Khatushyamji News: सीकर में लक्खी मेले में बाबा श्याम के भक्तों की धूम,आकर्षक श्रृंगार ने मोहा मन
Advertisement

Khatushyamji News: सीकर में लक्खी मेले में बाबा श्याम के भक्तों की धूम,आकर्षक श्रृंगार ने मोहा मन

Khatushyamji News: सीकर जिले के खाटूश्यामजी में करोड़ों श्याम भक्तों पावन आस्था रहती है, देश के कोने-कोने से आ रहे श्याम भक्त बाबा श्याम की चौखट पर शीश नवाकर दर्शन करके खुशहाली की कामना कर रहे हैं.

 

सीकर में लक्खी मेले में बाबा श्याम के भक्तों की धूम.

Sikar News: सीकर जिले के खाटूश्यामजी में करोड़ों श्याम भक्तों की आस्था का केंद्र खाटूधाम में चल रहे बाबा श्याम के वार्षिक लक्खी मेले के तीसरे दिन बुधवार को बाबा श्याम ने हरें रंग के फूलों का मनमोहक आकर्षक श्रृंगार किया गया है. देश के कोने-कोने से आ रहे श्याम भक्त बाबा श्याम की चौखट पर शीश नवाकर दर्शन करके खुशहाली की कामना कर रहे हैं.

 श्रद्धालुओं का कारवां बढ़ता जा रहा है

वहीं. धीरे-धीरे बाबा श्याम के दरबार में श्रद्धालुओं का कारवां बढ़ता जा रहा है.रींगस से खाटूधाम की पदयात्रा करते हुए श्याम भक्त नाचते गाते खाटूधाम नगरी पहुंच रहे हैं. बाबा श्याम के दरबार में श्याम भक्त अपनी हाजिरी लगा रहे हैं.

 भक्तों की भीड़ में इजाफा होने लगेगा 

इसके साथ ही बाबा श्याम के परिसर को भी बंगाली कारीगरों द्वारा सजाने का कार्य अंतिम चरण में चल रहा है. वहीं, श्री श्याम मंदिर कमेटी द्वारा मेलें की व्यवस्थाओं को लेकर चारण मेला मैदान तथा लखदातार मेला मैदान में सम्पूर्ण तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है. जैसे जैसे बाबा श्याम का लक्खी मेला चलेगा और भक्तों की भीड़ में इजाफा होने लगेगा तब इन मेला ग्राउंड का उपयोग किया जाएगा.

यमुना नहर का पानी लाने की मांग को लेकर धरना जारी

इस दौरान उन्होंने कहा की शेखावाटी के चारों जीले पेयजल के लिए त्राहिमाम-त्राहिमाम कर रहे हैं, और राजस्थान के हिस्से का यमुना का पानी 30 साल के समझोते के बाद भी नही मिला.उन्होंने भाजपा सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा की जिस तरह राजस्थान सरकार झूठ का ड्रामा कर रही है, अपने हिस्से का पानी लेने में असक्षम रही है.उन्होंने कहा पिछले 10 साल से केंद्र में बीजेपी की सरकार है हरियाणा में उनकी सरकार और राजस्थान में भी उनकी सरकार है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में 24 हजार से अधिक पदों पर लॉटरी भर्ती!अब कैसे खत्म होगी सफाई कर्मचारियों की हड़ताल?

 

Trending news