Sikar News: फतेहपुर में नहीं हुई सर्दी की विदाई! सुबह-शाम महसूस की जा रही ठंड
Advertisement

Sikar News: फतेहपुर में नहीं हुई सर्दी की विदाई! सुबह-शाम महसूस की जा रही ठंड

Sikar News: राजस्थान में सीकर जिले के फतेहपुर क्षेत्र में हल्की सर्दी का असर सुबह शाम बना हुआ है. बीते दिन आसमान में बादल छाए रहने तथा देर शाम को हवाओं के चलने से सर्दी का असर ज्यादा महसूस हुआ.

Sikar Weather Update

Fatehpur, Sikar News: फतेहपुर क्षेत्र में हल्की सर्दी का असर सुबह शाम बना हुआ है. बीते दिन आसमान में बादल छाए रहने तथा देर शाम को हवाओं के चलने से सर्दी का असर ज्यादा महसूस हुआ. तापमान में आज गिरावट दर्ज की गई है. आज का न्यूनतम तापमान गिरावट के साथ 10.5 दर्ज किया गया है.

बीते कल भी न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी हालंकि देर शाम हवा चलने से सर्दी का एहसास हुआ. फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, आज का न्यूनतम तापमान गिरावट के साथ 10.5 दर्ज किया गया है. वहीं, बीते कल का न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री दर्ज किया गया था.

यह भी पढे़ं- Petrol-Diesel Price in Rajasthan: राजस्थान में आज सुबह 6 बजे से मिल रहा सस्ता पेट्रोल-डीजल, जानें अपने जिले की कीमतें

बता दें कि राजस्थान में  पश्चिमी विक्षोभ के विदा होने के बाद से  मौसम में बदलाव दखने को मिल सकता है. मौसम विभाग की ताजा अपडेट के अनुसार  आने वाले सप्ताह के पहले हिस्से  के दौरान उत्तर-पश्चिम और पश्चिम भारत में अधिकतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव  देखने को नहीं मिलेगा. वहीं  गर्मी के तेवर पहले से कड़े होने के आसार है. क्योंकि सूर्य देवता की बढ़ती तपिश के कारण तापमान में  2-4 डिग्री सेल्सियस बढ़ने की संभावना है.

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, अगले 7 दिन प्रदेश का मौसम शुष्क बने रहने की पूरी संभावना है. इसी के साथी दिन और रात के तापमान में भी बढ़ोतरी होने के संकेत विभाग की ओर से मिल रहे हैं. कुल मिलाकर कहां जाए तो अगले 7 दिन प्रदेश के तापमान में वृद्धि होना तय है. गौरतलब है कि राजस्थान में 13 मार्च से एख कमजोर पश्चिमी विक्षोभ ने एंट्री ली हुई है. जिसका असरआने वाले 15 मार्च तक पूरी तरह खत्म हो जाएगा. ऐसे में इसके बाद गर्मी अपने तेवर दिखने शुरू कर सकती है. 

मौसम विभाग का कहना है कि शेखावाटी इलाकों में हल्की बूंदाबांदी गुरूवार को भी दर्ज की जा सकती है. इसके बाद गर्म हवाओं के असर से राजस्थान में 16-17 मार्च से गर्मी तेज होने लगेगी. इससे यहां का पारा 30 डिग्री या इससे ऊपर जाने की संभावना है. अगले 7 दिन प्रदेश का मौसम शुष्क बने रहने की पूरी संभावना है. इसी के साथी दिन और रात के तापमान में भी बढ़ोतरी होने के संकेत विभाग की ओर से मिल रहे हैं. कुल मिलाकर कहां जाए तो अगले 7 दिन प्रदेश के तापमान में वृद्धि होना तय है.

Trending news