दांतारामगढ़: खाटूश्यामजी में श्रद्धालुओं के लिए बढ़ी सुविधाएं, छत्तीसगढ़ भवन का किया उद्घाटन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1558148

दांतारामगढ़: खाटूश्यामजी में श्रद्धालुओं के लिए बढ़ी सुविधाएं, छत्तीसगढ़ भवन का किया उद्घाटन

Chhatisgarh bhavan inaugrated in sikar: सीकर जिले के खाटूश्यामजी में श्री श्याम सेवा चैरिटेबल ट्रस्ट छत्तीसगढ़  के जरिए नवनिर्मितण छत्तीसगढ़ भवन का उद्घाटन कर यात्रियों को अत्याधुनिक सुविधाएं प्रदान की.

दांतारामगढ़: खाटूश्यामजी में श्रद्धालुओं के लिए बढ़ी सुविधाएं, छत्तीसगढ़ भवन का किया उद्घाटन

Chhatisgarh bhavan inaugrated in sikar: सीकर जिले के खाटूश्यामजी में श्री श्याम सेवा चैरिटेबल ट्रस्ट छत्तीसगढ़  के जरिए नवनिर्मितण छत्तीसगढ़ भवन का उद्घाटन श्री श्याम मंदिर कमेटी के संरक्षक प्रताप सिंह चौहान और श्री श्याम मंदिर कमेटी के मंत्री श्याम सिंह चौहान के कर कमलों से फीता काटकर उद्घाटन किया.

 चैरिटेबल ट्रस्ट ने अत्याधुनिक धर्मशाला का करवाया निर्माण 
इस अवसर पर आयोजित समारोह में प्रताप सिंह चौहान ने कहा कि देश भर से आने वाले श्याम भक्तों को सुगमतापूर्वक श्याम दर्शन के बाद छत्तीसगढ़ भवन में आरामदायक सुविधा मिलेगी. जिससे आने वाले श्याम भक्तों को घर जैसा माहौल मिलेगा. उन्होंने कहा कि यहां श्री श्याम सेवा चैरिटेबल ट्रस्ट ने अत्याधुनिक धर्मशाला का निर्माण करवाया है.इसके लिए साधुवाद के पात्र है. चौहान ने आगे कहा कि यहां छत्तीसगढ़ के लोग ठहरेंगे तो राजस्थानी व छत्तीसगढ़ की संस्कृति का भी आदान प्रदान होगा.

श्याम बाबा की  निकाली शोभायात्रा
इससे पूर्व ट्रस्ट के अध्यक्ष पवन अग्रवाल व राजेश गोयल उर्फ चीकू ने सभी आगंतुकों का अभिनन्दन करते हुए ट्रस्ट की तथा धर्मशाला की विस्तृत जानकारी दी.इससे पहले श्याम कुंड से शाही लवाजमे में श्याम बाबा की शोभायात्रा निकाली गई और शोभायात्रा जैसे ही बाबा श्याम के दरबार के सामने पहुंची तो श्री श्याम मंदिर कमेटी के संरक्षक प्रताप सिंह चौहान के सानिध्य में हेलीकॉप्टर से श्याम मंदिर व कस्बें में पुष्प वर्षा की गई.पुष्प वर्षा बाबा श्याम के मंदिर से शुरू करते हुए पूरे कस्बें में की गई. हेलीकॉप्टर से हो रही पुष्प वर्षा को देखने के लिए श्याम भक्तों व स्थानीय लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा.इसके पश्चात जयपुर के जीया बैंड की आकर्षक प्रस्तुतियां ने सभी का मन मोह लिया.

भक्तों में खुशी 
बाबा पर हुई गुलाब के फूलों की इस बरसात से श्याम भक्तों के दिलों में बाबा के मंदिर के पट खुलने की आस जग गयी.भक्तों से यह कहते सुना गया की 82 दिन से बंद मंदिर के कपाट पुष्प वर्षाकर खोले जा रहे है इससे श्याम भक्तों के चेहरे पर ख़ुशी की लहर छा गयी.जब की पुष्प वर्षा छत्तीसगढ़ भवन के शुभारंभ के उपलक्ष्य में हुई.

Trending news