Sirohi: RTO की सड़क पर मनमानी, अचानक लगाई गाड़ी, बाल-बाल बचा पूरा परिवार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1784247

Sirohi: RTO की सड़क पर मनमानी, अचानक लगाई गाड़ी, बाल-बाल बचा पूरा परिवार

Sirohi RTO News: राजस्थान के सिरोही जिले के रेवदर-सिरोही नेशनल हाईवे पर परिवहन विभाग के कर्मचारियों द्वारा ट्रक व ट्रेलर चालकों से प्रवेश के नाम पर की जा रही अवैध वसूली की जा रही. मनमानी ऐसी कि ट्रेलर चालक बिना पैसे दिए आगे बढ गया तो आरटीओ ने अपनी बोलेरो को अचानक चलते ट्रेलर के आगे लगा दिया. सोमवार को एक हादसा होते होते रह गया.

Sirohi: RTO की सड़क पर मनमानी, अचानक लगाई गाड़ी, बाल-बाल बचा पूरा परिवार

Sirohi RTO News: राजस्थान के सिरोही जिले के रेवदर-सिरोही नेशनल हाईवे पर परिवहन विभाग के कर्मचारियों द्वारा ट्रक व ट्रेलर चालकों से प्रवेश के नाम पर की जा रही अवैध वसूली से ट्रक चालकों समेत वाहन चालकों को काफी परेशानी उठनी पड़ रही है. परिवहन विभाग द्वारा करोटी टोल प्लाज़ा के आगे अपना वाहन खड़ा करके मनमानी से एंट्री के नाम पर वसूली की जा रही है. प्रतिदिन हो रहे इस दृश्य के गवाह क्षेत्र की आम जनता है जो यह दुर्दशा रोज देखती है, पर कोई उनसे जाकर यह प्रश्न नहीं कर पाता कि यह प्रतिदिन ट्रक चालकों से किस बात के पैसे लिए जा रहे हैं.

सोमवार को एक हादसा होते होते रह गया, जिसके बाद वाहन चालकों ने हाइवे पर जाम लगाकर अपना रोष व्यक्त किया. चालकों के बढ़ते आक्रोश को देखकर आरटीओ के कर्मचारी अपने वाहन में बैठकर वहां से रवाना हो गए.

ट्रेलर के आगे आरटीओ का वाहन लगाने से बढ़ा मामला

जानकारी अनुसार ट्रेलर चालक मुकेश प्रजापत ने बताया कि वह गुजरात से माल भरकर सिरोही की तरफ जा रहा था. वह करोटी टोल पार कर आगे बढा तब टोल के आगे की तरफ आरटीओ के वाहन में कर्मचारी बडे़ वाहनो को जांच के नाम पर रूकवा कर एंट्री के नाम पर वसूली कर रहे थे. ऐसे मे ट्रेलर चालक बिना पैसे दिए आगे बढ गया तो आरटीओ ने अपनी बोलेरो को अचानक चलते ट्रेलर के आगे लगा दिया.

उसी वक्त पीछे से आ रही इक्को गाड़ी जिसमे मंडार से आम्बेश्वर महादेव में परिवार सहित दर्शन के लिए जा रहे एक ही परिवार के दस से ज्यादा महिला व बच्चे सवार थे, उसका संतुलन बिगड़ गया और ट्रेलर से बचने के लिए इक्को गाड़ी के चालक ने गाड़ी को गलत साईड पर उतार दी, पर इक्को गाड़ी ट्रेलर के पिछले हिस्से से टकरा गई और परिवार के लोगों की बाल बाल जैन बची. इस हादसे से ट्रेलर चालक ग़ुस्सा हो गये और वहीं इक्को चालक ने भी गाड़ी चालको को रोक कर विरोध कर बहसबासी होने के बाद भारी वाहन चालको ने हाईवे पर जाम लगा दिया.

आरटीओ को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े रहे चालक

हाइवे पर जाम की सूचना के बाद मौक़े पर रेवदर सीओ घनश्याम वर्मा, अनादरा पुलिस से हेड कांस्टेबल घेवर चंद मय ज़ाब्ता मौक़े पर पहुंचे एवं ट्रक चालकों से समझाईश कर आरटीओ द्वारा वाहन जांच कर नाम पर जाम लगवाने पर नाराज़गी ज़ाहिर की. उन्होने चालकों से समझाईश का प्रयास किया पर वे आरटीओ को मौक़े पर बुलाने की मांग पर अड़े रहे, जिसके बाद आरटीओ के कर्मचारियों को मौके पर बुलाया गया.

ये भी पढ़ें- जोधपुर रेप कांड पर बोले राजेंद्र राठौड़, CM राजनीतिक चश्मे से देखने के बजाए दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करें

वहीं गाड़ी में आए एक स्टाफ़ ने चालकों को धमकाने का भी प्रयास किया कि इस रोड पर चलना है तो चुपचाप जाम खोल रवाना हो जाओ. इसके बाद बढ़ता आक्रोश देख उनसे समझाईश की गई जिसके बाद जांच के नाम पर ना रोकने के आश्वासन के बाद वाहन चालकों ने जाम खोला.

उपखण्ड अधिकारी भी फंसे जाम में, पुलिस को सूचना देकर हुए रवाना

रेवदर उपखण्ड अधिकारी दूदाराम हुड्डा भी अनादरा से रेवदर की तरफ अपने निजी वाहन से जा रहे थे. करोटी टोल नाके पर पहुंचने पर वे भी जाम मे फंस गये, उन्होंने विरोध प्रदर्शन कर रहे वाहन चालको तक पहुंचकर और जाम का कारण पूछा. उसके बाद उन्होंने जाम की सूचना पुलिस को दी और रवाना हो गये.

स्थानीय लोगों में आरटीओ की कार्यशैली के प्रति रोष

परिवहन विभाग द्वारा हो रही इस अवैध वसूली से सरकार के राजस्व को तो नुक़सान हो ही रहा है साथ ही कर्मचारी अपनी जेबें भर रहे हैं. क्षेत्र की जनता में इस मामले को लेकर काफी रोष है कि वाहन चालकों को प्रतिदिन इस प्रकार से परेशान किया जाना किस प्रकार उचित है.

Trending news