Sikar News: बीएसएफ के जवान का बीमारी से निधन,राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार
Advertisement

Sikar News: बीएसएफ के जवान का बीमारी से निधन,राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

Sikar News: बीएसएफ के जवान का बीमारी से निधन,राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार,बीएसएफ के जवानों ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर,बीएसएफ के जवान जगदीश प्रसाद जाट का हुआ निधन,23 राज बटालियन अनुपगढ गंगानगर सेक्टर में थे तैनात.

 

Sikar News: बीएसएफ के जवान का बीमारी से निधन,राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

Sikar News: सीकर जिले के श्रीमाधोपुर थाना इलाके के बागरियावास में आज एक जवान का बीमारी से निधन हो गया.जवान पिछले काफी दिनों से कैंसर की बीमारी से पीड़ित चल रहा था, जो की पहले गंगानगर में ही अपनी बीमारी का इलाज करवा रहे थे,लेकिन गत 29 अप्रैल को कैंसर की रिपोर्ट आने के बाद 5 दिवस पहले ही वे छुट्टी लेकर घर आ गए थे, और बिकानेर से अपना इलाज करवा रहे थे.

इसी तरह जवान का निधन हो गया.39 राज बीएसएफ जयपुर के बटालियन ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर, पूर्व विधायक झाबर सिंह खर्रा ने किया पुष्प चक्र अर्पित,पैतृक गांव बागरिवास की नाईवाली ढ़ाणी में हुआ अंतिम संस्कार.

 थाना इलाके के बागरिवास पंचायत की ढाणी नाईवाली का बीएसएफ जवान ASI  जो कि 23 राज बटालियन अनुपगढ गंगानगर सेक्टर में तैनात था. जवान की बड़ी बेटी सरोज ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके पिता का जन्म 01 जुलाई 1967 को हुआ था और वे 1986 में बीएसएफ में भर्ती हुए थे. वर्तमान में 23 बटालियन अनूपगढ़ गंगा नगर सेक्टर में एएसआई के पद पर तैनात थे, 

करीब काफी समय से भी बीमार चल रहे थे. जैसे ही उन्हें कैंसर की बीमारी होने का मालूम चला तो उनका जयपुर से इलाज चल रहा था, अस्पताल में ही इलाज के दौरान आज सुबह उनका देहांत हो गया.

 जवान की पार्थिक देह पैतृक गांव पहुंचने के बाद जयपुर से पहुंची 39 राज BSF की टुकड़ी ने तीन राउंड फायर कर गार्ड ऑफ ऑनर दिया. वही पूर्व विधायक झाबर सिंह खर्रा तथा तहसीलदार लोकेन्द्र सिंह मीणा ने पार्थिक देह पर पुष्प चक्र अर्पित किए.जवान के परिवार में एक बेटा महेश तथा बेटी सरोज देवी हैं, जो दोनों ही विवाहित हैं. बीएसएफ के जवानों ने बेटे महेश कुमार को तिरंगा सौंपा. बेटे महेश ने जवान को मुखाग्नि दी.

 जैसे ही जवान का पार्थिक दे घर पहुंचा तो परिजनों का रो रो कर के बुरा हाल हो गया. वहीं, जवान की पत्नी लाडा देवी पति की पार्थिव देह घर पहुंचते ही बार बार बेसुध हो रही थी. जिसे आस पास की महिलाओं ने ढ़ाढस बंधाया.जवान के पिता जग्गू राम जाट तथा माता रूकमा देवी का भी काफी समय पहले निधन हो चुका है. बीएसएफ के अंतिम यात्रा में काफी संख्या में लोगों का हुजूम देखने को मिला भारत माता की जय वंदे मातरम जवान जगदीश प्रसाद अमर रहें के जयघोष से आसमान गुंजायमान कर दिया.

ये भी पढ़ें- Rajasthan News: 6 ट्रेनें रहेंगी आंशिक रद्द, 28 दिनों तक ट्रेनों का संचालन रहेगा प्रभावित

 

Trending news