Tonk News: अज्ञात कारणों से खेत में पड़ी लकड़ियों में लगी आग, कड़ी मशक्कत के बाद पाया गया काबू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2227035

Tonk News: अज्ञात कारणों से खेत में पड़ी लकड़ियों में लगी आग, कड़ी मशक्कत के बाद पाया गया काबू

Tonk News: राजस्थान के टोंक जिले में बनेठा में एक खेत की मेड़ पर पड़ी हुई लकड़ियों  एवं कांटों की बाड़ में शनिवार शाम अचानक आग लग गई. करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. 

Tonk News Zee Rajasthan

Rajasthan News: टोंक जिले में बनेठा के रूपपुरा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर रामरतनपुरा मार्ग पर शाम लगभग साढ़े छः बजे अचानक एक खेत की मेड़ पर पड़ी हुई लकड़ियों एवं कांटों की बाड़ में अज्ञात कारणों से आग लग गई. उधर से गुजर रहे राहगीरों की सूचना पर पहुंची बनेठा थाना पुलिस ने टोंक एवं उनियारा से दमकल मंगवाकर लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. गनीमत रही कि आग बुझ गई, अन्यथा एक बड़ा हादसा घटित हो जाता. क्योंकि पांच सौ मीटर की दूरी पर ही आबादी स्थित थी. 

अज्ञात कारणों से लगी आग 
जानकारी के अनुसार, रूपपुरा रामरतनपुरा मार्ग पर दिनेश स्यावत के खेत की मेड़ पर शनिवार शाम लगभग साढ़े छह बजे अज्ञात कारणों से आग लग गई. इस दौरान उधर से गुजर रहे राहगीरों को आग लगती हुई दिखाई देने पर पीड़ित खेत मालिक एवं बनेठा थाना पुलिस को सूचना दी गई, जिसके बाद बनेठा थाना पुलिस मय जाब्ता मौके पर पहुंची और टोंक एवं उनियारा से दमकल के लिए सूचना दी गई. आग की लपटे इतनी तेज थी कि कोई भी व्यक्ति आग के जा नहीं सका. 

एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू
वहीं, तेज हवाओं के चलने से खेत की मेड़ पर लगी हुई आग की चिंगारी आम रास्ते के दूसरी ओर जाकर लग गई. उसके बाद ग्रामीणों द्वारा पानी की बाल्टियां डालकर आग बुझाने का प्रयास किया, मगर उसके बाद भी काबू नहीं पाया जा सका. लगभग आधे घंटे बाद टोंक एवं उनियारा से दमकल कर्मी रिंकू फायर ब्रिगेड लेकर मौके पर पहुंच गए और लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. आग बुझने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली. पीड़ित किसान दिनेश स्यावत ने बताया कि आग से खेत की मेड़ पर रखी हुई लकड़ियों के ढेर एवं कांटों की बाड़ जल कर स्वाह हो गई. 

ये भी पढ़ें- घर में घुसकर अपहरण कर नाबालिग से गैंगरेप, 4 नामजद और 2 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज

Trending news