Raisinghnagar : 22 आरबी गांव की टीम ने नेशनल स्टाईल कबड्डी प्रतियोगिता जीती
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1273089

Raisinghnagar : 22 आरबी गांव की टीम ने नेशनल स्टाईल कबड्डी प्रतियोगिता जीती

राजस्थान के श्रीगंगानगर के रायसिहंनगर के गांव 22 आरबी में नेशनल स्टाईल कबड्डी प्रतियोगिता में 22 आरबी और 76 आरबी की टीमों के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया.

Raisinghnagar : 22 आरबी गांव की टीम ने नेशनल स्टाईल कबड्डी प्रतियोगिता जीती

Raisinghnagar : राजस्थान के श्रीगंगानगर के रायसिहंनगर के गांव 22 आरबी में नेशनल स्टाईल कबड्डी प्रतियोगिता में 22 आरबी और 76 आरबी की टीमों के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया. जिसमें 22 आरबी की कबड्डी टीम ने 76 आरबी की टीम को 28-18 के स्कोर से हराकर प्रतियोगिता जीत ली.

22 आरबी की टीम ने सेमीफाइनल मैच में 76 आरबी ''बी'' टीम को एक तरफा मैच में 51-18 के बड़े अंतर से हराया. वहीं 76 आरबी ''ए'' टीम ने मोड़ा गांव की टीम को कड़े मुकाबले में 21-15 से हराया.
गांव के सरकारी पंजाबी अध्यापक लक्ष्मण भाटी ने इस प्रतियोगिता का आयोजन करवाया. इस टूर्नामेंट में कुल सात टीमों ने भाग लिया. दो टीमें 14 वर्ष आयु वर्ग की और पांच टीमें 60 किलोग्राम भार वर्ग की थी.

लक्ष्मण भाटी खेलों को बढावा देने और बच्चों को नशे से दूर रखने में निभा रहे हैं अच्छी भूमिका 
पिछले लगभग एक वर्ष से राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय 67 आरबी में कार्यरत लक्ष्मण भाटी ''भारतीय'' (पंजाबी अध्यापक) अपने विद्यालय में अच्छी शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भी अच्छा योगदान दे रहे हैं और साथ ही अपने गांव और अपने क्षेत्र के बच्चों को कबड्डी खिला रहे हैं. भाटी अपने गांव के साथ साथ, आस पास के गांवों की खेल प्रतिभाओं को तराश रहे हैं. 

सरकारी स्कूल के इस टीचर का कहना है कि कबड्डी खेल बहुत सस्ता खेल है जिसमें गरीब से गरीब बच्चा भी आसानी से खेल सकता है और छोटा सा मैदान चाहिए और एक किट चाहिए. इन बच्चों में अधिकांश बच्चे वो बच्चे हैं जो सरकारी विद्यालयों में अध्ययन करते हैं. इन बच्चों को इस प्राचीन ग्रामीण खेल से जोड़ने और बच्चों को नशे से दूर रखने में महत्वपूर्ण भूमिका है.

रिपोर्टर- कुलदीप गोयल

श्रीगंगानगर की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news