Sirohi Weather: माउंट आबू में न्यूनतम तापमान लुढ़का, चारों तरफ दिखी बर्फ ही बर्फ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1467149

Sirohi Weather: माउंट आबू में न्यूनतम तापमान लुढ़का, चारों तरफ दिखी बर्फ ही बर्फ

Sirohi News:  माउंट आबू में सर्दी ने अपनाक हर ढाना शुरू कर दिया है. इसी के चलते शुक्रवार को भी अल सुबह चारों तरफ बर्फ ही बर्फ दिखाई दे रही है. 

Sirohi Weather: माउंट आबू में न्यूनतम तापमान लुढ़का, चारों तरफ दिखी बर्फ ही बर्फ

Sirohi News: पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में सर्दी ने अपना कहर ढाना शुरू कर दिया है. दिसंबर के पहले सप्ताह में ही सर्दी ने अपनी बर्फ के रूप में रंगत जमानी शुरू कर दी है. गुरुवार की तरह ही शुक्रवार को भी अल सुबह में वाहनों के शीशों, घास के मैदानों सहित स्थानीय होटलों के बाहर रखे टेबल और कुर्सियों पर ओस जमने से बर्फ की सफेद चादर जमती भी नजर आई. 

समूचे उत्तर भारत में चल रही ठंडी बर्फीली हवाओं का सीधा असर राजस्थान के कश्मीर माने जाने वाले हिल स्टेशन माउंट आबू में भी स्पष्ट तौर पर दिखाई देने लगा है. अब अलसुबह जहां पर लोग आग जलाकर सर्दी से बचाव करने का जतन करते हुए दिखाई देते हैं, तो वहीं पर घास के मैदानों में जमीनी और वाहनों के शीशों पर पड़ती बर्फ यहां की सर्दी के सितम का एहसास सहज ही रूप में करवा देती है. 

सर्दी के मौसम में अपने अलग ही सर्द व ठंडे-ठंडे कूल का एहसास कराने वाला हिल स्टेशन माउंट आबू अब अपने पूरे शबाब पर मौसम के " वाउ सौ.....कूल-कूल, की हकीकत को बयां करते हुए इन तस्वीरों में नजर आ रहा है. दरअसल गुजरात चुनाव के कारण यहां सैलानियों की आवक कम और स्थानीय लोगों के रोजमर्रा के काम को करने वालों की उपस्थिति सर्द मौसम की अलग ही व्याख्या कर रही है. 

कहने का तात्पर्य यह है कि यहां की जो दिनचर्या है, अब सूरज के उगने के बाद में शुरू होती है और शाम होते-होते वह एक सहज सी वीरानी या सूनेपन में स्थानीय बाजारों व सड़कों पर दिखाई देने लगती है. 

Reporter- Saket Goyal

Trending news