Sikar News: अजीतगढ़ में भारी पुलिस जाब्ते के साथ प्रशासन ने हटाया 2 KM का अतिक्रमण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1453776

Sikar News: अजीतगढ़ में भारी पुलिस जाब्ते के साथ प्रशासन ने हटाया 2 KM का अतिक्रमण

राजस्थान के सीकर में श्रीमाधोपुर के अजीतगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के जुगलपुरा गांव के राजल विदल शक्ति धाम जाने वाले 2 किलोमीटर आम रास्ते में हो रहे अतिक्रमणों को प्रशासन ने करीब 5 घंटे की मेहनत के बाद विरोध के बीच भारी पुलिस जाब्ता के साथ अतिक्रमण को हटाया. 

Sikar News: अजीतगढ़ में भारी पुलिस जाब्ते के साथ प्रशासन ने हटाया 2 KM का अतिक्रमण

Shrimadhopur, Sikar News: सीकर में श्रीमाधोपुर के अजीतगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के जुगलपुरा गांव के राजल विदल शक्ति धाम जाने वाले 2 किलोमीटर आम रास्ते में हो रहे अतिक्रमणों को प्रशासन ने करीब 5 घंटे की मेहनत के बाद विरोध के बीच भारी पुलिस जाब्ता के साथ अतिक्रमण को हटाया. 

इस अतिक्रमण हटाओ अभियान में चार जेसीबियों का उपयोग किया गया, जिस कारण अजीतगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र में दूसरे दिन भी अतिक्रमण हटाने का अभियान जारी रहा.

यह भी पढे़ं- पति की हत्या कर आशिक संग रंगरलियां मना रही थी बहू, ससुर ने ऐसे किया भंडाफोड़

अजीतगढ़ नायब तहसीलदार लाल सिंह राठौड़ ने बताया कि जुगलपुरा के राजल विदल शक्ति धाम जाने वाले 2 किलोमीटर आम रास्ते पर कई लोगों ने कच्ची डोलियां बना कर एवं तारबंदी कर अतिक्रमण कर रखा था. साथ ही लोगों ने अन्य सामान डालकर भी अतिक्रमण कर रास्ते को सिकुड़ा रखा था, जिसकी शिकायत लोगों ने कई बार जिला कलेक्टर समेत उपखंड अधिकारी तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार को दी लेकिन कार्रवाई नहीं होने के कारण लोगों ने दोबारा इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों को देने के बाद जिला कलेक्टर के निर्देश पर उपखंड अधिकारी के आदेश पर तहसीलदार एवं अजीतगढ़ नायब तहसीलदार ने अतिक्रमण हटाने का फैसला किया.

इस कारण तहसीलदार लोकेंद्र मीणा अजीतगढ़ नायब तहसीलदार लाल सिंह राठौड़ गिरदावर रामनारायण, हल्का पटवारी मुकेश कुमार, पटवारी बलवीर सिंह, पटवारी राजदीप यादव, जुगलपुरा के ग्राम विकास अधिकारी सुवालाल सरपंच सुनीता मीणा एवं सरपंच प्रतिनिधि धर्मपाल मीणा समेत अजीतगढ़ थाने के सहायक थाना अधिकारी शिवराज सिंह के नेतृत्व में 50 आरएसी का पुलिस जाब्ता समेत एक दर्जन महिला कांस्टेबल एवं अजीतगढ़, रींगस, खंडेला, श्रीमाधोपुर, थोई, नीम का थाना सदर एवं कोतवाली, पाटन थानों का पुलिस जाब्ता अतिक्रमण स्थल पर पहुंचा.

इस दौरान प्रशासन द्वारा जेसीबीयो एवं ट्रैक्टर-ट्रॉलियों से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की तो कई अतिक्रमणकारियों ने कार्रवाई का विरोध किया लेकिन भारी संख्या में पुलिस जाब्ता एवं राजस्व अधिकारियों की उपस्थिति में अतिक्रमणकारियों का विरोध नहीं चल सका, जिस कारण प्रशासन अतिक्रमण हटाता रहा तो बार-बार अतिक्रमणकारियों एवं कई लोग विरोध जताते रहे एवं करीब 15 से 20 मिनट तक लोगों ने प्रशासन पर भेदभाव करने के आरोप लगाकर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को रोके रखा.

लोगों ने कहा कि प्रशासन एक तरफ ज्यादा अतिक्रमण हटा रहे हैं, उसके बाद प्रशासन एवं राजस्व अधिकारी एवं पुलिस द्वारा इन लोगों को समझा कर दूर हटाया एवं अतिक्रमण हटाने का कार्य जारी रखा लेकिन प्रशासन ने इसकी कोई परवाह नहीं की एवं चार घंटे की मेहनत के बाद अतिक्रमणों को हटा कर पूरे रास्ते को चौड़ा किया.

Trending news