टोंक ACB की बड़ी कार्रवाई, 60 हजार रुपये की रिश्वत लेतेपहाड़ी हल्का पटवारी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1213985

टोंक ACB की बड़ी कार्रवाई, 60 हजार रुपये की रिश्वत लेतेपहाड़ी हल्का पटवारी गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो टोंक के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश आर्य के नेतृत्व में गुरुवार की शाम पांच बजे पहाड़ी हल्का पटवारी जितेंद्र बैरवा को 60 हजार रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया.

टोंक ACB की बड़ी कार्रवाई, 60 हजार रुपये की रिश्वत लेतेपहाड़ी हल्का पटवारी गिरफ्तार

Niwai: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो टोंक के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश आर्य के नेतृत्व में गुरुवार की शाम पांच बजे पहाड़ी हल्का पटवारी जितेंद्र बैरवा को 60 हजार रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया. एडीशनल एसपी राजेश आर्य ने बताया कि पहाड़ी हल्का पटवारी परिवादी से जमीन का तकासमा करवाने की एवज में डेढ़ लाख रुपये मांगे थे. पटवारी द्वारा मांगी राशि परिवादी के पास नहीं थी. उसने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो टोंक कार्यालय पर सम्पर्क पटवारी की शिकायत की. 

यह भी पढ़ें: बांसवाड़ा जेल से भागे तीन कैदी, रेप और अपहरण जैसे संगीन मामलों में हैं आरोपी

परिवादी ने ब्यूरो को बताया कि न्यायालय सहायक कलक्टर निवाई में कमला बनाम नारायण का तकासमा का वाद चल रहा है. जिसमें हल्का पटवारी जितेंद्र बैरवा जमीन की मौका रिर्पोट तैयार कर बंटवारा करवाने के लिए सहायक कलेक्टर को भिजवा दी, लेकिन अभी तक हमारी जमीन के बंटवारे के संबंध में डिग्री जारी नहीं हुई. अनावश्यक तारीख पर तारीख दी जा रही है. इस संबंध में पटवारी से सम्पर्क किया तो उसने सहायक कलक्टर से फैसला करवाने की एवज में डेढ़ लाख रुपये की मांग की.प

रिवादी की शिकायत पर ब्यूरो द्वारा रिश्वत राशि की मांग का सत्यापन करवाया गया. सत्यापन में पटवारी द्वारा नायब तहसीलदार ओमप्रकाश सिंह के मार्फत सहायक कलक्टर से फैसला करवाने की एवज में परिवादी से डेढ़ लाख रुपये की मांगें. परिवादी के पास डेढ़ लाख रुपये नहीं थे. इस पर ब्यूरो ने 200 रूपये के नोटों की गड्डियों के ऊपर 500 रूपये रखकर तीन बंडल पटवारी जितेंद्र बैरवा को दिए. पटवारी ने डेढ़ लाख रुपये समझकर अपने पास रख लिए. जिसे ब्यूरो ने मौके से बरामद किया गया है. उक्त मामले में पटवारी और नायब तहसीलदार के विरुद्ध अनुसंधान जारी है.

Reporter: Purushottam Joshi

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news