Anupgarh: अनूपगढ़ में DAP खाद के लिए किसानों की लग रही कतार, सरकार से कर रहे ये मांग..
Advertisement

Anupgarh: अनूपगढ़ में DAP खाद के लिए किसानों की लग रही कतार, सरकार से कर रहे ये मांग..

Anupgarh, Sriganganagar News: श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ में  डीएपी खाद की किल्लत के चलते किसानों में मायूसी दिखाई दें रही है. किसानों को खाद के लिए कतारों में लगना पड़ रहा है फिर भी पूरी खाद नहीं मिल रही है.

किसानों की कतारें

Anupgarh, Sriganganagar: श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ क्षेत्र में डीएपी खाद की किल्लत बढ़ती जा रही है. कृषि विभाग के द्वारा जब भी डीएपी खाद का वितरण किया गया, उसी समय किसानों की भारी भीड़ डीएपी खाद लेने पहुंच जाती है और किसानों को बार-बार कतारों में लगना पड़ता है. गुरुवार को अनूपगढ़ तहसील क्षेत्र में 7800 थैले डीएपी खाद के पहुंचे, ऐसे में अनूपगढ़ की नई धान मंडी में सिंचाई विभाग के सहायक निदेशक रामनिवास चौधरी के नेतृत्व में डीएपी खाद का वितरण किया गया. सहायक निदेशक रामनिवास चौधरी ने बताया कि एक किसान को डीएपी खाद के तीन थैलों का कूपन दिया जा रहा है और सुरक्षा शांति और यातायात व्यवस्था के लिए पुलिस प्रशासन भी मौके पर मौजूद रहा. नई धान मंडी में डीएपी खाद लेने पहुंचे किसानों ने बताया कि सरकार के द्वारा काफी कम मात्रा में डीएपी खाद उपलब्ध करवाई जा रही है, किसान घंटों लाइन में लगता है, घंटों लाइन में लगने के बाद किसान को मात्र तीन थैले डीएपी खाद उपलब्ध करवाई जा रही है.

किसानों ने सरकार से मांग कि है कि किसानों को पर्याप्त मात्रा में डीएपी खाद दी जाए, जिससे किसान का समय बचें और समय पर खेतों में डीएपी खाद का छिड़काव हो सके. कृषि विभाग के सहायक निदेशक रामनिवास चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि क्षेत्र में डीएपी खाद की मांग अधिक है और खाद की पूर्ति कम हो रही है. उन्होंने बताया कि उन्होंने सरकार को पत्र लिखकर पर्याप्त मात्रा में डीएपी खाद की मांग की है.

7800 थैले डीएपी खाद का किया जाएगा वितरण

कृषि विभाग के सहायक निदेशक रामनिवास चौधरी ने बताया कि अनूपगढ़ तहसील में गुरुवार को 7800 थैले डीएपी खाद के मिले हैं. डीएपी खाद को किसानों तक पहुंचाने के लिए अनूपगढ़ की नई धान मंडी, रामसिंहपुर नाहरावाली, गांव 6 एलएम,बांडा कॉलोनी,बांडा और 9 एलएसएम कि क्रय विक्रय सहकारी समिति में डीएपी खाद पहुंचाई गई है.

पुलिस प्रशासन ने रहा मौजूद

अनूपगढ़ की नई धान मंडी में डीएपी खाद के वितरण के दौरान अनूपगढ़ पुलिस थाने के एसआई संपत और स्टाफ मौजूद रहे. एसआई संपत ने बताया कि डीएपी खाद लेने के लिए किसानों की भीड़ है इसलिए यातायात व्यवस्था, सुरक्षा और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस जाब्ता लगाया गया है.

Reporter - Kuldeep Goyal

खबरें और भी हैं...

IAS टीना डाबी ने खास अंदाज में मनाया अपना जन्मदिन, ब्लू सूट में दिखी बेहद क्यूट

जयपुर में रेप की बात से मुकरी पीड़िता, DNA रिपोर्ट के आधार पर दुष्कर्मी को कारावास

दूसरे की बाइक में लात मारने चली थी 'पापा की परी', सड़क पर गिरी धड़ाम, वीडियो वायरल

 

Trending news