अनूपगढ़ में शुरू हुआ ग्रामीण ओलंपिक, नाटक के माध्यम से किया सरकारी योजनाओं का प्रचार
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1771509

अनूपगढ़ में शुरू हुआ ग्रामीण ओलंपिक, नाटक के माध्यम से किया सरकारी योजनाओं का प्रचार

Sriganganagar news: राजीव गांधी ओलंपिक खेल के प्रचार प्रसार के लिए रथ 3 जुलाई से मख्यमंत्री निवास स्थान से रवाना हुए रथ का कस्बे में पहुंचने पर एक स्वागत कार्यक्रम का आयोजन किया गया. स्वागत कार्यक्रम में नाटक के माध्यम से सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया गया.

 

अनूपगढ़ में शुरू हुआ ग्रामीण ओलंपिक, नाटक के माध्यम से किया सरकारी योजनाओं का प्रचार

Sriganganagar, Anupgarh: राजीव गांधी ओलंपिक खेल के प्रचार प्रसार के लिए रथ 3 जुलाई से मख्यमंत्री निवास स्थान से रवाना हुए रथ का कस्बे में पहुंचने पर एक स्वागत कार्यक्रम का आयोजन किया गया. स्वागत कार्यक्रम में नाटक के माध्यम से सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार किया गया, उपस्थित सभी को योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए प्रेरित किया गया. कार्यक्रम के बाद प्रचार रथ को हरी झंडी दिखाकर ग्रामीण क्षेत्र में प्रचार प्रसार के लिए रवाना किया गया. एपीजे अब्दुल कलाम स्टेडियम में हुए इस कार्यक्रम में तहसीलदार राजेंद्र चौधरी,नगरपालिका अधिशासी अधिकारी संदीप बिश्रोई, सीबीईओ श्रवण बिश्रोई सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी रहे मौजूद. इसके अलावा कार्यक्रम में विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों ने भाग लिया.

खेलों से होता शरीरिक एवं मानसिक विकास

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस नेता प्रकाश सिंह जोसन ने कहा कि मुख्यमंत्री की तरफ से प्रतिभाओं की खोज करने के लिए राजीव गांधी ओलंपिक खेल बेहद ही उपयोगी योजना शुरु की गई है. इसमें पूरे प्रदेश का युवा,वृद्ध, किशोर,महिला या विद्यार्थी सहित अन्य भाग ले सकते है. उन्होंनें कहा कि सरकार की तरफ से चलाई जाने जनकल्याणकारी योजनाओं से अनेक लोग लाभान्वित हुए है. इसी प्रकार इस ओलम्पिक मेंं भी लाखों खिलाड़ी भाग ले रहे है. उन्होंनें कहा कि खेलों से शारीरिक एवं मानसिक विकास होता है,नशे पर अकुंश लगाने के लिए खेलों से जुडऩा कारगर है.

सरकारी योजनाओं का किया बखान

खेलों के प्रचार प्रसार के लिए आए रथ के साथ कलाकारों ने नाटक के माध्यम से ओलम्पिक सहित अन्य सभी योजनाओं के बारे में बताया. उन्होंनें विद्यार्थियों से आह्वान किया कि सरकार की तरफ से चलाई जा रही पालनहार योजना,कामधेनू पशु बीमा योजना,चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना सहित अन्य कई योजनाओं के लाखों लोग अभी योजनाओं का लाभ लेने से वंचित है,वंचित सभी लोगों का महंगाई राहत कैम्प में रजिस्ट्रेशन करवाए अथवा उचित तरीके से लोगों को जोड़े. अधिशासी अधिकारी संदीप बिश्रोई एवं सीबीईओ श्रवण बिश्रोई ने सभी खिलाडिय़ों को खेल भावना से खेलने का संदेश दिया.

यह रहे मौजूद

इस कार्यक्रम में उक्त के अलावा ब्लॉक खेल प्रभारी कुलदीप गोदारा,प्रधानाचार्या अनिता जांगिड़,राजविंद्र कौर, सुभाष चंद्र निर्वाण,सहायक राजस्व निरीक्षक बबीता शर्मा सहित अन्य मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें...

दो बच्चों की मां का तीन बच्चों के पिता से चल रहा था अफेयर, महिला के पति ने दोनों की जबरन करवाई शादी

Trending news