Sikar: एक साथ 15 दूल्हों की बारात देखने के लिए सड़क पर निकला हूजूम, पुष्प वर्षा कर किया गया
Advertisement

Sikar: एक साथ 15 दूल्हों की बारात देखने के लिए सड़क पर निकला हूजूम, पुष्प वर्षा कर किया गया

sikar news: सीकर के श्रीमाधोपुर के रा.उ.मा.वि.के खेल मैदान पर रविवार मेघवंश समाज का सामुहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया. लोग एक साथ 15 दूल्हों की बारात देखने के लिए घरों से बाहर आकर खड़े हो गए.

sikar rajasthan

sikar news: सीकर के श्रीमाधोपुर के रा.उ.मा.वि.के खेल मैदान पर रविवार मेघवंश समाज का सामुहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया. यह आयोजन डॉ.अंबेडकर मानवतावादी सेवा संस्थान के अंतर्गत आयोजित हुआ. इस सम्मेलन में शहर में एक साथ 15 दूल्हों की बारात निकाली. जिसको देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा.

 

 लोग एक साथ 15 दूल्हों की बारात देखने के लिए घरों से बाहर आकर खड़े हो गए. सभी दूल्हों को घोड़ी पर बैठाकर विवाह स्थल तक गाजे-बाजे के साथ बारात निकाली गई. बारात का कस्बे में जगह-जगह पर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया. बारात बजाज धर्मशाला से रवाना होकर बाजार से होती हुई स्टेशन रोड़ स्थित सामूहिक विवाह स्थल राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल पहुंची. जहां तोरण की रस्म के बाद पूरे रीति रिवाज़ के साथ सभी 15 जोड़ो का पाणिग्रहण संस्कार हुआ.

बता दें कि,  डॉ. अंबेडकर मानवतावादी सेवा संस्थान के तत्वावधान में रविवार सातवां सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित हुआ. संस्थान के प्रदेश संयोजक राधेश्याम बरवड़ और प्रदेश कोषाध्यक्ष शंकरलाल बिदावत ने बताया कि फिजूलखर्ची से बचने के लिए संस्थान द्वारा यह नि:शुल्क विवाह सम्मेलन हर साल आयोजित किया जाता है. समारोह के मुख्य अतिथि यूडीएच मंत्री झाबरसिंह खर्रा रहें.

यह भी पढ़ेंः Bhilwara News: चोरी करते हुए पकड़ा गया युवक, कीचड़ से मुंह किया काला, पहनाई जूतों की माला

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Crime : Income Tax ऑफिसर बनाने का ख्वाब दिखाकर 12 लाख की ठगी, फर्जी ज्वाइनिंग लेटर दिया थमा

Trending news