रायसिंहनगरः रेसला का जिला स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन शुरू, दो दिनों तक चलेगा बैठकों का दौर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1368920

रायसिंहनगरः रेसला का जिला स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन शुरू, दो दिनों तक चलेगा बैठकों का दौर

रेसला का दो दिवसीय जिला स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी राकेश त्यागी की अध्यक्षता में जाट धर्मशाला में शुरू हुआ. 

रायसिंहनगरः रेसला का जिला स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन शुरू, दो दिनों तक चलेगा बैठकों का दौर

रायसिंहनगर: श्रीगंगानगर के रायसिंहनगर में राजस्थान शिक्षा सेवा प्राध्यापक संघ रेसला का दो दिवसीय जिला स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी राकेश त्यागी की अध्यक्षता में जाट धर्मशाला में शुरू हुआ. संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष अमर सिंह ने बताया कि ब्लॉक कार्यकारिणी के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूर्व विधायक सोना देवी बावरी और विशिष्ट अतिथि पंचायत समिति प्रधान सुनीता वीरेंद्र गोदारा, भूमि विकास बैंक के पूर्व चैयरमैन राकेश ठोलिया, हिन्दुस्तान स्काउट एण्ड गाईड राज्य संगठन आयुक्त आर.डी. सिंह गिल, रेसला के जिला मन्त्री राकेश गोदारा, सभाध्यक्ष जगदीश लोहिया होंगे.

 वहीं, मुख्य वक्ता के रूप में रेसला के प्रदेशाध्यक्ष गिरधारी गोदारा, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष मोहन सिहाग, जिलाध्यक्ष महेन्द्र मण्डा मौजूद रहे. आयोजित शैक्षणिक सम्मेलन में संगठन को मजबूत करने को लेकर चर्चा की गई. सम्मेलन में हिंदुस्तान स्काउट गाइड के सैनिक बैंड द्वारा आए अतिथियों का स्वागत किया गया.

शिक्षकों के सम्मेलन संबोधित करते हुए पूर्व विधायक सोना देवी बावरी ने कहा कि शिक्षकों को लेकर सरकार द्वारा उनकी मांगों को लेकर विभिन्न कदम उठाए गए हैं. उन्होंने कहा कि पेंशन स्कीम के मामले में राज्य सरकार द्वारा महत्वपूर्ण शिक्षकों के हित में कदम उठाए गए हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा अनेक कदम उठाए जा रहे हैं.

पंचायत समिति प्रधान सुनीता विरेंद्र गोदारा द्वारा शिक्षक सम्मेलन को लेकर शिक्षकों को बधाई दी उन्होंने कहा कि समाज को आगे बढ़ाने में शिक्षक की महत्वपूर्ण कड़ी है. उन्होंने जिला भर से आए कार्यकर्ताओं की मांगों को सुना तथा उन मांगों पर आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया. भूमि विकास बैंक के पूर्व अध्यक्ष राकेश ठोलिया द्वारा कहा गया कि केंद्र सरकार द्वारा शिक्षा का राजनीतिकरण किया गया है उन्होंने कहा कि शिक्षकों को इस मांग को लेकर ध्यान देना चाहिए.

Reporter- Kuldeep Goyal

ये भी पढ़ें- राजस्थान में सियासी घमासान के बीच प्रतापगढ़ में बड़ा बवाल, दो गुट में हुई भीषण भिड़ंत, 16 लोग घायल, तनाव की स्थिति

 

Trending news