Sikar News: डूंगा की नांगल और उदयपुरवाटी में अवैध खनन पर कार्रवाई,मशीनें जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2084073

Sikar News: डूंगा की नांगल और उदयपुरवाटी में अवैध खनन पर कार्रवाई,मशीनें जब्त

Sikar News: राजस्थान की सरकार अवैध खनन पर एक्शन मोड पर है,नीमकाथाना जिले के पाटन और उदयपुरवाटी में अवैध खनन गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई की गई. 

 

अवैध खनन पर कार्रवाई.

Sikar News: पाटन के डूंगा की नांगल और उदयपुरवाटी में टीमों ने की संयुक्त रूप से करवाई.डूंगा की नांगल में 4 एलएनटी, 1 आईआर मशीन की जब्त. वहीं, उदयपुरवाटी के बागोर व गिरावडी में लीज के गैप क्षेत्रों में बड़ी मात्रा में अवैध खनन पाया गया.पारस की ढाणी में क्वार्ट्ज व पलॉस्फर का खनन लीज एरिया से बाहर होने पर की गई कार्रवाई

नीमकाथाना जिले में अवैध खनन गतिविधियों के खिलाफ लगातार अभियान जारी है. नीमकाथाना जिले के पाटन और उदयपुरवाटी में अवैध खनन गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई की गई.

डूंगा की नांगल में नीमकाथाना एसडीएम राजवीर सिंह,खनिज अभियंता प्रमोद बलवदा,पाटन तहसीलदार मुनेश सर्वा व उनकी टीम के सदस्यों ने 4 एलएनटी व 1 आईआर मशीन ज़ब्त कर कार्रवाई को अंजाम दिया.

अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए

वहीं, दूसरी ओर एडीएम अनिल कुमार,तहसीलदार महेश ओला व उनकी टीम ने उदयपुरवाटी के बागोर में बड़ी मशीनों के द्वारा बिना परमिशन पर अवैध खनन करने पर पंचनामा बनाकर खनिज विभाग के अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

संयुक्त टीमों का गठन किया गया 

 इस दौरान गिरावडी़ क्षेत्र में अधिक गहराई में खनन करना पाया गया जो सुरक्षा की दृष्टि से गंभीर था जिस पर एक्सन करने के लिए खनिज विभाग को निर्देशित किया गया. वहीं, पारस की ढाणी में क्वार्ट्ज व पलॉस्फर का खनन लीज एरिया से बाहर होने पर कार्रवाई की गई.जिला कलेक्टर श्रुति भारद्वाज ने बताया कि अवैध खनन की रोकथाम के लिए जिले में संयुक्त टीमों का गठन किया गया है.

एफआईआर दर्ज

टीमों को गोपनीय तरीके से प्राप्त सूचना पर अन्य स्थान से टीम भेजकर जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं.जिले में अवैध खनन माफिया पर चलाए गए अभियान का नेतृत्व कलेक्टर श्रुति भारद्वाज कर रही हैं.उन्होंने टीमों को सख्त निर्देश दिए हैं कि अवैध खनन करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाकर माइंस को सीज करने की कार्रवाई की जाए.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: आज 29 जनवरी को कैसा रहेगा राजस्थान में मौसम, जानिए क्या है संभावना

 

 

 

 

Trending news