घड़साना मंडी की सहकारी समिति में पर्याप्त बारदाना ना मिलने पर गुस्साए किसानों ने समिति स्टाफ को कार्यालय में किया बंद
Advertisement

घड़साना मंडी की सहकारी समिति में पर्याप्त बारदाना ना मिलने पर गुस्साए किसानों ने समिति स्टाफ को कार्यालय में किया बंद

Sriganganagar news: घड़साना मंडी में बुधवार दोपहर को किसानों ने घडसाना में स्थित क्रय विक्रय सहकारी समिति के कार्यालय में तालाबंदी कर दी. दुस्साए किसानों का कहना है कि इससे किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. इसके बाद उन्होंने पूरे स्टाफ को कार्यालय में बंद कर दिया.

 

घड़साना मंडी की सहकारी समिति में पर्याप्त बारदाना ना मिलने पर गुस्साए किसानों ने समिति स्टाफ को कार्यालय में किया बंद

Sriganganagar, Anupgarh: घड़साना मंडी में सरकार के निर्देशानुसार सरसों की सरकारी खरीद शुरू कर दी गई है, मगर सरसों की खरीद के बाद पर्याप्त मात्रा में बारदाना नहीं मिलने के कारण किसानों में रोष व्याप्त है. आज बुधवार दोपहर को किसानों ने घडसाना में स्थित क्रय विक्रय सहकारी समिति के कार्यालय में तालाबंदी कर पूरे स्टाफ को कार्यालय में बंद कर दिया गया.

तालाबंदी के पश्चात किसान वहींं धरने पर बैठ कर और बारदाने की मांग को लेकर प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी करने लग गए. किसानों ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि शीघ्र बार देने की व्यवस्था नहीं की गई तो किसानों के द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा.

शुरू हो चुकी है सरसों की समर्थन मूल्य पर खरीद

मिली जानकारी के अनुसार सरसों का समर्थन मूल्य पर बेचने के लिए किसान अपनी सरसों की फसल को धानमंडी लेकर आता है मगर सरसों की फसल की खरीद होने के बाद सरसों की फसल की तुलाई नहीं हो पाती क्योंकि प्रशासन के पास पर्याप्त मात्रा में बारदाना नहीं है. गत कई दिनों से बारदाना ना होने के कारण किसानों समस्या का सामना करना पड़ रहा है. कल किसानों द्वारा एसडीएम अमिता बिश्नोई को ज्ञापन देकर अवगत कराया गया था कि बारदाना उपलब्ध करवाया जाए. 

किसानों ने प्रशासन को चेतावनी दी थी कि अगर समस्या का समाधान नहीं हुआ तो क्रय विक्रय सहकारी समिति के कार्यालय पर तालाबंदी की जाएगी. प्रशासन के द्वारा बारदाने की व्यवस्था नहीं की गई इस पर किसानों में आक्रोश फैल गया और किसान संगठनों व किसानों द्वारा समिति की तालाबंदी कर चेयरमैन विजेंदर भाम्भू व स्टाफ को कार्यालय में बंद कर दिया गया. किसानों द्वारा कार्यालय के बाहर धरना लगाकर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई.

किसानों ने अधिकारियों पर लगाए ये आरोप

किसानों ने बताया कि बार-बार प्रशासन के उच्च अधिकारियों को अवगत कराने के बावजूद भी किसानों के लिए बारदाना नही उपलब्ध करवाया जा रहा हैं.इस कारण से किसान दर दर की ठोकरें खा रहा हैं. किसानो ने बताया कि अगर जल्द से जल्द मांग पूरी नहीं हुई तो उग्र आंदोलन की किया जाएगा. ग्रामीण किसान मजदूर समिति के बैनर तले बड़ी संख्या में किसान एकजुट ओर मुख्य गेट के समक्ष धरना पर बैठ गए.

उपखंड अधिकारी अमिता बिश्नोई ने बताया कि तहसीलदार को मौके पर भेजा गया है और किसानों से लगातार समझाइश की जा रही है. उन्होंने बताया कि पर्याप्त मात्रा में बारदाना मंगवाने का प्रयास किया जा रहा है. इस दौरान वीरदीप सिंह ब्लॉक अध्यक्ष जी के एस घड़साना,संदीप बराड अध्यक्ष भारतीय किसान यूनियन,नरेंद्र मान कोषाध्यक्ष भारतीय किसान यूनियन,प्रीतम विश्नोई जिला सचिव,किसान नेता हरसुख चौधरी,किसान विंग लखविंदर खोसा,हर्ष बराड़,जितेंद्र सेखो, सुखमहेंद्र भुल्लर,राजू बिश्नोई, बूटा सिंह मान,सीताराम गोठवाल, सोमा पेंटर,कुलदीप सिंह,तेजा सिंह,रिढमल जी, कुलदीप चौधरी,जगदीश नायक, सतनाम सिंह मान अनेक किसान उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें...

LSG vs MI Dream11 Prediction: मुंबई और लखनऊ के बीच एलिमिनेटर मैच आज, ये हो सकती है आपकी ड्रीम-11

Trending news