नीमकाथानाः JEN भर्ती समेत नौ सूत्रीय मांगो पर ग्रामीणों का धरना, मांगें नहीं मानने पर अधिकारियों के घेराव की कही बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1736277

नीमकाथानाः JEN भर्ती समेत नौ सूत्रीय मांगो पर ग्रामीणों का धरना, मांगें नहीं मानने पर अधिकारियों के घेराव की कही बात

Sikar news: अखिल भारतीय किसान सभा ग्राम पंचायत नरसिंहपुरी ने विद्युत सब ग्रेड स्टेशन गुहाला में जेईएन लगाने सहित 9 सूत्री मांग पत्र को लेकर धरना दिया. गर्मी के कारण बिजली विभाग गांव ढाणियों में बिजली कटौती पर अंकुश लगाने और शहरों में बिजली देने का विभाग पर आरोप लगाया है.

sikar news

sikar news: अखिल भारतीय किसान सभा ग्राम पंचायत नरसिंहपुरी ने विद्युत सब ग्रेड स्टेशन गुहाला में जेईएन लगाने सहित 9 सूत्री मांग पत्र को लेकर लोगों ने एकजुट होकर विरोध जताया. कर्मचारियों ने गुहाला के सब ग्रेड स्टेशन  पर बिजली विभाग व राज्य सरकार के खिलाफ नारे बाजी कर विरोध जताया. साथ ही मांगो को लेकर विद्युत सब ग्रेड स्टेशन पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ेंः मर्डर की जांच करने पहुंची झुंझुनूं पुलिस पर अचानक हुई पत्थरों की बारिश,  वजह जान हो जाएंगे हैरान

कांग्रेस सरकार पर निशाना
प्रदर्शन के दौरान नरसिंहपुरी के पूर्व सरपंच एडवोकेट  गोपाल सैनी  ने सभा को सम्बोधित किया. साथ ही कहा कि एक और कांग्रेस सरकार राहत शिविर के नाम से ग्राम पंचायतों में अधिकारियों को भेज रही है. दूसरी ओर बिजली पानी की समस्याएं लगातार बढ़ रही हैं जिस पर सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है. जल जीवन मिशन योजना में ग्राम पंचायत नरसिंहपुर में कोई काम नहीं हुआ व लंबे समय से विद्युत सब ग्रेड स्टेशन गुहाला में जेईएन पद स्वीकृत है. विद्युत सब ग्रेड स्टेशन गुहाला से वेतन उठा रहे हैं जबकि कार्य हरजनपुरा बासडी बिजली पावर हाउस में कर रहे हैं विद्युत सब ग्रेड स्टेशन गुहाला के उपभोक्ताओं को कार्य के लिए सब ग्रेड स्टेशन चला जेईएन कार्यालय में जाना पड़ता है जो यहां के उपभोक्ताओं के साथ बहुत बड़ा कुठाराघात है.

बिजली कटौती पर अंकुश नहीं
 गर्मी के कारण बिजली विभाग गांव ढाणियों में बिजली कटौती पर अंकुश ही नहीं है बल्कि शहरों व बड़े बड़े उद्योगों में लगातार बिजली दी जा रही है. 6 महीनों से लंबित चल रहे बिजली उपभोक्ताओं के बकाया बिजली कनेक्शन पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा. बिजली कनेक्शन डीपी ट्रांसफॉर्मर लगाने के नाम पर ठेकेदारों, कर्मचारियों द्वारा अवैध वसूली की जा रही है जले हुए ट्रांसफार्मर डीपी को 7 दिन तक ठीक नहीं किया जाता है अगर बिजली विभाग के कर्मचारी अधिकारियों ठेकेदारों को पैसे दे दिया जाए तो तुरंत कनेक्शन कर दिया जाए तुरंत डीपी ट्रांसफर लगा दिया जाता है.

 बिजली कटौती बार-बार 
 गुहाला बिजली पावर हाउस नांगल झुंझुनू से जुड़ा हुआ है जिस पर अधिक बाहर होने के कारण बिजली कटौती बार-बार होती रहती है इसलिए गुहाला बिजली पावर हाउस को चौकड़ी हौद सीकर जिले से जोड़ा जाए किसानों को थ्री फेस बिजली 8 घंटे दी जानी चाहिए ग्राम पंचायत नरसिंहपुरी के गांव ढाणियों में क्षतिग्रस्त व रास्तों में खड़े बिजली के खंभों से हर समय हादसा होने का डर सताता रहता है. सभी क्षतिग्रस्त व रास्तों में खड़े बिजली के खंभों को हटाया जाए ग्राम पंचायत नरसिंहपुर में कहीं भी एक जगह फाल्ट होने के होने पर पूरी ग्राम पंचायत की लाइट कट जाती है, इसलिए एरिया वाइज कट प्वाइंट बनाया जाए.

 समस्याएं जस की तस
 आबादी वाले गांव ढाणियों में 11 हजार लाइन होने के कारण हादसे होते रहते हैं इसलिए 11 हजार लाइन हटाकर एलटी लाइन डाली जाए. जिन खेतों में 11 हजार लाइन ढीली उसको खींचा जाए, तमाम मांगों को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा ने कई बार बिजली पावर हाउस पर प्रदर्शन करके ज्ञापनों के माध्यम से उच्च अधिकारियों को अवगत करवाया है लेकिन समस्याएं जस की तस है इसलिए अखिल भारतीय किसान सभा जब तक बिजली की समस्याओं का समाधान नहीं हो जाएगा तब तक अनिश्चितकालीन धरना जारी रखेगी.

अधिकारी समाधान निकालने में रहे नाकाम 
 अखिल भारतीय किसान सभा ग्राम पंचायत नरसिंहपुरी अध्यक्ष सोहन लाल यादव ने बताया कि सभा स्थल पर जेईएन रजत कुमार शर्मा व एईएन रामनिवास मीणा आए किसानों ने दोनों अधिकारियों को नौ सूत्रीय मांग पत्र को लेकर ज्ञापन दिया वार्ता हुई लेकिन दोनों अधिकारी किसी भी बिजली समस्या का समाधान निकालने में नाकाम रहे इसलिए अखिल भारतीय किसान सभा का यह धरना जब तक मांगे पूरी नहीं हो जाती तब तक अनिश्चित कालीन जारी रहेगा। बिजली समस्याओं को लेकर ग्राम पंचायत नरसिंहपुरी में आयोजित राहत शिविर में अधिकारियों को घेरा जायेगा विरोध धरना प्रदर्शन में सोहन लाल यादव, रामेश्वर लाल यादव, जगदीश प्रसाद सैनी, झंडा राम यादव, गुंडा राम यादव, ईश्वर लाल यादव, धर्मपाल सैनी पंच, विनोद सैनी, कॉमरेड सुरेश सैनी, कॉमरेड ओम प्रकाश सैनी, कॉमरेड हरि सिंह, सरदारमल पंच, बनवारी लाल जांगिड़ रोहिताश यादव महेंद्र चौहान बुंदू खान दौलत गुर्जर आदि लोग मौजूद रहे.

यह भी पढ़ेंः भादसोड़ाः दिव्यांग छात्रा जमुना ने 12वीं में 99 प्रतिशत के साथ किया राजस्थान टॉप, आर्ट्स 4 विषय में 100 में से 100 अंक

Trending news