत्वाधान में देवनारायण जयंती पर शनिवार की रात्रि को देवजी महाराज के मंदिर के बाहर विशाल जागरण महोत्सव एवं प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. समारोह में मुख्य अतिथि आरएएस अधिकारी भरत गुर्जर अजमेर ने उपस्थित गुर्जर समाज के श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रतिभा का समय-समय पर सम्मान करने से उनका हौसला बढ़ता है तथा अन्य विद्यार्थियों को भी आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है.

उन्होंने कहा कि गुर्जर समाज में आज भी बालिका शिक्षा की स्थिति दयनीय है. समाज के लोगों को अपनी बालिकाओं को अधिक से अधिक उच्च शिक्षा प्रदान करने में सहयोग करना चाहिए. जिससे बालिका उच्च पदों पर आसीन होकर अपना, परिवार का व देश का नाम रोशन करने में अपनी अहम भूमिका निभा सके. जिला परिषद् सदस्य छोगालाल गुर्जर ने कहा कि नवयुवक मंडल द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित किए जाने वाला प्रतिभा सम्मान समारोह एक सराहनीय प्रयास है. प्रतिभाओं का सम्मान हमेशा होना चाहिए. 

समारोह को लावा सरपंच कमल कुमार जैन, राज्यस्तरीय सम्मानित शिक्षक बी.एल. गुर्जर, जिला अध्यक्ष गुर्जर कर्मचारी अधिकारी रामअवतार भडाना, पंचायत समिति सदस्य गोपाल गुर्जर, जिला संगठन मंत्री शिक्षक राजेश बिजवाड़ टोंक, महामंत्री ट्रस्ट डिग्गी कंपाउंडर राम कल्याण गुर्जर, जिला परिषद् सदस्य छोगालाल गुर्जर, जिला महासचिव तेजपाल गुर्जर, जिला मंत्री गुर्जर महासभा टोंक आशाराम गुर्जर ने भी सम्बोधित किया. 

समारोह में अतिथियों ने गुर्जर समाज की लगभग 111 प्रतिभाओं का सम्मान किया. समारोह में रतिराम हणुतिया, बीट अधिकारी सुरेंद्र जाट, कांस्टेबल कानाराम शर्मा, पत्रकार महेंद्र जैन, रामनारायण भोपाजी व कानाराम भोपाजी का भी सम्मान किया गया. गायक इन्द्रराज गुर्जर कोटपुतली ने भजनों की प्रस्तुतियां दी. इस दौरान उद्दा लाल गुर्जर, चेतन गुर्जर, हेमराज गुर्जर, रामजीलाल गुर्जर सहित नवयुवक मण्डल के सदस्य व समाज के महिला पुरूष मौजूद रहे. संचालन लालाराम बरावल ने किया.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Trending news