Sriganganagar News: अनूपगढ़ में अघोषित बिजली कटौती से परेशान किसान, विद्युत विभाग पर की जमकर नारेबाजी
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1833039

Sriganganagar News: अनूपगढ़ में अघोषित बिजली कटौती से परेशान किसान, विद्युत विभाग पर की जमकर नारेबाजी

Sriganganagar News: अनूपगढ़ क्षेत्र में पिछले 10 दिनों से विद्युत वोल्टेज कम होने और अघोषित विद्युत कटौती की समस्या का सामना लोगों को करना पड़ रहा है. पिछले 10 दिनों से विद्युत वोल्टेज काफी कम रह रही है ग्राम पंचायत 27 ए और 4 एमएसआर में लगभग 70 से 80 किसानों की सिंचाई पानी के कुएं की मोटरें जल चुकी है.

Sriganganagar News: अनूपगढ़ में अघोषित बिजली कटौती से परेशान किसान, विद्युत विभाग पर की जमकर नारेबाजी

Sriganganagar News: अनूपगढ़ क्षेत्र में पिछले 10 दिनों से विद्युत वोल्टेज कम होने और अघोषित विद्युत कटौती की समस्या का सामना लोगों को करना पड़ रहा है. विद्युत वोल्टेज कम होने के कारण किसानों की पानी की मोटर जल रही हैं वहीं शहरी क्षेत्र में विद्युत उपकरण भी चल रहे हैं. आज पालिकाध्यक्ष प्रियंका बैलान, ग्राम पंचायत 27ए, ग्राम पंचायत 4 एमएसआर सहित अनूपगढ़ के लोगों ने विद्युत विभाग कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरना लगा दिया है और विद्युत विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए विद्युत आपूर्ति को सुचारू करने की मांग की है. धरने पर बैठे लोगों ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर आज शाम तक विद्युत आपूर्ति की समस्या का स्थायी समाधान नहीं किया जाता तो आंदोलन को उग्र किया जाएगा.

सरपंच मनवीर सिंह ने बताया कि पिछले 10 दिनों से विद्युत वोल्टेज काफी कम रह रही है ग्राम पंचायत 27 ए और 4 एमएसआर में लगभग 70 से 80 किसानों की सिंचाई पानी के कुएं की मोटरें जल चुकी है जिससे किसानों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. गांव 27 ए के किसान कश्मीर कंबोज ने बताया कि इन दिनों खेतों में खड़ी फसल को पानी की अत्यंत आवश्यकता है मगर विद्युत आपूर्ति सुचारू नहीं होने के कारण फसलों को सही समय पर पानी नहीं मिल पा रहा जिससे फसलें सूखने के कगार पर पहुंच चुकी हैं.

पालिकाध्यक्ष प्रियंका बैलान ने बताया कि कई बार विद्युत विभाग के अधिकारियों को इस समस्या से अवगत करवाया जा चुका है मगर अभी तक समस्या का समाधान नहीं हुआ. उन्होंने बताया कि शहर में विद्युत आपूर्ति सुचारू नहीं होने के कारण कई लोगों के विद्युत उपकरण जल गए हैं वहीं शहर में पेयजल की सप्लाई भी इससे प्रभावित हो रही है.समय पर पेयजल की सप्लाई नहीं होने के कारण लोगों को मजबूरन पानी के टैंकरों से पेयजल की आपूर्ति करनी पड़ रही है.
विद्युत विभाग के अधिकारियों को आंदोलन उग्र करने के लिए चेतावनी
आज विद्युत विभाग कार्यालय के बाहर धरना लगाए जाने पर एईएन भूप सिंह मौके पर पहुंचे और लोगों से समझाइस की मगर लोग विद्युत आपूर्ति को सुचारू करने की मांग पर अडे रहे. धरने पर बैठे लोगों ने विद्युत विभाग के एईएन को चेतावनी दी है कि अगर आज शाम तक विद्युत आपूर्ति का स्थायी समाधान नहीं किया जाता तो कल रविवार से आंदोलन को उग्र किया जाएगा.
धरने पर यह है मौजूद
आज धरने पर सरपंच सुभाष सहारण, हरदिलप्रीत सिंह, सुरजीत सिंह,पार्षद परमानंद गौड़, पार्षद राजविंद्र सिंह,मोहित छाबड़ा, हरनेक सिंह कलेर, रखपाल सिंह, सुरेंद्रपाल सिंह,बोहड़ सिंह,दीदार सिंह,कुलदीप सिंह,संतोख सिंह,जसवंत चन्दी,बब्बू बहोलिया,गुरदास सिंह,निक्का, भवंरजीत सिंह,राजप्रीत सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें-

गहलोत सरकार के वो 7 फैसले जो सत्ता में दोबारा उन्हें लाकर बदल सकते हैं चुनावी समीकरण

विटामिन P से होगा कैंसर के सेल्स का विकास बंद, इन चीजों को करें डाइट में शामिल

 

Trending news