नीमकाथाना जिला अस्पताल के बाहर महिला ने दिया बच्चे को जन्म, बनानी पड़ी मानव श्रृंखला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1426288

नीमकाथाना जिला अस्पताल के बाहर महिला ने दिया बच्चे को जन्म, बनानी पड़ी मानव श्रृंखला

सीकर जिले के नीमकाथाना में अस्पताल के बाहर प्रसूता ने एक शिशु को जन्म देने का मामला सामने आया है.

नीमकाथाना जिला अस्पताल के बाहर महिला ने दिया बच्चे को जन्म, बनानी पड़ी मानव श्रृंखला

Neemkathana, Sikar: सीकर जिले के नीमकाथाना में अस्पताल के बाहर प्रसूता ने एक शिशु को जन्म देने का मामला सामने आया है. अस्पताल के बाहर महिलाओं ने मानव श्रृंखला बनाकर महिला का प्रसव करवाया प्रसव के बाद महिला ने बच्चे को जन्म दिया. 

अस्पताल के बाहर महिलाओं द्वारा मानव श्रृंखला बनाकर महिला का प्रसव कराने के उपरांत महिलाओं द्वारा मानव श्रृंखला बनाने का एक वीडियो भी सामने आया है. 

यह भी पढ़ें- 8 नवंबर को जिंदगी में बड़ी उथल-पुथल मचाएगा साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, जानें शांति उपाय

दरअसल पूरा मामला नीमकाथाना जिला अस्पताल का है, जहां कावट निवासी संध्या देवी को चिकित्सकों द्वारा कांवट से नीमकाथाना के लिए रेफर किया गया था. नीमकाथाना जिला अस्पताल में दिखाने के बाद उससे नीमकाथाना से रेफर किया गया था. इसी उपरांत महिला एंबुलेंस के इंतजार में अस्पताल के बाहर बैठ गई तभी महिला को दर्द उठा और महिला ने अस्पताल के बाहर ही बच्चे को जन्म दे दिया.

महिलाओं ने मानव श्रृंखला बनाकर प्रसव करवाया. इसके साथ स्वास्थ्य कर्मियों को सूचना मिलने पर स्वास्थ्य कर्मियों भी मौके पर पहुंचे और महिला को वार्ड में भर्ती करवाया. मौजूदा लोगों ने भी अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया. 

क्या कहना है अस्पताल के पीएमओ डॉ. योगेश शर्मा का
मामले में अस्पताल के पीएमओ डॉ. योगेश शर्मा ने बताया कि कांवट निवासी संध्या को कावट अस्पताल से नीमकाथाना के लिए रेफर किया गया था. महिला 8 महीने की गर्भवती थी बच्चे का वजन भी कम था इसलिए उसे नीमकाथाना से हायर सेंटर के लिए रेफर किया गया था. 
इसी बीच महिला अस्पताल के बाहर एंबुलेंस का इंतजार करने के लिए बाहर बैठ गई तभी महिला प्रसव हो गया. जिस पर तुरंत अस्पताल कुछ चिकित्सकों द्वारा मौके पर भिजवा कर महिलाओं को वार्ड में भर्ती करवाया गया, जिस पर जच्चा बच्चा दोनों सुरक्षित है. वहीं, परिवार के लोग भी अस्पताल के स्टाफ एवं इलाज से संतुष्ट हैं.

यह भी पढ़ें- युवक की रजाई में छिपकर बैठा था किंग कोबरा, गुदगुदी लगी तो चिल्लाते हुए भागा

Trending news